NEWS -20-08-2020-C

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

 रोको-टोको अभियान :

602 व्यक्तियों से वसूला गया 84 हजार 550 रूपये का जुर्माना

जबलपुर 20 अगस्त, 2020

कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिये तय प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने, मास्क न पहनने एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध जिले में चलाए जा रहे रोको-टोको अभियान के तहत आज 602 व्यक्तियों से 84 हजार 550 रूपये का जुर्माना वसूला गया है। कलेक्टर भरत यादव के निर्देशानुसार चलाए जा रहे इस अभियान के तहत की गई इस कार्यवाही में पुलिस द्वारा 502 व्यक्तियों से 50 हजार 450 रुपए एवं नगर निगम द्वारा 49 व्यक्तियों से 29 हजार 300 रुपए का वसूला गया जुर्माना शामिल है।

क्रमांक/5421/अगस्त-206/जैन

पाँच नये कन्टेनमेन्ट जोन बने

जबलपुर, 20 अगस्त 2020

कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार के लिहाज से शहर में पाँच नये कन्टेनमेन्ट बनाये गये हैं। नये कन्टेनमेन्ट जोन में गोराबाजार में मद्रासी मन्दिर का प्रभावित क्षेत्र, सदर में गली नम्बर 21एवं 22 पासी मोहल्ला का प्रभावित क्षेत्र, महाराजपुर में मैत्री नगर का प्रभावित क्षेत्र, डॉ राजेन्द्र प्रसाद वार्ड उपरैनगंज में अनिल साहू के टाल के सामने का प्रभावित क्षेत्र तथा सिद्धबाबा वार्ड में सिंधी धर्मशाला के आसपास का प्रभावित क्षेत्र शामिल है। जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव द्वारा नये कन्टेनमेन्ट बनाने का आदेश आज जारी कर दिया गया है।

क्रमांक/5422/अगस्त-207/जैन

 कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने की मुफ्ती-ए-आजम से सौजन्य भेंट

जबलपुर, 20 अगस्त 2020

कलेक्टर भरत यादव एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने आज शाम मुफ्ती-ए-आजम मध्यप्रदेश हजरत मौलाना मोहम्मद अहमद से उनके निवास पर जाकर सौजन्य भेंट की। इस मौके पर मुस्लिम समाज के गणमान्य नागरिक भी मौजूद थे।

क्रमांक/5423/अगस्त-208/जैन

ग्यारह में से सात निजी अस्पतालों में चल रहा कोरोना मरीजों का उपचार

जबलपुर, 20 अगस्त 2020

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय द्वारा जबलपुर शहर के जिन 11 निजी अस्पतालों को में कोरोना मरीजों के उपचार की अनुमति दी गई है उसमें से अभी तक सात अस्पतालों द्वारा ही कोरोना मरीजों को भर्ती कर इलाज शुरू किया गया है। अनुमति मिलने के बाद भी जिन चार निजी हॉस्पिटलों में कोरोना मरीजों का उपचार अभी तक प्रारंभ नहीं हुआ है उनमें बाम्बे हॉस्पिटल, महाकोशल हॉस्पिटल, आशीष हॉस्पिटल और मार्बल सिटी हॉस्पिटल शामिल हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में प्राप्त जानकारी के अनुसार जिन ग्यारह निजी अस्पतालों को उपचार की अनुमति दी गई है वहां कोरोना मरीज खुद के खर्च पर उपचार के लिए भर्ती हो सकते हैं। इन सभी अस्पतालों द्वारा कोरोना मरीजों के उपचार के लिए 247 बिस्तर आरक्षित किये गये हैं। इनमें से अभी 126 कोरोना मरीजों को उपचार दिया जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के अनुसार जो निजी अस्पताल कोरोना मरीजों को भर्ती कर उपचार कर रहे हैं उनमें शैल्बी हॉस्पिटल में चार, मेट्रो हॉस्पिटल में 29, सिटी हॉस्पिटल में 28, स्वास्तिक हॉस्पिटल में 6, जबलपुर हॉस्पिटल में 5, लाइफ मेडिसिटी हॉस्पिटल में 39 एवं आदित्य हॉस्पिटल में 4 मरीजों को उपचार दिया जा रहा है। शैल्बी हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों के लिए 27, मेट्रो हॉस्पिटल में 27, सिटी हॉस्पिटल में 36, स्वास्तिक हॉस्पिटल में 10, जबलपुर हॉस्पिटल में 25, लाइफ मेडिसिटी हॉस्पिटल में 42 और आदित्य हॉस्पिटल में 10 बिस्तर आरक्षित किये गये हैं।

सिटी हॉस्पिटल द्वारा बिना लक्षण वाले कोरोना मरीजों के पेड आइसोलेशन के लिए अंकित होटल से अनुबंध भी किया है। इस होटल में 29 कक्ष पेड आइसोलेशन के लिए आरक्षित किये गये हैं। इनमें से 11 कक्षों में बिना लक्षण वाले कोरोना मरीज आइसोलेशन में वर्तमान में हैं।

क्रमांक/5424/अगस्त-209/जैन