NEWS -16-09-2020-B

 

संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

 नगर पालिका सिहोरा में अन्न उत्सव आयोजित

117 परिवारों को मिली पात्रता पर्ची, 304 पात्र परिवारों को राशन वितरित

जबलपुर, 16 सितंबर, 2020

      मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत आज नगरपालिका सिहोरा में अन्न उत्सव का आयोजन कर 304 नवीन पात्र परिवारों को राशन वितरण एवं 117 परिवारों को पात्रता पर्ची वितरित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री के उद्बोधन से हुआ इसका सीधा प्रसारण एन.आई.सी. वेबकास्ट‍, वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से किया गया। सिहोरा के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व चन्द्र प्रताप गोहल के मुख्य आतिथ्य एवं माधव मिश्रा नगर मंडल अध्यक्ष के विशिष्ट आतिथ्य में किया गया। अन्नपूर्णा योजना अंतर्गत लाभावित परिवार को खाद्यान्न‍ पर्ची, राशन वितरण का कार्यक्रम प्रियदर्शनी वाचनालय भवन सिहोरा, बी.आर.सी. भवन, सामुदायिक भवन गढि़यापुरा सिहोरा, नरसिंह उपभोक्ता भंडार खितौला, सामुदायिक भवन खितौला सभाकक्ष नगर पालिका परिषद सिहोरा में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये 6 स्थानों पर हितग्राहियों को लाभान्वित किये जाने हेतु प्रात: 11.30 बजे से सभी स्थानों पर एक साथ जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में कार्यक्रम आयोजित किये गये। कार्यक्रम में श्री शिशिर पाण्डेय, श्री अरूण जैन, श्री राकेश चौरसिया तहसीलदार सिहोरा, श्री सुनील वर्मा, गुलशन झारिया, मनोज खम्परिया, राजेश कुमार मार्को आदि की विशेष उपस्थिति रही। कार्यक्रम समापन के उपरांत श्रीमती जयश्री चौहान मुख्य, नगर पालिका अधिकारी सिहोरा के द्वारा सभी का आभार प्रदर्शन किया गया।

क्रमांक/5747/सितंबर-196/मनोज

 रोको-टोको अभियान :

359 व्यक्तियों से वसूला गया 41 हजार 750 रुपये का जुर्माना

जबलपुर 16 सितंबर, 2020

कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिये तय प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने, मास्क न पहनने एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध जिले में चलाए जा रहे रोको-टोको अभियान के तहत आज 359 व्यक्तियों से 41 हजार 750 रुपए का जुर्माना वसूला गया है। इसमें पुलिस द्वारा 328 व्यक्तियों से 33 हजार 750 रूपये,  एसडीएम सिहोरा के दल द्वारा एक व्यक्ति से 5 हजार रुपये तथा एसडीएम आधारताल के दल द्वारा 13 व्यक्तियों से वसूला गया 1300 रुपये का जुर्माना शामिल है। रोको टोको अभियान के तहत अभी तक कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले 96 हजार 152 व्यक्तियों से 1 करोड़ 2 लाख 79 हजार 875 रुपये का जुर्माना वसूला जा चुका है।

क्रमांक/5748/सितंबर-197/जैन

कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने पर 202 व्यक्ति डिस्चार्ज

कोरोना के आज 184 नये मरीज मिले

जबलपुर 16 सितंबर, 2020

कोरोना से स्वस्थ होने पर आज बुधवार 16 सितम्बर को 202 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है। वहीं बीते चौबीस घण्टे के दौरान कोरोना के 184 नये मरीज सामने आये हैं। आज डिस्चार्ज हुये 202 व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या  5680 हो गई है। कल मंगलवार की शाम 6 बजे से आज बुधवार की शाम 6 बजे तक बीते चौबीस घण्टे के दौरान आये 184 कोरोना संक्रमितों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 7031 पहुँच गई है। बीते चौबीस घण्टे के दौरान दो व्यक्तियों की मृत्यु की प्राप्त हुई रिपोर्ट को मिलाकर जबलपुर में कोरोना से अभी तक 118 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 1230 हो गये हैं।

