NEWS -21-12-2020-A

 

आज के समाचार के लिए देखें - www.projbp.blogspot.com

संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्यप्रदेश शासन

समाचार

 

समय सीमा में प्रकरणों का निराकरण करें - कलेक्टर श्री शर्मा

जबलपुर, 21 दिसंबर 2020

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। इस दौरान अपर कलेक्टर सर्वश्री संदीप जी.आर., हर्ष दीक्षित, राजेश बाथम और बीपी द्विवेदी सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

   कलेक्टर श्री शर्मा ने बैठक में मुख्यमंत्री की प्राथमिकता के विषयों पर चर्चा कर लंबित पत्रों की विभागवार समीक्षा कर उन्हें समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट वेंडर योजना के अंतर्गत जितने भी आवेदन आए हैं उन्हें रिजेक्ट ना करें, उन्हें स्वीकृत करें और प्रगति लाएं और इस दिशा में लापरवाही ना बरतने के निर्देश दिए। साथ ही आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत सभी पात्र व्यक्तियों के कार्ड प्राथमिकता से बनाने के लिए कहा।

    लंबित पत्रों की समीक्षा के दौरान सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा कर कहा कि समय सीमा में प्रकरणों का निराकरण करें। यदि इसमें कोई समस्या का निराकरण नहीं कर पाते हैं तो वे उच्च अधिकारी को बताए लेकिन चुपचाप प्रकरण रखकर ना बैठे। उन्होंने किसानों की क्लेम व पेमेंट के निराकरण करने के निर्देश देने के साथ ही 300 दिनों से अधिक के प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुये संतुष्टि पूर्ण निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि यदि कोई प्रकरण का निराकरण नहीं हो रहा है तो इसके जवाबदेही तय करें और उसके विरुद्ध आवश्यक अनुशासनात्मक कार्यवाही करें। इस दौरान खरीफ उपार्जन की समीक्षा कर कहा कि सभी पंजीकृत किसानों को एस एम एस चले जाएं और समितियों में बारदानों की समस्या ना हो। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उपार्जन के लिए जिस-जिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है वे समितियों में जाकर व्यवस्था देखें और यदि कहीं कुछ कमी नजर आती है तो संबंधित क्षेत्र के एसडीएम को अवगत कराएं। श्री शर्मा ने कहा कि जिले रोजगार और स्वरोजगार का रोड मैप शीघ्र तैयार करें जिसमें वर्तमान तथा भविष्य को दृष्टिगत रखते हुए रोडमेप बनाएं और आवश्यक कार्यवाही करें।

    लंबित पत्रों की समीक्षा के दौरान डिप्टी कमिश्नर कमर्शियल टैक्स, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर जल संसाधन विभाग तथा पीएमजीएसवाई के अधिकारी अनुपस्थित होने पर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। वहीं बैठक में अनुपस्थिति पर सिविल सर्जन का एक वेतन  वृद्धि रोकने के निर्देश भी दिए हैं।

क्रमांक/6956/दिसम्बर-254/उइके