News.25.11.2019_B


संभागीय जनसंपर्क कार्यालय-जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
जिला योजना समिति की बैठक 30 को
जबलपुर, 25 नवंबर, 2019
      जिला योजना समिति की बैठक 30 नवंबर को सुबह 10.30 बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आहूत की गई है ।  जिले के प्रभारी मंत्री एवं प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में आपकी सरकार आपके द्वार योजना एवं सीएम हेल्पलाइन के तहत नागरिकों से प्राप्त आवेदनों और शिकायतों के निराकरण की समीक्षा की जायेगी ।  इसके साथ ही खाद-बीज की उपलब्धता एवं गुणवत्ता नियंत्रण हेतु की गई कार्यवाही, धान उपार्जन की तैयारियों, खाद्य एवं औषधि विभाग द्वारा की गई कार्यवाही, सांसद-विधायक निधि से स्वीकृत कार्यों, नगरीय क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान, गौशाला परियोजना, ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति की समीक्षा भी इस बैठक में होगी ।  बैठक में स्वास्थ्य, वन, आदिवासी विकास विभाग के कार्यों तथा शहरी क्षेत्र की यातायात व्यवस्था पर भी जिला योजना समिति की बैठक में चर्चा होगी ।
क्रमांक/2268/नवम्बर-261/जैन

विश्व विकलांग दिवस पर दो एवं तीन दिसंबर को होंगे कई आयोजन
कलेक्टर ने बैठक में दिये तैयारियों के निर्देश
जबलपुर, 25 नवंबर, 2019
      विश्व विकलांग दिवस के उपलक्ष्य में जिला प्रशासन द्वारा दो और तीन दिसंबर को दिव्यांगों की विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा । विश्व विकलांग दिवस पर आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करने आज कलेक्टर श्री भरत यादव की अध्यक्षता में नि:शक्तजन कल्याण के क्षेत्र में कार्य कर रही संस्थाओं के पदाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई ।
      बैठक में बताया गया कि विश्व विकलांग दिवस के एक दिन पूर्व दो दिसंबर को दिव्यांग बच्चों के सामर्थ्य प्रदर्शन एवं खेलकूद की विभिन्न प्रतियोगिता की जायेगी ।  ये प्रतियोगिताएं राइट टाउन स्टेडियम में होगी । इसी तरह तीन दिसंबर को विश्व विकलांग दिवस पर सुबह 9 बजे से बड़ा फुहारा से विशाल रैली का आयोजन किया जायेगा ।  रैली का समापन मानस भवन में होगा ।  इस अवसर पर दिव्यांग बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये जायेंगे ।
      कलेक्टर श्री यादव ने बैठक में विश्व विकलांग दिवस पर आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रमों में नि:शक्तजन कल्याण के क्षेत्र में कार्य कर रही सभी संस्थाओं से भागीदारी की अपील की है । उन्होंने कार्यक्रमों को स्तरीय बनाने के लिए अभी से तैयारियां शुरू करने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिये ।  बैठक में जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्रा, प्रभारी संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण आशीष दीक्षित, सीएमएचओ डॉ. मनीष मिश्रा, जिला शिक्षा अधिकारी सुनील नेमा, जिला परियोजना समन्वयक आर.पी. चतुर्वेदी, नोडल अधिकारी नि:शक्तजन डॉ. रामनरेश पटेल भी मौजूद थे ।
क्रमांक/2269/नवम्बर-262/जैन

डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय
एसडीएम गोरखपुर आशीष पाण्डे को करेगा सम्मानित
जबलपुर, 25 नवंबर, 2019
      मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग की वर्ष 2013 की परीक्षा में पहली रैंक हासिल करने के लिए डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय द्वारा एसडीएम गोरखपुर आशीष पाण्डे का 26 नवंबर को सम्मान किया जायेगा ।
      डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय के कुलपति कर्नल आर.एम. जोशी ने विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में शामिल होने श्री पाण्डे को पत्र भेजकर आमंत्रित किया है ।  ज्ञात हो कि राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी डिप्टी कलेक्टर श्री पाण्डे सागर विश्वविद्यालय के कला संकाय के छात्र रहे हैं ।  उन्होंने इस विश्वविद्यालय में अध्ययन करते हुए वर्ष 2005 में स्नातक एवं 2008 में स्नातकोत्तर की उपाधि हासिल की । श्री पाण्डे ने सागर विश्वविद्यालय से ही योग में डिप्लोमा भी किया है ।
क्रमांक/2270/नवम्बर-263/जैन

संविधान दिवस की शपथ 26 नवम्बर को
जबलपुर, 25 नवंबर, 2019
      संविधान दिवस पर 26 नवम्बर को मंत्रालय के समक्ष सरदार पटेल पार्क में शपथ दिलाई जाएगी। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश में मंत्रालय सहित विंध्याचल तथा सतपुड़ा भवन के अधिकारियों/कर्मचारियों को सुबह 10.40 बजे सरदार पटेल पार्क में उपस्थित रहने के संबंध में निर्देश जारी किये गए हैं। इस अवसर पर भारत के संविधान की उद्देशिका का वाचन किया जाएगा।
क्रमांक/2271/नवम्बर-264/जैन