NEWS -31-08-2020-C

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

    जिला प्रशासन ने जेईई और नीट के परीक्षार्थियों के लिये की वाहनों की व्यवस्था

जबलपुर 31 अगस्त, 2020

जेईई और नीट परीक्षा में शामिल हो रहे परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों तक आवागमन की निःशुल्क सुविधा उपलब्ध कराने के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह के निर्देशानुसार जबलपुर जिले के परीक्षार्थियों के लिये सभी विकासखण्ड मुख्यालयों पर उत्कृष्ट विद्यालयों में वाहनों की व्यवस्था की गई है। जेईई की परीक्षा कल एक सितंबर से प्रारम्भ हो रही है और छह सितंबर तक प्रतिदिन दो शिफ्ट में चलेगी। वहीं नीट परीक्षा 13 सितंबर को होगी। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने सभी एसडीएम एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों को वाहन सुविधा के लिये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले जिले के सभी परीक्षार्थियों को रिपोर्टिंग टाइम के पहले परीक्षा केंद्रों तक पहुँचाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि रजिस्ट्रेशन कराने वाले प्रत्येक परीक्षार्थी से खुद बात करें और परीक्षा के तय कार्यक्रम के मुताबिक उनके लिये वाहनों की व्यवस्था करें। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के निर्देशानुसार जेईई और नीट की परीक्षा के लिये मेप आई टी द्वारा बनाये गये पोर्टल पर जबलपुर जिले के 65 परीक्षार्थियों ने वाहन सुविधा के लिये ऑनलाइन पंजीयन कराया है। इनमे से कल पहले दिन जेईई की परीक्षा के लिये पाटन तहसील के तीन पंजीयन कराने वाले तीन परीक्षार्थियों में से दो ने वाहन सुविधा की मांग की है।

क्रमांक/5549/अगस्त-334/जैन

 अब मेडीकल कॉलेज के हेल्प डेस्क के मोबाईल नम्बर पर सम्पर्क कर भी ली जा सकेगी कोरोना मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी

जबलपुर 31 अगस्त, 2020

मेडीकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी लेने अब यहां स्थापित हेल्प डेस्क के मोबाईल नम्बर पर संपर्क कर भी ली जा सकेगी। ज्ञात हो कि मेडीकल कॉलेज प्रबंधन ने कोरोना मरीजों के परिजनों की सुविधा के लिये सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में हेल्प डेस्क स्थापित की है। अभी तक हेल्प डेस्क के दूरभाष नम्ब‍र 0761-2679007 एवं 0761-2679008 कार्यरत थे। आज से हेल्प  डेस्क पर मोबाईल नम्ब‍र 8103707025 भी उपलब्ध करा दिया गया है। इस मोबाईल नंबर पर कोरोना मरीज के परिवारजन उनके हाल-चाल जान सकेंगे। ये मोबाईल नम्बर 24ण्टे  चालू रहेगा।

क्रमांक/5550/अगस्त-335/जैन

 मेडीकल कॉलेज में कोरोना मरीजों

का 21 बार किया गया डायलिसिस

जबलपुर, 31 अगस्त, 2020

मेडीकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना मरीजों का 21 बार डायलिसिस कराया जा चुका है। डीन मेडीकल कॉलेज डॉ. प्रदीप कसार के अनुसार सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में ऐसे ग्यारह मरीजों का उपचार किया जा रहा है जिन्हें डायलिसिस की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि इन कोरोना मरीजों को डायलिसिस की सुविधा कोविड वार्ड में ही उपलब्ध कराई गई है। इसके लिए इस वार्ड में अलग से डायलिसिस मशीन लगाई गई है।

क्रमांक/5551/अगस्त-336/जैन

 ज्ञानोदय कोविड केयर सेंटर में अब योगाभ्यास भी शुरू

जबलपुर, 31 अगस्त, 2020

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार लूडो, कैरम और शतरंज जैसे मनोरंजन के साधन उपलब्ध कराने के बाद ज्ञानोदय कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोना संक्रमितों को तनाव मुक्त रखने के लिये आज सुबह से योगाभ्यास की  क्लास भी शुरू कर दी गई है ।

क्रमांक/5552/अगस्त-337/जैन