NEWS -13-12-2020-B

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्यप्रदेश शासन

समाचार

 माफिया के विरुद्ध प्रशासन की गई बड़ी कार्यवाही

छह करोड़ की 11 हजार वर्ग फुट शासकीय भूमि अवैध कब्जे से मुक्त

अवैध रूप से बनाया गया मकान और कार्यालय ध्वस्त

जबलपुर, 13 दिसंबर 2020

माफिया के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत आज रविवार को जबलपुर में एक और बड़ी कार्यवाही की गई। अभियान के तहत घमापुर चौक के पास भानतलैया में हिस्ट्रीशीटर और नशे के कारोबारी मोनू सोनकर द्वारा करीब ढाई हजार वर्गफुट जमीन पर बनाये गये मकान और तीन हजार वर्गफुट शासकीय भूमि पर बनाये गए कार्यालय को ध्वस्त कर दिया गया तथा लगभग पांच करोड़ रुपए की ग्यारह हजार वर्गफुट शासकीय भूमि उसके कब्जे से मुक्त कराई गई।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरुप कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर अवैध निर्माण और शासकीय भूमि से कब्जे हटाने जिला प्रशासन द्वारा पुलिस और नगर निगम के सहयोग से सुबह से की गई यह कार्यवाही एसडीएम आशीष पांडे के नेतृत्व में की गई। मौके पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार एवं नगर निगम का अमला भी मौजूद था। 

अवैध रूप से बनाये गये मकान एवं पांच हजार वर्गफुट शासकीय भूमि जिस पर गार्डन, स्टोर रूम और गार्ड रूम बनाया गया था, को कब्जे से मुक्त कराने के बाद यहीं पर मोनू सोनकर द्वारा तीन हजार वर्गफुट शासकीय भूमि पर बनाये गये कार्यालय को भी ध्वस्त किया गया तथा कार्यालय से लगी दो हजार वर्गफुट शासकीय भूमि भी कब्जे से मुक्त कराई गई।

माफिया के विरूद्ध रविवार की सुबह की गई तीसरी कार्यवाही में घमापुर में पानी की टंकी के पास ही कच्चे निर्माण को भी ध्वस्त कर दिया गया और करीब तीन हजार वर्गफुट शासकीय भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराया गया।

क्रमांक/6878/दिसम्बर-176/जैन