News.12.05.2020_C


संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से उन्नीस सौ से अधिक मजदूर एवं छात्र पहुंचे जबलपुर
जबलपुर, 12 मई, 2020
राज्य शासन के विशेष प्रयासों से महाराष्ट्र में फँसे मध्यप्रदेश के मजदूरों एवं छात्रों को लेकर आज पूना और कोल्हापुर से दो श्रमिक स्पेशल ट्रेनें जबलपुर स्टेशन पहुंची । दोनों ट्रेनों में प्रदेश के 21 जिलों के लगभग 1950 मजदूर एवं छात्र सवार थे ।
स्पेशल ट्रेनों से जबलपुर पहुंचे इन सभी की जबलपुर रेलवे स्टेशन पर स्क्रीनिंग की गई और विशेष बसों से गृह जिलों के लिये रवाना किया गया । उन्हें भोजन और पानी के पैकेट भी उपलब्ध कराये गये । रोजी-रोटी की तलाश और पढ़ाई करने प्रदेश के बाहर गये इन लोगों को अपने घर जल्दी पहुंचने की उम्मींद और खुशियां उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी । मुख्य रेल्वे स्टेशन पर बस पर सवार हो रहे इन सभी ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का घर वापसी के लिये किये गये इंतजामों पर आभार व्यक्त किया ।
     महाराष्ट्र के पूना और कोल्हापुर से आई इन श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से जबलपुर आने वालों में जबलपुर, बालाघाट, छिंदवाड़ा, मंडला, डिंडौरी, नरसिंहपुर, सिवनी, कटनी, पन्ना, शहडोल, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, दमोह, टीकमगढ, निवाड़ी, छतरपुर, सागर, अनूपपुर एवं उमरिया जिले के श्रमिक एवं छात्र शामिल थे । 
क्रमांक/4340/मई-148/जैन
विदेश से आये यात्रियों को चौदह दिन रहना होगा क्वारेन्टीन में
प्रशासन ने 23 होटलों को किया चिन्हित
जबलपुर, 12 मई, 2020
     केन्द्र शासन के गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार विदेश से जबलपुर आने वाले यात्रियों को चौदह दिनों तक संस्थागत क्वारेन्टीन में रखा जायेगा ।
     कलेक्टर भरत यादव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यदि यात्री प्रशासन द्वारा चिन्हित क्वारेन्टीन सेंटर में नहीं रहना चाहते हैं तब उन्हें स्वयं के व्यय पर मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम की होटल में अथवा निजी होटलों में क्वारेन्टीन में रखा जायेगा ।  श्री यादव ने बताया कि विदेश से आने वाले यात्रियों को क्वारेन्टीन में रखने के लिए प्रशासन द्वारा 23 निजी होटलों को चिन्हित किया गया है ।
     चिन्हित होटलों में होटल विजन महल, होटल विजन पैलेस, होटल रिषी रिजेन्सी, होटल समदड़िया, होटल समदड़िया इन, शिखर पैलेस, होटल नर्मदा जेक्शन, होटल अरिहंत, होटल कृष्णा, होटल रूपाली, होटल सत्य अशोका, होटल गुलजार, प्रेस्टीज प्रिंसेस, होटल अंकित, होटल बी.के. कैसल, होटल अनुश्री, होटल सिटी इन, होटल लवली इन, होटल डिलाईट ग्रेंड, होटल प्रिंस विराज, होटल जबालि पैलेस, होटल सम्राट, होटल सूर्या शामिल हैं ।
क्रमांक/4341/मई-149/जैन