NEWS -02-09-2020-C

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

    तीन नये कन्टेनमेन्ट जोन बने

जबलपुर 02 सितंबर, 2020

कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को देखते हुये तीन नये कन्टेनमेन्ट जोन बनाये गये हैं । नये बनाये गये कन्टेनमेन्ट जोन में गुरन्दी गलगला में दिलबहार होटल के आसपास का प्रभावित क्षेत्र, हाऊबाग गोरखपुर में श्रेयांश टॉवर के आसपास का प्रभावित क्षेत्र तथा बड़ा दिवाला ग्राम इन्द्राना का प्रभावित क्षेत्र शामिल है । जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा द्वारा नये कन्टेनमेन्ट जोन बनाने का आदेश आज जारी कर दिया गया है ।

क्रमांक/5574/सितंबर-22/जैन

धान उपार्जन हेतु किसानों के पंजीयन के लिए केन्द्रों की संख्या बढ़ाएं

कलेक्टर ने ली उपार्जन व्यवस्था से जुड़़े अधिकारियों की बैठक

जबलपुर, 02 सितंबर, 2020

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने आज रात तकरीबन 9 बजे उपार्जन व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों की बैठक लेकर धान उपार्जन के लिए किसानों के रजिस्ट्रेशन हेतु पंजीयन केन्द्रों का युक्तिकरण करने तथा किसानों की सुविधा के लिहाज से पंजीयन केन्द्रों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिये हैं।

तकरीबन आधा घंटे तक चली इस बैठक में कलेक्टर श्री शर्मा ने समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की अभी से तैयारियां प्रारंभ करने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। उन्होंने खरीदी केन्द्रों को सूचीबद्ध करने के साथ-साथ धान के भंडारण हेतु भी अभी से स्थान चिन्हित करने की हिदायत बैठक में दी।

बैठक में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के महाप्रबंधक श्री पांडे, प्रभारी जिला आपूर्ति नियंत्रण डिप्टी कलेक्टर शाहिद खान, जिला विपणन अधिकारी पीयूष बघेल एवं अन्य अधिकारी बैठक में मौजूद थे। बैठक में बताया गया कि राज्य शासन के निर्देशानुसार जिले में धान उपार्जन हेतु किसानों का पंजीयन 15 सितंबर से 15 अक्टूबर तक किया जायेगा।

क्रमांक/5575/सितंबर-23/जैन