NEWS -21-08-2020-C

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

 कलेक्टर ने कोरोना से मृत्यु को रोकने संजीवनी अभियान चलाने के दिए निर्देश

जबलपुर, 2 अगस्त 2020

कोरोना से मृत्यु को रोकने लिए जबलपुर जिले में संजीवनी अभियान का संचालन किया जायेगा। जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव ने आज इस बारे में एक आदेश जारी कर कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए क्षेत्रवार तैनात किये गये सभी इंसीडेण्ट कमाण्डरों को अपने-अपने क्षेत्र की रेपिड रिस्पांस टीमों, मेडिकल मोबाइल यूनिटों तथा आशा, एएनएम एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर उपयुक्त रणनीति तैयार करने और संजीवनी अभियान प्रारंभ करने के निर्देश दिये हैं।

श्री यादव ने आदेश में सभी इंसीडेण्ट कमांडरों को किल कोरोना अभियान के तहत चिन्हित कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों, निजी एवं शासकीय अस्पतालों तथा फीवर क्लीनिकों से प्राप्त सूची और कॉटेक्ट ट्रेसिंग के दौरान चिन्हित हाईरिस्क व्यक्तियों की सूची तैयार करने कहा है। कलेक्टर ने इंसीडेण्ट कमांडरों को वार्डवार और क्षेत्रवार संजीवनी दल गठित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि संजीवनी दलों को कोरोना संदिग्ध एवं हाईरिस्क व्यक्तियों से घर-घर जाकर संपर्क करना होगा तथा जिनकी सेम्पलिंग अभी तक नहीं हुई है उनकी सेम्पलिंग कराया जाना सुनिश्चित करना होगा। उन्होंने घर-घर संपर्क के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों को आवश्यकतानुसार संस्थागत क्वारंटाईन सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिये हैं।

कलेक्टर ने कोरोना कंट्रोल रूम को नागरिकों से संदिग्ध व्यक्तियों एवं हाईरिस्क व्यक्तियों के बारे में मिलने वाली सूचनाओं पर भी अग्रिम कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। श्री यादव ने संयुक्त कलेक्टर नम:शिवाय अरजरिया को जिला स्तरीय नोडल अधिकारी तथा अपर आयुक्त नगर निगम राकेश अयाची को नगर निगम एवं जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. शत्रुघन दाहिया को स्वास्थ्य विभाग की ओर से नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

क्रमांक/5432/अगस्त-217/जैन