NEWS -20-12-2020-C

 

संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्यप्रदेश शासन

समाचार

नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा के उपयोग को बढ़ावा देने तीन दिवसीय कार्यक्रम आज से

राज्य शासन द्वारा नियुक्त ब्रांड एम्बेसडर डॉ. चेतन सोलंकी होंगे शामिल

जबलपुर, 20 दिसंबर 2020

राज्य शासन द्वारा नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा के उपयोग को बढ़ावा देने चलाये जा रहे जन-जागरूकता पैदा करने के अभियान के तहत सोमवार 21 दिसंबर से जबलपुर में तीन दिवसीय कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है।

इन कार्यक्रमों में नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में प्रदेश की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार करने तथा नीति निर्धारण में सहयोग करने के उद्देश्य से शासन द्वारा ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त आईआईटी मुंबई के प्रोफेसर डॉ. चेतन सोलंकी शिरकत करेंगे।

नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा के इस्तेमाल को प्रोत्साहन देने जनजागरुकता पैदा करने के इन कार्यक्रमों में सोमवार 21 दिसंबर दोपहर 1 बजे कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में जिले के विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक होगी। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में डॉ. चेतन सोलंकी द्वारा नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा के बारे में जिला अधिकारियों को जानकारी दी जायेगी।

तीन दिवसीय कार्यक्रमों के दूसरे दिन सुबह 11.30 बजे प्रो. डॉ. चेतन सोलंकी जबलपुर के अभियांत्रिकी महाविद्यालय में जिले के विभिन्न तकनीकी महाविद्यालयों के प्रोफेसरों के साथ बैठक करेंगे तथा इसी दिन दोपहर 3.30 बजे पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों वेंडर एवं सोलर एनर्जी के क्षेत्र में कार्य कर रही संस्थाओं एवं एनजीओ के साथ चर्चा करेंगे।

जबकि अंतिम दिन 23 दिसंबर को सुबह 11.30 बजे पंडित लज्जाशंकर झा शासकीय उत्कृष्ट उ.मा. विद्यालय मॉडल स्कूल के शिक्षकों एवं शहर की अन्य शासकीय शालाओं के शिक्षकों से डॉ. चेतन सोलंकी नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा के इस्तेमाल को बढ़ावा देने विचार-विमर्श करेंगे।

क्रमांक/6955/दिसम्बर-253/जैन