News.10.11.2019_B


संभागीय जनसंपर्क कार्यालय-जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
जिले में स्थिति सामान्य
आम दिनों की तरह खुले रहे बाजार
कलेक्टर-एसपी दिनभर लेते रहे कानून व्यवस्था का जायजा
जबलपुर, 10 नवंबर, 2019
      देश की शीर्ष अदालत का अयोध्या प्रकरण पर फैसला आने के बाद आज दूसरे दिन रविवार को भी शहर और जिले में पूरी तरह शांति रही तथा आम दिनों की तरह बाजार खुले रहे और नागरिकों ने अपने काम-काज सामान्य दिनों की तरह निपटाये । मिलाद-उन-नबी पर मुस्लिम समुदाय के नागरिकों ने पैगम्बर हजरत मोहम्मद का जन्म दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया और एक दूसरे को बधाई दी ।
      कलेक्टर श्री भरत यादव एवं पुलिस अधीक्षक श्री अमित सिंह सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने आज रविवार को भी लगातार शहर का भ्रमण करते रहे । इस दौरान उन्होंने नागरिकों से भेंट कर शहर में शांति बनाये रखने में प्रशासन को सहयोग का आग्रह भी किया । दोनों अधिकारियों ने सद्भाव का माहौल बनाये रखने के लिए शहर के नागरिकों का आभार भी जताया ।
      कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने सुबह बड़ी ओमती, भरतीपुर, गलगला, बेलबाग, घमापुर, मदार टेकरी, रद्दी चौकी, गोहलपुर, बड़ी खेरमाई, हनुमानताल क्षेत्र, सदर बाजार में स्थिति का जायजा लिया । वहीं दोपहर एक बार फिर घमापुर, रद्दी चौकी, बेलबाग और मछली मार्केट, गोहलपुर पहुंचकर कानून व्यवस्था की ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों से स्थिति की जानकारी ली।  दोनों अधिकारी पुलिस कंट्रोल रूम से भी लगातार शहर और जिले की स्थिति पर नजर रखे हुए थे।
क्रमांक/2105/नवंबर-98/जैन

मण्डला मेगा स्वास्थ्य शिविर के मरीजों को शहर में मिले बेहतर उपचार
असहयोग करने वाले निजी अस्पतालों पर होगी कार्यवाही
जबलपुर, 10 नवंबर, 2019
      मण्डला मेगा स्वास्थ्य शिविर से जबलपुर रेफर किये जा रहे गंभीर रोगों से पीड़ित मरीजों को निजी अस्पतालों से समन्वय स्थापित कर बेहतर उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश कलेक्टर श्री भरत यादव ने आज शाम कलेक्टर कार्यालय में आयोजित बैठक में चिकित्सा अधिकारियों को दिये हैं ।
      श्री यादव ने बैठक में कहा कि मण्डला मेगा स्वास्थ्य शिविर से जबलपुर रेफर किये गये मरीजों के उपचार में किसी तरह की चूक न हो यह हर हाल में सुनिश्चित करना होगा ।  उन्होंने उपचार में असहयोग करने वाले शहर के निजी अस्पतालों के विरूद्ध कार्यवाही करने की हिदायत देते हुए कहा कि मरीजों को भटकाने या उपचार के लिए राशि मांगने की शिकायतें मिलने पर निजी अस्पतालों की मान्यता निरस्त करने की कार्यवाही भी की जा सकती है ।
      श्री यादव ने बैठक में कहा कि मण्डला राहत शिविर से भेजे जाने वाले गंभीर रूप से पीड़ित मरीजों का उपचार आयुष्मान योजना के तहत किया जाना है ।  इस बारे में पहले ही निजी चिकित्सालयों से चर्चा हो चुकी है और इसका उन्होंने भरोसा भी दिलाया है । उन्होंने जिला चिकित्सालय और मेडिकल कॉलेज में भी मरीजों को त्वरित उपचार मुहैया कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये ।
      कलेकटर ने बैठक में मण्डला से रेफर किये गये मरीजों और उनके परिजनों के विक्टोरिया अथवा मेडिकल कॉलेज में कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश भी दिये और उन्हें जरूरी मार्गदर्शन देने अलग से कर्मचारियों को तैनात करने की हिदायत भी चिकित्सा अधिकारियों को दी । बैठक में अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. प्रदीप कसार, अधीक्षक डॉ. राजेश तिवारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनीष मिश्रा एवं निजी अस्पतालों के प्रतिनिधि भी मौजूद थे ।  
क्रमांक/2106/नवंबर-99/जैन