NEWS -08-09-2020-B

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

 कलेक्टर श्री शर्मा की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी की प्रगति को लेकर बैठक संपन्न

जबलपुर 08 सितंबर, 2020

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में आज  स्मार्ट सिटी ऑफिस में स्मार्ट सिटी की प्रगति को लेकर बैठक आयोजित की गई। बैठक में श्री शर्मा ने स्मार्ट सिटी अंतर्गत बड़े प्रोजेक्ट पर चर्चा कर संबंधित अधिकारी को उन्हें पूर्ण करने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस दौरान बड़े प्रोजेक्ट जैसे फ्लाई ओव्हर, मल्टी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट, स्मार्ट रोड, कन्वेंशन सेंटर, स्मार्ट लाइटिंग आदि पर विस्तार से चर्चा कर उन्हें समय सीमा में पूर्ण करने के लिए कहा। इसके साथ ही गोल बाजार, भंवरताल गार्डन, सिविक सेंटर आदि जगहों के साथ चौराहों के विकास व सौदर्यीकरण पर चर्चा की गई।

कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि स्मार्ट सिटी के कॉन्सेप्ट के अंतर्गत यह प्लान करें कि हर महीने कुछ ना कुछ काम को कंप्लीट कर शहर को कुछ दें और बेसिक संसाधन जैसे सड़क, बिजली, पानी आदि पर प्राथमिकता से काम करें क्योंकि इन सभी कार्यों से ज्यादातर लोग लाभान्वित होते हैं। उन्होंने कहा कि अंतर विभागीय विषयों पर समन्वय स्थापित कर ले और अभी जो कार्य हो सकता है, उसे पहले पूर्ण करें। इसके साथ ही छोटे-छोटे एरिया को भी विकसित करें और लगातार इसी थीम पर चलने से एक दिन बड़ा एरिया कव्हर हो जाएगा। स्मार्ट सिटी के सीईओ श्री आशीष पाठक ने स्मार्ट सिटी के विस्तृत कार्य योजना के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही शहर के लिए कुछ नये करने की बारे में भी बताया जो स्मार्ट सिटी की अवधारणा को कार्यरूप में लाने में सहायक सिद्ध होगी। बैठक के दौरान नगर निगम के आयुक्त श्री अनूप सिंह सहित स्मार्ट सिटी से जुड़े अधिकारी उपस्थित थे।

क्रमांक/5645/सितंबर-93/उइके

कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्यायें

शीघ्र कार्यवाही का दिलाया भरोसा

जबलपुर 08 सितंबर, 2020

अपनी शिकायतों और कठिनाइयों के निराकरण की आस लिये आज कलेक्टर कार्यालय पहुँचे लोगों से कलेक्टर कर्मवीर ने खुद उनके पास जाकर भेंट की । श्री शर्मा ने मार्गदर्शन कक्ष में बैठे इन लोगों से बात कर उनकी समस्याओं को जाना और उनके आवेदनों पर शीघ्र कार्यवाही करने का भरोसा उन्हें दिया।

क्रमांक/5646/सितंबर-94/मनोज

 नवोदय विद्यालय में संविदा शिक्षकों की भर्ती हेतु 11 तक आवेदन आमंत्रित

जबलपुर 08 सितंबर, 2020

नवोदय विद्यालय समिति भोपाल क्षेत्र के अंतर्गत जवाहर नवोदय विद्यालयों में संविदा आधार पर शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन पत्र ईमेल के माध्यम से जवाहर नवोदय विद्यालय बरगी नगर के ईमेल jnvjbpcontractappointment@gmail.com पर भेजे जा सकते हैं। आवेदन पत्र एवं विस्तृत शर्ते क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल की वेबसाइट www.navodaya.gov.in/nvs/ro/Bhopal/en/home/index.html पर देखे जा सकते हैंl आवेदन की अंतिम तिथि 11 सितंबर है।

क्रमांक/5647/सितंबर-95/मनोज