NEWS -19-09-2020-B

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

 कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन, दवा दुकान संचालक पर जुर्माना

दवा दुकान तीन दिन के लिए बंद

जबलपुर, 19 सितंबर, 2020

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा के कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही करने के निर्देशानुसार तहसीलदार गोरखपुर अनूप श्रीवास्तव ने आज शनिवार को मेडिकल कॉलेज के समीप स्थित दवा दुकान रवि मेडिकोज को तीन दिनों के लिये बन्द करा दिया है तथा दुकान संचालक पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

तहसीलदार गोरखपुर के अनुसार रवि मेडिकोज पर यह कार्यवाही दुकान के बाहर लगाये गये होम आइसोलेशन के पोस्टर को हटाने के कारण की गई है। उन्होंने बताया कि रवि मेडिकोज के संचालक दुकान के ऊपर निवास भी कर रहे हैं। उनके परिवार के एक सदस्य को हॉल ही में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था और वह डॉक्टरों की सलाह पर होम आइसोलेशन में है। दुकान और निवास का रास्ता एक ही होने की वजह से दुकान के बाहर होम आइसोलेशन का पोस्टर लगाया गया। जिसे दुकान संचालक द्वारा हटाकर ऐसी जगह लगा दिया गया था ताकि कोई उसे देख न सके।

क्रमांक/5790/सितंबर-241/जैन

 नीरा जैन ने प्लाज्मा दान किया

कोरोना के गंभीर रोगियों के इलाज हेतु प्लाज्मा दान करने कलेक्टर ने की अपील

जबलपुर, 19 सितंबर, 2020

कोरोना के गम्भीर रोगियों की जान बचाने के लिये प्लाज्मा दान करने की कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा की अपील पर कोरोना से स्वस्थ हो चुकी महिला नीरा जैन ने आज मेडिकल कॉलेज  पहुंचकर प्लाज्मा डोनेट किया। कलेक्टर श्री शर्मा ने प्लाज्मा दान करने पर श्रीमती जैन का आभार व्यक्त करते हुये पीड़ित मानवता की सेवा के उनके जज्बे की सराहना की है। कलेक्टर ने कोरोना से स्वस्थ हुये लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में मेडिकल पहुंचकर प्लाज्मा दान करने अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि ऐसा करके कोरोना से स्वस्थ हुये व्यक्ति गम्भीर रूप से पीड़ित मरीजों का जीवन बचाने का पुण्य अर्जित कर सकते हैं ।

क्रमांक/5791/सितंबर-242/जैन