NEWS -24-09-2020-D

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

 पत्रकार बीमा योजना में आवेदन करने की तिथि बढ़ी

अब 30 सितम्बर तक जमा हो सकेंगे आवेदन

जबलपुर 24 सितंबर, 2020

राज्य शासन जनसम्पर्क विभाग द्वारा पत्रकारों के लिए क्रियान्वित पत्रकार स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा योजना में आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 30 सितम्बर, 2020 किया गया है। पूर्व में आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 सितम्बर थी।

मध्यप्रदेश के पत्रकार, फोटोग्राफर एवं कैमरामेन के स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा योजना के आवेदन अब 30 सितम्बर, 2020 तक संबंधित बीमा कंपनी की वेबसाइट https://mdindiaonline.com/mpgovt/LoginPage.aspx पर ऑनलाइन जमा किये जा सकेंगे। प्रीमियम की दरें वर्ष 2018-19 की ही लागू होंगी। वर्ष 2018-19 की प्रीमियम दरों की टेबल जनसम्पर्क की वेबसाइट www.mpinfo.org पर उपलब्ध है।

क्रमांक/5887/सितंबर-338/मनोज

 मुख्यमंत्री श्री चौहान 26 सितम्बर को "मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना" का करेंगे शुभारंभ

प्रत्येक किसान को वर्ष में 2 किश्तों में मिलेंगे 2-2 हजार रूपए

जबलपुर 24 सितंबर, 2020

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत किसानों को वर्ष में 3 समान किश्तों में 6 हजार रूपये का भुगतान किया जाता है। इस योजना की तर्ज पर ही मध्यप्रदेश में किसान कल्याण योजना प्रारंभ की गई है, जिसके तहत पीएम किसान योजना के हितग्राही किसानों को वर्ष में 2 समान किश्तों में 4 हजार रूपये सम्मान निधि राज्य सरकार की ओर से दी जाएगी। इस प्रकार हर किसान को अब प्रति वर्ष कुल 10 हजार रूपए की सम्मान निधि प्राप्त होगी।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 26 सितम्बर को प्रात: 10.40 बजे मिंटो हॉल में योजना का विधिवत शुभारंभ करेंगे। साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किसानों से सीधे संवाद भी करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि प्राकृतिक आपदा होने पर कृषि उत्पादन पर विपरीत प्रभाव पड़ता है। अत: किसानों के हित में यह योजना लागू की गई है।

क्रमांक/5888/सितंबर-339/मनोज

 सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के कोविड वार्ड की जीवंत तस्वीरें

देख सकेंगे कोरोना मरीज के परिजन

जबलपुर 24 सितंबर, 2020

संभागायुक्त श्री महेश चंद्र चौधरी एवं कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल मे भर्ती कोरोना मरीजों के परिजनों की सुविधा के लिये कोविड वार्ड के भीतर लगे सभी 32 सीसीटीव्ही कैमरों की तस्वीरों को आज से हॉस्पिटल के प्रवेश द्वार पर लगी स्क्रीन पर डिस्प्ले किया जाने लगा है। 

       इस सुविधा के शुरु हो जाने से अब कोरोना मरीज के परिजन कोविड वार्ड के भीतर की गतिविधियों मरीज की स्थिति तथा उसे दिये जा रहे उपचार की सीसीटीव्ही कैमरों से ली गई तस्वीर को लाईव देख सकेंगे। पब्लिक डोमेन में सीसीटीव्ही की तस्वीरों को दिखाये जाने से पारदर्शिता भी बनी रहेगी एवं मरीजों के परिजनों को भी संतुष्टि प्राप्त होगी।

क्रमांक/5889/सितंबर-340/जैन

 अस्पताल के सूचना पटल पर शीघ्र प्रदर्शित करे उपचार की दरें

जबलपुर 24 सितंबर, 2020

      संयुक्त कलेक्टर नम: शिवाय अरजारिया के नेतत्व में आज प्रशासनिक टीम ने भण्डारी, बाम्बे हॉस्पिटल सहित शहर के कई निजी अस्पतालों को भ्रमण किया और कोरोना मरीजों के उपचार के लिये तय दरों को शीघ्र सूचना पटल पर शीघ्र प्रदर्शित करने के निर्देश दिये।

क्रमांक/5890/सितंबर-341/जैन

 गलगला में दुकान सील

जबलपुर, 24 सितंबर, 2020

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार रोको-टोको अभियान के तहत आज देर शाम तहसीलदार रांझी स्वाति सूर्या के नेतृत्व में की गई कार्यवाही में गलगला स्थित प्लास्टिक से बने डिस्पोजेबल्स की एक दुकान को सील कर दिया है। तहसीलदार स्वाति सूर्या के मुताबिक  छाबड़ा आई हॉस्पिटल के सामने स्थित विनय प्लास्टिक्स नाम की इस दुकान पर यह कार्यवाही फिजिकल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन और मास्क न पहनने के कारण की गई है । कार्यवाही में टी आई बेलबाग और नायब तहसीलदार भी मौजूद थे।

क्रमांक/5891/सितंबर-342/जैन