News.10.04.2020_A

संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
बाहर से आने वाले सब्जी विक्रेताओं के लिए स्थल चिन्हित
जबलपुर 10 अप्रैल 2020
वैश्विक आपदा कोरोना वायरस की आपातकालीन स्थिति को देखते हुए कलेक्टर भरत यादव ने शहर में सब्जी विक्रय हेतु बाहर से आने वाले सब्जी विक्रेताओं के लिए नौ स्थल चिन्हित किए हैं।
जारी आदेश के अनुसार सब्जी विक्रय स्थल ग्वारीघाट में नर्मदा पार से आने वाले सब्जी विक्रेता सब्जी बेचेंगे। वहीं बरगी, लम्हेटा, भेड़ाघाट की ओर से आने वाले सब्जी विक्रेता पुल के नीचे ग्राउंड स्थल पर और कटंगी रोड एवं उसके आसपास के क्षेत्रों से आने वाले सब्जी विक्रेता का विक्रय स्थल कटंगी बायपास रहेगा। अंधमूक बायपास सब्जी विक्रय स्थल में शहपुरा, भिटौनी की ओर  से आने वाले सब्जी विक्रेता और महाराजपुर बायपास विक्रय स्थल, पनागर एवं उसके आस-पास से आने वाले सब्जी विक्रेता सब्जी बेचेंगे। पाटन बायपास विक्रय स्थल में पाटन की ओर से आने वाले किसानों से सब्जी प्राप्त की जा सकेगी। रांझी, खमरिया बाजार में विक्रय स्थल रहेगा जहां कुण्डम एवं अन्य स्थलों से आने वाले सब्जी विक्रेता सब्जी बिक्री करेंगे। अमखेरा बायपास विक्रय स्थल में गांव से आने वाले किसानों से सब्जी प्राप्त करेंगे। वहीं तिलहरी बायपास विक्रय स्थल में बरेला, गौर, बरगी से आने वाले किसानों से सब्जी प्राप्त करेंगे।
इन सभी चिन्हित स्थलों पर कार्यपालन यंत्री जीएस मरावी के सहयोग से बैरीकेटिंग का कार्य संभागीय अधिकारी व यंत्री सुनिश्चित करेंगे। इन स्थलों से कोई भी व्यापारी शहर के अंदर वाहनों को प्रवेश न करे तथा यह सुनिश्चित करे कि हाथ ठेला व्यापारी इन स्थलों से सब्जी प्राप्त कर शहर के कालोनियों में रहवासी क्षेत्रों में फेरी लगाकर व्यापार करना सुनिश्चित करेंगे।
इसके अलावा आलू, प्याज के थोक व्यापारियों से राकेश तिवारी, संभागीय अधिकारी एवं दिनेश प्रताप सिंह बाजार अधीक्षक व्यापारियों से संपर्क कर कम से कम तीस छोटा हाथी वाहन से एक किलो एवं पांच किलो की पैकिंग कराकर प्रत्येक संभाग में दो-दो छोटा हाथी वाहन से निश्चित दर पर आलू प्याज का विक्रय करना सुनिश्चित कराएंगे।
क्रमांक/3782/अप्रैल-124/मनोज॥

तिलहरी बस्ती में रेडक्रॉस ने वितरित किए मास्क, साबुन और बिस्किट्स
जबलपुर 10 अप्रैल 2020
तिलहरी बस्ती के फेस वन और फेस टू में इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा आज एक हजार मास्क, एक हजार साबुन और दो हजार बिस्किट के पैकेट का वितरण किया गया। साथ ही आयुष विभाग के संभागीय आयुष अधिकारी डॉक्टर जीडी द्विवेदी  एवं उनकी टीम तथा होम्योपैथिक डॉक्टर नेहा पांडेय एवं उनकी टीम द्वारा क्षेत्रीय नागरिकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और आर्सेनिक एल्बम 30 और अन्य दवाओं का वितरण किया गया इस कार्य में  एएनएम तनु रॉय क्षेत्रीय नागरिक अशोक मिश्रा, गौरव मिश्राधर्मेंद्र, प्रभु पटेल एवं रेड क्रॉस सोसाइटी के सदस्य सुनील गर्ग का विशेष सहयोग रहा।
क्रमांक/3783/अप्रैल-125/जैन॥

आज 14 हजार लोगों को रोग प्रतिरोधक दवाईयां वितरित
जबलपुर 10 अप्रैल 2020
      रोग प्रतिरोधक  क्षमता बढ़ाने वाली आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक और यूनानी दवाईयों के वितरण के क्रम में आज चिकित्सकों की 13 टीमों ने मिलकर 14 हजार 278 लोगों को दवाईयों का वितरण किया।
      स्वशासी आयुर्वेद महाविद्यालय एवं चिकित्सालय के प्रधानाचार्य डॉ एलएल अहिरवाल ने बताया कि आज 7 हजार 929 लोगों को आयुर्वेदिक दवा और 6 हजार 299 लोगों को होम्योपैथिक दवाईयों का वितरण किया गया। डॉक्टरों की टीम ने आज महात्मा गांधी वार्ड, बल्देवबाग, ललपुर ग्वारीघाट, आमनपुर पुरानी बस्ती, ब्यौहारबाग, कंचनपुर अधारताल, मेडिकल, दयानगर, रीवा कालोनी, झंडा चौक रांझी और संजय गांधी वार्ड में दवाईयों का वितरण किया  गया। वितरित दवाईयों में ‍त्रिकटु चूर्ण, संशमनी टेबलेट और आरसेनिक एल्बम 30 शामिल हैं।
क्रमांक/3784/अप्रैल-126/मनोज॥

राष्ट्रीय सेवा योजना के 51 सदस्य सेवा कार्य के लिए नियुक्त
जबलपुर 10 अप्रैल 2020
राष्ट्रीय सेवा योजना के 51 युवा स्वयंसेवकों को कोरोना आपदा प्रबंधन के लिए चिन्हित किया गया है। समन्वयक श्री आनंद राणा ने बताया कि जिले में 588 स्वयंसेवक पंजीकृत है उनमें से कलेक्टर श्री भरत यादव द्वारा दो सूचियां जारी करते हुए 51 युवकों को इस कार्य हेतु उनकी सेवाएं कोरोना आपदा प्रबंधन में सहयोग के उद्देश्य से चिन्हित कर सूची जारी कर दी गई है उपरोक्त सेवा कार्य संयुक्त संचालक उच्च शिक्षा श्रीमती लीला भलावी की प्रेरणा पर किया जावेगा।
क्रमांक/3785/अप्रैल-127/जैन॥