NEWS -19-09-2020-C

 

संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

 कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने पर 209 व्यक्ति डिस्चार्ज

कोरोना के आज 243 नये मरीज मिले

जबलपुर 19 सितंबर, 2020

कोरोना से स्वस्थ होने पर आज शनिवार 19 सितम्बर को 209 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है । वहीं बीते चौबीस घण्टे के दौरान कोरोना के 243 नये मरीज सामने आये हैं । आज डिस्चार्ज हुये 209 व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 6288 हो गई है । कल शुक्रवार की शाम 6 बजे से आज शनिवार की शाम 6 बजे तक बीते चौबीस घण्टे के दौरान आये 243 कोरोना संक्रमितों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 7747 पहुँच गई है । बीते चौबीस घण्टे के दौरान चार व्यक्तियों की मृत्यु की प्राप्त हुई रिपोर्ट को मिलाकर जबलपुर में कोरोना से अभी तक 126 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है । जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 1333 हो गये हैं ।

क्रमांक/5792/सितंबर-243/जैन

 गरीब कल्याण सप्ताह :

आज स्व-सहायता समूहों को किया जायेगा ऋण वितरण

जबलपुर, 19 सितंबर, 2020

गरीब कल्याण सप्ताह के अंतर्गत पांचवे दिन कल रविवार 20 सितंबर को प्रात: 11 बजे से कलेक्टर सभाकक्ष में महिला स्व सहायता समूहों को ऋण वितरण के लिए क्रेडिट केंप कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। इस कार्यक्रम के माध्यम से जिले के 171 समूहों का दो करोड़ दस हजार रुपए का ऋण वितरण किया जायेगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन का सीधा प्रसारण भी होगा। जिला स्तर के इस कार्यक्रम के साथ-साथ जिले के समस्त विकासखण्डों में भी एक-एक कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान के उद्बोधन को समस्त जन mp.mygov.in पर रजिस्ट्रेशन कर सुन सकते है।

क्रमांक/5793/सितंबर-244/जैन

 तीन नये कंटेनमेंट जोन बने

जबलपुर, 19 सितंबर, 2020

कोरोना संक्रमण के एक से अधिक प्रकरण सामने आने पर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में तीन कंटेनमेंट जोन बनाये गये हैं। इन कंटेनमेंट जोन में मझौली तहसील के ग्राम अमगंवा का प्रभावित क्षेत्र, बरेला के वार्ड नंबर सात का प्रभावित क्षेत्र तथा पनागर में विद्यासागर वार्ड का प्रभावित क्षेत्र शामिल है। जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा द्वारा तीनों कंटेनमेंट जोन बनाने के आदेश जारी कर दिये गये हैं।

क्रमांक/5794/सितंबर-245/जैन

 कलेक्टर ने किया विक्टोरिया अस्पताल के आईसीयू वार्ड का निरीक्षण

जबलपुर, 19 सितंबर, 2020

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज शाम विक्टोरिया अस्पताल का निरीक्षण कर कोरोना मरीजों के उपचार के लिए ऑक्सीजन सर्पोटेड बेड की संख्या और बढ़ाने के निर्देश दिये हैं। श्री शर्मा ने कोरोना मरीजों के उपचार की व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने पर जोर देते हुए कहा कि यहां न केवल ऑक्सीजनयुक्त बेड की संख्या बढ़ाई जाये साथ ही आवश्यकता के अनुसार चिकित्सकों एवं स्टॉफ को भी तैनात किया जाये।

कलेक्टर ने अस्पताल के आईसीयू वार्ड का निरीक्षण भी इस दौरान किया। उन्होंने आईसीयू वार्ड के शेष बचे कार्य को एक-दो दिन के भीतर पूरा करने की हिदायत इस मौके पर दी। श्री शर्मा ने आईसीयू वार्ड का कार्य पूरा होते ही कोरोना के सीरियस मरीजों को भर्ती कर उपचार प्रारंभ करने के निर्देश दिये हैं। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रत्नेश कुररिया भी मौजूद थे।

क्रमांक/5795/सितंबर-246/जैन