NEWS -18-08-2020-C

 

संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

 

ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर चार महिला स्वास्थ्य कर्मियों को नोटिस

जबलपुर, 18 अगस्त 2020

कोरोना से संबंधित सौंपे गये कार्यों के प्रति लापरवाही बरतने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रत्नेश कुररिया ने तीन एएनएम और एक एलएचव्ही को कारण बताओ नोटिस जारी किये हैं। इनमें शहरी स्वास्थ्य केन्द्र उखरी में पदस्थ एएनएम श्रीमती अमृता कोरी, शहरी स्वास्थ्य केन्द्र तिलवाराघाट में पदस्थ एलएचव्ही श्रीमती भागवती तंतुवाय, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बरगी एवं बरेला में पदस्थ एएनएम श्रीमती किरण जघेला एवं शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र केण्ट कजरवारा में पदस्थ एएनएम श्रीमती जयश्री जार्ज शामिल हैं। इन महिला स्वास्थ्य कर्मियों को ड्यूटी लगाये जाने के बाद स्वास्थ्य सर्वे का कार्य नहीं करने तथा कोरोना पॉजिटिव के प्रथम संपर्क की जानकारी एकत्रित नहीं करने के कारण कारण बताओ नोटिस जारी किये गये हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने चारों महिला स्वास्थ्य कर्मियों को कारण बताओ नोटिस का जवाब तीन दिन के भीतर कार्यालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने स्पष्टीकरण संतोषप्रद न पाये जाने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की चेतावनी इन महिला स्वास्थ्य कर्मियों को दी है।

क्रमांक/5392/अगस्त-177/जैन

 सेम्पल लेने के पहले सार्थक एप पर करें एंट्री

जबलपुर, 18 अगस्त 2020

जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री रत्नेश कुररिया ने मेडिकल मोबाइल यूनिटों के प्रभारियों को स्वास्थ्य सर्वे के दौरान पाये गये और फीवर क्लीनिक में आए सभी कोरोना संदिग्ध मरीजों का सेम्पल लेने के पहले उनके बारे में सभी प्रविष्टियां सार्थक एप पर दर्ज किया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने ऐसा न हो पाने की स्थिति में मेडिकल मोबाइल यूनिट के प्रभारियों को अनुशासनात्मक कार्यवाही की चेतावनी दी है।

क्रमांक/5393/अगस्त-178/जैन