News.07.11.2019_C


संभागीय जनसंपर्क कार्यालय-जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
अल्प प्रवास पर नौ नवंबर को डुमना आयेंगे मुख्यमंत्री
जबलपुर, 07 नवंबर, 2019
      मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ शनिवार नौ नवंबर को अल्प प्रवास पर जबलपुर के डुमना विमानतल आयेंगे। मुख्यमंत्री का इस दिन दोपहर 12 बजे नई दिल्ली से विशेष विमान द्वारा डुमना आगमन होगा। वे तकरीबन 15 मिनट बाद डुमना से हेलीकाप्टर द्वारा मंडला प्रस्थान करेंगे। श्री कमलनाथ मण्डला में राहत मेडिकल कैम्प में शामिल होंगे तथा मण्डला से ही हेलीकाप्टर द्वारा शाम 4 बजे भोपाल रवाना होंगे ।
क्रमांक/2078/नवंबर-71/जैन॥

सिहोरा में प्रशासनिक अमले ने खदानों और राशन दुकानों की जांच की
जबलपुर, 07 नवंबर, 2019
      प्रशासनिक अमले ने आज सिहोरा और इसके आसपास के क्षेत्र की कई खदानों एवं राशन दुकानों की जांच की ।  इस दौरान गांधीग्राम स्थित आयरन ओर की खदान जखोरिया मिनरल्स एण्ड माइंस को डायवर्सन फीस जमा नहीं किये जाने और घरेलू रसोई गैस का व्यावसायिक उपयोग करते पाये जाने के कारण सील कर दिया गया ।
      एसडीएम सिहोरा का अस्थाई रूप से प्रभार देख रहे एसडीएम गोरखपुर आशीष पाण्डे ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कलेक्टर श्री भरत यादव के निर्देश पर आज सिहोरा के राजस्व विभाग के अमले के साथ सिहोरा एवं गांधीग्राम के आसपास कई खदानों का निरीक्षण उनके द्वारा किया गया ।  श्री पाण्डे ने बताया कि खदानों के निरीक्षण की इस कार्यवाही में प्रत्येक खदान पर दो-दो पटवारियों को नियुक्त किया गया है ।  निरीक्षण में खदान के लिए आवंटित भूमि, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की एनओसी, डम्पिंग एरिया, खनन की स्वीकृति आदि की जांच की जा रही है ।  पटवारियों को जांच के बाद अपना प्रतिवेदन तुरंत सौंपने के निर्देश दिये गये हैं ।
      श्री पाण्डे ने बताया खदानों के अलावा आज सिहोरा एवं आसपास की कई राशन दुकानों की जांच भी की गई । इसमें सहजपुरा स्थित उचित मूल्य की दुकान पर नमक वितरण में अनियमितता पाई गई । इस दुकान के रिकार्ड में नमक का आबंटन प्राप्त न होने के बावजूद उपभोक्ताओं को नमक का वितरण दिखा दिया गया । इसी तरह कन्या शाला सिहोरा के पास स्थित उचित मूल्य की दुकान में इलेक्ट्रॉनिक तौल मशीन नहीं पाई गई । खितौला स्थित एक उचित मूल्य दुकान पर भी उपभोक्ताओं को खाद्यान्न के वितरण में अनियमितता पाई गई । श्री पाण्डे ने बताया कि तीनों उचित मूल्य दुकानों का पंचनामा तैयार कर प्रकरण दर्ज कर लिया गया है ।
      एसडीएम आशीष पाण्डे के मुताबिक सिहोरा स्थित एक राईस मिल का भी निरीक्षण किया गया ।  इस दौरान उनके साथ मौजूद खाद्य निरीक्षक को इस राईस मिल की विस्तृत जांच कर प्रतिवेदन सौंपने को कहा गया है ।
क्रमांक/2079/नवंबर-72/जैन