NEWS -04-09-2020-C

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

 रोको-टोको अभियान :

481 व्यक्तियों से वसूला गया 80 हजार 770 रूपये का जुर्माना

जबलपुर 04 सितंबर, 2020

कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिये तय प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने, मास्क न पहनने एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध जिले में चलाए जा रहे रोको-टोको अभियान के तहत आज 481 व्यक्तियों से 80 हजार 770 रूपये का जुर्माना वसूला गया है। इसमें पुलिस द्वारा 414 व्यक्तियों से 41 हजार 400 रूपये तथा नगर निगम द्वारा 45 व्यक्तियों से 37 हजार 170 रूपये का वसूला गया जुर्माना शामिल है।

क्रमांक/5604/सितंबर-52/जैन

 चार कन्टेनमेन्ट जोन बने

जबलपुर 04 सितंबर, 2020

कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को देखते हुये आज चार नये कन्टेनमेन्ट जोन बनाये गये हैं। नये बनाये गये कन्टेनमेन्ट जोन में दादा बाबूराव परांजपे वार्ड के अंतर्गत युगलधाम पँचशील नगर के आसपास का प्रभावित क्षेत्र, मानस मन्दिर के पास शक्तिनगर के आसपास का प्रभावित क्षेत्र, पूजा डेरी के पास शुक्ला नगर गुलौआ चौक के आसपास का प्रभावित क्षेत्र तथा ग्राम परतला इकराम टोला बरेला का प्रभावित क्षेत्र शामिल है। जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा द्वारा इस सबंध में आदेश  जारी कर दिया गया है।

क्रमांक/5605/सितंबर-53/जैन

 कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने पर 118 व्यक्ति डिस्चार्ज

कोरोना के आज 116 नये मरीज मिले

जबलपुर 04 सितंबर, 2020

कोरोना से स्वस्थ होने पर आज शुक्रवार को 118 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है। वहीं बीते चौबीस घण्टे के दौरान मिली 1787 सेम्पल की जाँच रिपोर्ट्स में कोरोना के 116 नये मरीज सामने आये हैं। आज डिस्चार्ज हुये 118 व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या अब 3586 हो गई है। कल गुरुवार की शाम 6 बजे से आज शुक्रवार की शाम 6 बजे तक बीते चौबीस घण्टे के दौरान आये 116 कोरोना संक्रमितों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 4738 पहुँच गई है। बीते चौबीस घण्टे के दौरान  दो व्यक्तियों की मृत्यु की प्राप्त हुई रिपोर्ट को मिलाकर जबलपुर में कोरोना से अभी तक 93 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 1059 हो गये हैं। आज 1855 व्यक्तियों के सेम्पल कोरोना की जाँच हेतु लिये गये हैं। जबलपुर में अब तक कुल 77195 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट हेतु सेम्पल लिये जा चुके हैं।

क्रमांक/5606/सितंबर-54/जैन

 मेडीकल कॉलेज की घटना को लेकर जांच के आदेश

जबलपुर, 04 सितंबर, 2020

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने मेडीकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में घटित घटना की विस्तृत जांच के आदेश जारी किये हैं। श्री शर्मा ने जांच के लिए अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित की अध्यक्षता में चार सदस्यों का दल गठित किया है। दल में मेडीकल कॉलेज के डीन डॉ. प्रदीप कसार, मनोचिकित्सक एवं जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रत्नेश कुररिया तथा मेडिकल कॉलेज के कोविड प्रभारी डॉ. संजय भारती को शामिल किया गया है। जांच दल को आने वाले दो दिनों में घटना के सभी पहलुओं की जांचकर तथ्यात्मक प्रतिवेदन देने तथा इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो इस हेतु सुझाव देने के निर्देश कलेक्टर ने दिये हैं।

क्रमांक/5607/सितंबर-55/जैन

 कलेक्टर ने की निजी चिकित्सालयों से कोरोना
मरीजों का उपचार जारी रखने की अपील

जबलपुर, 04 सितंबर, 2020

जिला प्रशासन ने शहर के सभी निजी अस्पताल के संचालकों और प्रबंधकों से कोरोना से निपटने के प्रयासों में सहयोग का आग्रह करते हुए कहा है कि शहर हित और आम नागरिकों के हित में कोरोना मरीजों का उपचार निरंतर जारी रखें।

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने निजी अस्पताल प्रबंधन से अपील की है कि वे बीमारों को इलाज मुहैया कराने के चिकित्सकीय व्यवसाय की प्रतिबद्धताओं और आदर्शों के अनुरुप कोरोना संक्रमितों के इलाज का सिलसिला जारी रखें

उन्होंने कहा कि सभी निजी अस्पताल प्रबंधन जनहित, समाज हित और स्वास्थ्य हित को सर्वोपरि रखते हुए प्रभावितों को बेहतर इलाज मुहैया करायें। ताकि संस्कारधानी के स्थापित मूल्यों और गौरव पर आंच न आए। वैश्विक महामारी कोरोना को एकजुट होकर ही परास्त किया जा सकता है। 

जिससे पूरे देश और प्रदेश भर में जबलपुर की एकजुटता का संदेश पहुंचे। ताकि जब महामारी से निपटने का जिक्र हो तो देश और प्रदेश में निजी अस्पतालों की महती भूमिका का उल्लेख मिसाल के रूप में दिया जाए।

क्रमांक/5608/सितंबर-56/जैन