News.21.04.2020_D


संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
कलेक्टर ने किया सराफा और हनुमानताल कंटेनमेंट क्षेत्र का भ्रमण
जबलपुर, 21 अप्रैल, 2020
     कलेक्टर भरत यादव ने आज मंगलवार की रात सराफा कंटेनमेंट क्षेत्र का भ्रमण किया और क्षेत्र के रहवासियों को रोजमर्रा की सामग्री की आपूर्ति की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली ।  इस मौके पर श्री यादव को बताया गया कि नगर निगम द्वारा कंटेनमेंट एरिया के कोर एवं बफर क्षेत्र के निवासियों को दूध, दवा एवं फल-सब्जियों की नियमित आपूर्ति की जा रही है ।  इसके लिए यहां ई-रिक्शा भी तैनात किये गये हैं । कलेक्टर ने सराफा कंटेनमेंट एरिया के बाद हनुमानताल कंटेनमेंट क्षेत्र का भ्रमण किया ।
क्रमांक/3962/अप्रैल-305/जैन

नवनियुक्त संभागायुक्त से कलेक्टर ने की सौजन्य भेंट
जबलपुर, 21 अप्रैल, 2020
     कलेक्टर भरत यादव ने आज शाम सर्किट हाउस क्रमांक-दो पहुंचकर जबलपुर संभाग के नवनियुक्त कमिश्नर श्री महेश चन्द्र चौधरी से सौजन्य भेंट की । श्री चौधरी कल बुधवार को जबलपुर संभाग के आयुक्त का पदभार ग्रहण करेंगे।
क्रमांक/3963/अप्रैल-306/जैन

 अन्ना मोहल्ला बस्ती में जरूरतमंदों को रेडक्रॉस ने पहुंचाए राशन के पैकेट
जबलपुर, 21 अप्रैल, 2020
जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने आज अन्ना मोहल्ला बस्ती में 61 परिवारों को राशन के पैकेट प्रदान किए हैं। कलेक्टर कार्यालय से आज सूचना मिली थी कि अन्ना मोहल्ला बस्ती में कई परिवार के पास राशन नही है। ऐसे लोगों की सूची तैयार कराई गई और 61 परिवारों को रेडक्रॉस की टीम ने जाकर मौके पर राशन के पैकेट दिए। पैकेट में चावल,दाल, आटा, तेल और मसाले शामिल थे। राशन भेजने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका नोडल अधिकारी आशीष दीक्षित ने निभाई। उन्होंने कलेक्टर भरत यादव के निर्देश पर तत्काल मदद भेजी और परिवारों को राशन उपलब्ध कराया। इसमें कलेक्टर कार्यालय के कर्मचारी नारायण, श्री पीयूष वाजपई, रेडक्रॉस सदस्य श्री सुनील गर्ग, अंकित पहारिया, राहुल तिवारी का विशेष सहयोग रहा।
क्रमांक/3964/अप्रैल-307/जैन॥
उन लोगों तक भी राशन पहुंचायें जो मदद मांगने सामने नहीं आते
कलेक्टर की सामाजिक संगठनों से अपील
जबलपुर, 21 अप्रैल, 2020
     कलेक्टर भरत यादव ने शहर की तमाम समाजसेवी एवं स्वयंसेवी संगठनों से ऐसे लोगों की भी मदद के लिए आगे आने का आव्हान किया है जो शासन की किसी भी योजना के तहत सहायता प्राप्त करने के लिए पात्र नहीं हैं और ये संकोच या लिहाज की वजह से मदद मांगने सामने नहीं आ रहे हैं ।
     श्री यादव ने सेनिटाइजर टनल या सेनिटाइजर चेंबर दान में देने वाले संगठनों से कहा कि प्रशासन को उनकी बहुत ज्यादा आवश्यकता नहीं है । इनके स्थान पर इस राशि का उपयोग समाजसेवी संगठन एवं नागरिकों द्वारा ऐसे लोगों की मदद में किया जा सकता है, जो शासन की किसी भी योजना के तहत राशन अथवा खाद्यान्न प्राप्त करने के पात्र नहीं हैं।
     श्री यादव ने कहा कि लम्बे समय तक के लॉकडाउन के कारण रोजी-रोटी का जरिया चले जाने या बची हुई राशि खतम हो जाने की वजह से ऐसे लोगों को वास्तव में राशन या खाद्यान्न की बहुत ज्यादा जरूरत है ।  उन्होंने कहा कि समाजसेवी संस्थाओं एवं उनके कार्यकर्त्ताओं को खुद ऐसे लोगों को चिन्हित करना होगा और उनको राशन या भोजन पहुंचाकर उनकी मदद करनी होगी ।  
कलेक्टर ने सामाजिक संस्थाओं से गरीब एवं बेसहारा लोगों को भोजन उपलब्ध कराने में दिये जा रहे सहयोग को महत्वपूर्ण बताया और इसे लगातार जारी रखने का अनुरोध भी किया । उन्होंने बैंक एवं राशन की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने में भी समाजसेवी संगठनों से मिल रहे सहयोग के प्रति भी आभार जताया ।
क्रमांक/3965/अप्रैल-308/जैन