क्रमांक/5749/सितंबर-198/जैन

 भेड़ाघाट में आज मनाया गया अन्न उत्सव

जबलपुर, 16 सितंबर, 2020

मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत आज नगर परिषद भेड़ाघाट के सभाकक्ष में आयोजित किये गये अन्न उत्सव में नवीन हितग्राहियों को पात्रता पर्ची का वितरण किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन का सीधा प्रसारण भी किया गया।

क्रमांक/5750/सितंबर-199/मनोज

 पाटन में अन्न उत्सव के तहत पात्रता पर्ची एवं राशन वितरित

जबलपुर, 16 सितंबर, 2020

      मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना अंतर्गत पाटन स्थित सामुदायिक भवन में आज आयोजित किये गये अन्न उत्सव के कार्यक्रम में नवीन हितग्राहियों को पात्रता पर्ची का एवं राशन किट का वितरण किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन को भी सुना गया। मुख्यमंत्री के संबोधन का सीधा प्रसारण भोपाल से किया गया था। कार्यक्रम में तहसीलदार एवं प्रशासक नगर परिषद पाटन प्रमोद चतुर्वेदी,  मुख्य नगर पालिका अधिकारी, विधायक प्रतिनिधि आचार्य जगेन्द्र सिंह, श्री देवेन्द्र यादव मौजूद थे।

क्रमांक/5751/सितंबर-200/मनोज

श्री जगदीश कुशवाहा को पात्रता पर्ची मिलते ही बना खुशी का माहौल

जबलपुर, 16 सितंबर, 2020

अन्न जीवन का आधार है यह सभी जानते हैं बिना अन्न के कोई मनुष्य लंबे समय तक जीवित नहीं रह सकता है। बेहतर भोजन प्राप्त करने के लिए ही मनुष्य अनेक प्रकार की आर्थिक गतिविधियां करता है। लेकिन जब गरीब को पर्याप्त अनाज नहीं मिल पाता है तो वह परेशान हो जाता है, लेकिन जब यह बात समाज के जिम्मेदार या सरकार तक पहुंचती है तब इस दिशा में सकारात्मक  दृश्य देखने को मिलता है।

      ऐसे ही एक उदाहरण है धनवंतरी कॉलोनी निवासी श्री जगदीश कुशवाहा की जो अपनी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए सिलाई का कार्य करते हैं लेकिन कोविड काल में उनका व्यवसाय ठीक-ठाक नहीं चल पा रहा था, जिससे उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड रहा था। इसके साथ ही जगदीश को राशन भी प्राप्त नहीं हो पा रहा था जिससे उसकी परेशानी दोगुनी हो गई।

      प्रदेश सरकार की सक्रियता के कारण पात्र हितग्राहियों के नाम जोड़ने की दिशा में जो काम हुआ उसी के फल स्वरुप आज अन्नपूर्णा योजना के तहत अन्न उत्सव में श्री कुशवाहा को पात्रता पर्ची मिल गई और आज उसे खाद्यान्न भी मिला। श्री कुशवाहा ने कार्यक्रम के दौरान मंच पर आकर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की जनकल्याणकारी सोच की सराहना की।

क्रमांक/5752/सितंबर-201/उइके

 चार नये कंटेनमेंट जोन बने

जबलपुर, 15 सितंबर, 2020

कोरोना संक्रमण के लिहाज से संवेदनशील बने चार नये क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। नये बनाये गए कंटेनमेंट जोन में मझौली तहसील का ग्राम खुडावल, मझौली तहसील का ही ग्राम अभाना, बरगी का ग्राम रैंगाझौरी एवं बरगी नगर शामिल है। जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा द्वारा नये कंटेनमेंट जोन बनाने का आदेश जारी कर दिया गया है।

क्रमांक/5753/सितंबर-202/जैन