NEWS -18-09-2020-E

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

 कण्टेनमेण्ट जोन में नियमों का सख्ती से पालन करायें

जबलपुर 18 सितंबर, 2020

      कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज शहरी क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्र में पदस्थ एस.डी.एम. को अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना के नियं‍त्रण की जिम्मेदारी संभालने के निर्देश दिये है। आज शाम कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुये श्री शर्मा ने कहा कि एसडीएम और तहसीलदारों को कोरोना संदिग्धों के सेम्पल से लेकर कोरोना पॉजिटिव आये व्यक्तियों की अस्पताल अथवा कोविड केयर सेंटर में शिफ्टिंग तक पर नजर रखनी होगी।

      कलेक्टर ने बैठक में शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में बनाये गये कण्टेनमेण्ट जोन में नियमों का सख्ती‍ से पालन कराने की हिदायत भी दी है। उन्होंने कहा कि कण्टेनमेण्ट की पाबंदियों का सख्ती से पालन कराने से कोरोना संक्रमण को उसी क्षेत्र तक सीमित किया जा सकता है।

      श्री शर्मा ने बैठक के ग्रामीण क्षेत्र में पदस्थ सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को अपने-अपने मुख्यालयों पर बनाये गये कोविड केयर सेंटर में बिजली, पानी, भोजन एवं दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिये है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में बनाये गये प्रत्येक कोविड केयर सेंटर में एम्बुलेंस की उपलब्धता सुनिश्चित करने की हिदायत भी दी। बैठक में अपर कलेक्टर संदीप जीआर, जेडीए के सीईओ राजेन्द्र राय, मुख्यी चिकित्सा अधिकारी डॉ. रत्नेश कुररिया तथा खण्ड चिकित्सा अधिकारी भी मौजूद थे।

क्रमांक/5785/सितंबर-236/जैन

 कलेक्टर ने रेडक्रास को दिया 21 हजार रुपए की दान राशि

समाजसेवी संस्थाओं और उद्योगपतियों से रेडक्रास में दान की अपील

कलेक्टर की अध्यक्षता में रेडक्रास कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

जबलपुर, 18 सितंबर, 2020

गरीबों एवं जरूरतमंदों की सहायता हेतु फंड जुटाने की मुहिम में सहभागिता निभाते हुए जिला रेडक्रास सोसायटी को कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने स्वयं आज 21 हजार रुपए की दान राशि प्रदान किया। साथ ही कलेक्टर ने रेडक्रास के सदस्यों से स्वयं और अपने सहयोगियों व उद्योगपतियों को भी रेडक्रास में दान करने हेतु प्रेरित करने का आग्रह किया है।

कलेक्टर श्री शर्मा ने आज वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से रेडक्रास कार्यकारिणी समिति की बैठक में रेडक्रास और सहयोगी संस्थाओं द्वारा किये कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। जूम एप के माध्यम से रेडक्रास के उपाध्याक्ष डॉ. जितेन्द्र जामदार, डॉ. सुनील मिश्रा, बलदीप मैनी, हेमंत मोढ़, महेश केमतानी, संदीप जैन, मुकेश अग्रवाल और संदीप मिश्रा, रमेश नायडू बैठक में शामिल हुए।

कलेक्टर श्री शर्मा ने लॉकडाउन के दौरान रेडक्रास और संस्थाओं द्वारा किये गये कार्यों की सराहना करते हुए वर्तमान परिस्थितियों में भी रेडक्रास को मदद देने की अपील की। कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु प्लाज्मा डोनेशन, जागरूकता आदि कार्यों के लिए समाज सेवी संस्थाओं से सक्रिय सहयोग की भी अपील की है।

रेडक्रास समिति के सचिव आशीष दीक्षित ने बताया कि वर्तमान में वृद्धाश्रम में एक समय का भोजन कराने की पेशकश करने वाले लोगों से दो हजार रुपया लिया जा रहा है। आज की बैठक में इस राशि को बढ़ाकर 5 हजार 100 रुपए करने का प्रस्ताव पारित किया गया। श्री दीक्षित ने बैठक में संस्थाओं द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी। बैठक में निर्णय लिया गया कि मीडिया और स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से जागरूकता फैलाने वाले अभियान का सतत संचालन कराया जाए।

क्रमांक/5786/सितंबर-237/मनोज