NEWS -20-12-2020-B

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्यप्रदेश शासन

समाचार

पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग को कार्यवाही में 35 किलो नकली घी बरामद

नकली घी बनाकर बेचने वाले के विरूद्ध एफआईआर

जबलपुर, 20 दिसंबर 2020

मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत आज पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग की सयुंक्त कार्यवाही में संजीवनी नगर थानांतर्गत भूकंप कॉलोनी महावीर नगर स्थित विजय गुप्ता के निवास से करीब 35 किलो कृत्रिम घी जप्त किया गया है। कार्यवाही में कृत्रिम घी बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री सोयाबीन तेल, वनस्पति घी एवं घी के एसेंस को भी जप्त किया गया है।

खाद्य सुरक्षा विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार कृत्रिम घी का निर्माण करने की सूचना पर संजीवनी नगर पुलिस अधिकारियों के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा की गई इस कार्यवाही में गैस चूल्हा, तराजू, लोहे के दो टिन एवं मिक्सिंग स्पून को भी अभिरक्षा में लिया गया है तथा घी के दो नमूने परीक्षण हेतु लिये गये हैं। कृत्रिम घी बनाने में लिप्त विजय गुप्ता के विरूद्ध संजीवनी नगर थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

क्रमांक/6953/दिसम्बर-251/जैन

 माफिया के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत शासकीय

नजूल पर अवैध कब्जा कर बनाई गई चार दुकानें ध्वस्त

जबलपुर, 20 दिसंबर 2020

माफिया के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम की संयुक्त कार्यवाही में आज रविवार की सुबह तहसीली चौक के पास शासकीय नजूल की करीब एक हजार वर्गफुट पर अवैध कब्जा कर बनाई गई चार दुकानों को ध्वस्त कर दिया गया। इन दुकानों का निर्माण ड्रग माफिया राजेश सोनकर द्वारा किया गया था। अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई भूमि की कीमत 50 लाख रुपए से अधिक की बताई गई है।

तहसीलदार रांझी स्वाति सूर्या के मुताबिक राजेश सोनकर को शासकीय नजूल की भूमि से अवैध कब्जा हटाने नगर निगम द्वारा नोटिस दिया गया था। लेकिन इसके बावजूद उसके द्वारा कब्जा नहीं हटाया गया था। आज रविवार की सुबह पुलिस और नगर निगम के सहयोग से की गई कार्यवाही में जेसीबी मशीनों से अवैध कब्जा कर बनाई गई चारों दुकानों को धराशाई कर दिया गया।

तहसीलदार रांझी के मुताबिक ड्रग माफिया ब्यौहारबाग निवासी राजेश सोनकर के खिलाफ बेलबाग पुलिस थाना में आबकारी एक्ट के तहत कई आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। तहसील चौक के पास मुख्य सड़क मार्ग पर शासकीय नजूल की भूमि से राजेश सोनकर के अवैध कब्जे हटाने की कार्यवाही के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह, बड़ी संख्या में पुलिस बल एवं नगर निगम का अमला मौजूद था।

क्रमांक/6954/दिसम्बर-252/जैन