News.08.04.2020_C


संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
पॉजिटिव पाये गये नये मरीज के निवास क्षेत्र को कन्टेन किया गया
कान्टेक्ट ट्रेसिंग की कार्यवाही भी शुरू
कलेक्टर ने खुद जाकर दिये अधिकारियों को दिशा-निर्देश
जबलपुर, 08 अप्रैल, 2020
     जबलपुर में आज कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये मरीज के निवास क्षेत्र का कन्टेनमेंट रात को ही कर दिया गया है ।  कलेकटर भरत यादव ने देर रात नर्मदा रोड स्थित राजुल रेसीडेंसी पहुंचकर क्षेत्र को नगर निगम द्वारा सेनिटाइज किये जाने किये जा रहे कार्य का जायजा लिया।  श्री यादव ने इस मौके पर राजुल रेसीडेंसी के कुछ निवासियों से भी चर्चा की तथा उनका हौसला बढ़ाया ।  उन्होंने राजुल रेसीडेंसी के निवासियों से कहा कि वे डरे नहीं लेकिन पूरी सावधानी बरतें ।  श्री यादव ने उन्हें घरों में ही रहने की सलाह दी तथा नगर निगम के अधिकारियों को अपार्टमेंट के सभी निवासियों को रोजमर्रा की सभी जरूरी सामग्री घर पर ही पहुंचाने के निर्देश दिये ।
     कलेक्टर ने राजुल रेसीडेंसी के आने-जाने वाले रास्ते की बेरीकेडिंग करने और इसके आसपास को बफर जोन बनाने के निर्देश भी दिये । उन्होंने पॉजिटिव पाये गये व्यक्ति के निवास क्षेत्र के साथ-साथ उसके समीप पंचशील नगर में रह रहे उसके परिजनों के निवास क्षेत्र को भी कंटेन करने के निर्देश दिये । उन्होंने कहा कि दोनों क्षेत्रों में किसी को आने-जाने की इजाजत नहीं होगी ।
     श्री यादव ने इस दौरान पॉजिटिव व्यक्ति तथा उनके परिजनों के संपर्क में आये हर व्यक्ति की युद्ध स्तर पर तलाश करने, उन्हें क्वारेन्टाइन करने तथा उनके स्वास्थ्य की जाँच करने के भी निर्देश दिये ।  निरीक्षण के दौरान कलेक्टर के साथ अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, अपर आयुक्त नगर निगम राकेश अयाची, एसडीएम गोरखपुर आशीष पाण्डे तथा पुलिस के अधिकारी भी मौजूद थे ।
     ज्ञात हो कि आज आईसीएमआर लैब से परीक्षण रिपोर्ट में नर्मदा रोड स्थित राजुल रेसीडेंसी के निवासी 61 वर्षीय ओ.ए. गुहा को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था । जबलपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये ये नवमे व्यक्ति हैं ।  इसके पहले आठ पॉजिटिव पाये गये मरीजों में से चार को स्वस्थ होने पर मेडिकल कॉलेज से छुट्टी दे दी गई है ।
क्रमांक/3759/अप्रैल-101/जैन

कलेक्टर ने जाने क्वारेंटीन में रखे गए मेडिकल कॉलेज के स्टॉफ के हालचाल
जबलपुर 08 अप्रैल 2020
कलेक्टर भरत यादव ने आज रात कोकिला रेस्टारेंट पहुंचकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में तैनात नर्सिंग स्टॉफ के हालचाल जाने और उन्हें मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली।  आइसोलेशन वार्ड में चौदह दिन की ड्यूटी के बाद प्रोटोकॉल के मुता‍बिक इन्हें कोकिला रेस्टारेंट में क्वारेन्टीन में  रखा गया है इसके पहले कलेक्टर ने मेडिकल कालेज के गेस्ट हाउस में  क्वारेन्टीन में रह रहे  मेडिकल कॉलेज के स्टॉफ से भी भेंट की और कोरोना के मरीजों की अच्छे से देखभाल करने के लिये उनका आभार जताया तथा उनका हौसला भी बढ़ाया । इस दौरान उनके साथ अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, मेडिकल कालेज के डीन डॉ प्रदीप कसार एवं अधीक्षक डॉ राजेश तिवारी भी मौजूद थे। कलेक्टर ने इस दौरान रेस्टारेंट प्रबंधन को मेडिकल में चिकित्सकीय स्टॉफ को सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए। उन्होंने रेस्टारेंट प्रबंधन से कहा कि यह उनके लिए भी सेवा का एक मौका है। उन्हें इसे फर्ज समझकर निभाना होगा।
क्रमांक/3760/अप्रैल-102/जैन॥

कलेक्टर ने विक्टोरिया में सेम्पल कलेक्शन बूथ का किया निरीक्षण
जबलपुर 08 अप्रैल 2020
कलेक्टर भरत यादव ने आज देर शाम विक्टोरिया अस्पताल में हाल ही में स्थापित किये गये कोविड  सेम्पल कलेक्शन बूथ का निरीक्षण किया
क्रमांक/3761/अप्रैल-102/जैन॥