NEWS -27-08-2020-B

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

 वीडियो कॉलिंग के जरिये कलेक्टर ने किया मेडिकल में भर्ती कोरोना मरीजों से संवाद

जबलपुर 27 अगस्त, 2020

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने आज गुरुवार को मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में उपचार करा रहे कोरोना मरीजों से वीडियो कॉलिंग के जरिये सीधे संवाद किया और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। कलेक्टर श्री शर्मा ने ज़ूम एप के माध्यम से हुई इस वीडियो कांफ्रेसिंग में कोरोना मरीजों से चर्चा करते हुये उन्हें दिये जा रहे उपचार, भोजन, पानी, साफ-सफाई आदि व्यवस्थाओं के बारे में भी फीडबैक लिया। इस दौरान  मरीजों ने कलेक्टर को बताया कि वार्ड में डॉक्टर्स नियमित रूप से आ रहे हैं। सभी मरीजों को समय पर दवाइयां भी मिल रही हैं। मरीजों ने भोजन की व्यवस्था को भी बेहतर बताया। कलेक्टर श्री शर्मा ने मरीजों से चर्चा के दौरान उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कोरोना मरीजों की देखभाल कर रहे चिकित्सकों तथा नर्सिंग स्टॉफ से भी चर्चा की तथा उनके द्वारा किये जा रहे सेवा के कार्य को अतुलनीय बताया। श्री शर्मा ने चिकित्सकों और नर्सिंग स्टॉफ के साथ-साथ सफाई कर्मियों का भी उनके द्वारा दिये जा रहे योगदान के लिये जिला प्रशासन की ओर से आभार जताया।

क्रमांक/5495/अगस्त-280/जैन

 चार नये कन्टेनमेन्ट जोन बने, पाँच कन्टेनमेन्ट डिनोटिफाई

कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को देखते हुये शहर में चार नये कन्टेनमेन्ट जोन बनाये गये हैं वहीं बीते कई दिनों से कोरोना का कोई नया प्रकरण नहीं मिलने पर पाँच कन्टेनमेन्ट जोन को डिनोटिफाई कर दिया गया है । नये बने कन्टेनमेन्ट जोन में पूर्वी करियापाथर सेवक की दुकान के पीछे, गणेश चौक साहू मोहल्ला, गंगानगर गढ़ा तालाब और आजाद चौक रामपुर शामिल हैं । जिन पाँच कन्टेनमेन्ट जोन को हटाया गया है उनमें जागृति नगर अमखेरा रोड, सर्रापीपल लालचंद अखाड़ा राँझी, तुलसी मोहल्ला घमापुर, आकांक्षा रेसीडेंसी तिलहरी एवं बिहारी मोहल्ला सिद्धबाबा शामिल है । जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आज चार नये कन्टेनमेन्ट जोन बनाने और पाँच नये कन्टेनमेन्ट जोन को डिनोटीफाई करने के आदेश जारी किये गये हैं ।

क्रमांक/5496/अगस्त-281/जैन

 रोको-टोको अभियान :

709 व्यक्तियों से वसूला गया 91 हजार 500 रूपये का जुर्माना

जबलपुर 27 अगस्त, 2020

कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिये तय प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने, मास्क न पहनने एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध जिले में चलाए जा रहे रोको-टोको अभियान के तहत आज 709 व्यक्तियों से 91 हजार 500 रूपये का जुर्माना वसूला गया है। इसमें पुलिस द्वारा 507 व्यक्तियों से 51 हजार 150 रूपये, नगर निगम द्वारा 39 व्यक्तियों से 20 हजार 850 रूपये का वसूला गया जुर्माना शामिल है। 

क्रमांक/5497/अगस्त-282/जैन