News.30.12.2019_C

संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
माफिया दमन दल की बड़ी कार्यवाही
महाराजपुर और माढ़ोताल में अवैध कब्जे से मुक्त कराई
करीब 17 करोड़ की शासकीय भूमि
जबलपुर, 30 दिसंबर, 2019  
                                                                                                                                                           
     मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के निर्देशानुसार माफिया की गतिविधियों पर अंकुश लगाने की जा रही कार्यवाही के तहत आज सोमवार को कलेक्टर श्री भरत यादव के मार्गदर्शन में माफिया दमन दल ने बड़ी कार्यवाही कर महाराजपुर में सीलिंग की करीब तीन एकड़ भूमि तथा माढ़ोताल में सड़क की करीब पौने दो एकड़ भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त करा लिया है ।
    कार्यवाही के बारे में एसडीएम अधारताल आशीष पाण्डे ने बताया कि महाराजपुर में सीलिंग की करीब तीन एकड़ भूमि पर संतोष सोनकर द्वारा पक्की बाउण्ड्रीबाल बनाकर कब्जा कर लिया गया था । इस बाउण्ड्रीबाल को नगर निगम की जेसीबी मशीनों की सहायता से तोड़ दिया गया है और मुक्त कराई गई भूमि पर मध्यप्रदेश शासन के आधिपत्य का सूचना फलक लगा दिया गया है । श्री पाण्डे ने बताया कि कब्जे से मुक्त कराई गई भूमि की कीमत करीब 8 करोड़ रूपये है ।
      कार्यवाही के दौरान इस भूमि पर प्लाटिंग कर बनाई गई कई मकानों की प्लिंथ और अधूरे बने मकानों को भी जेसीबी की सहायता से तोड़ दिया गया । माफिया दमन दल की इस कार्यवाही में एसडीएम आशीष पाण्डे के साथ उपायुक्त नगर निगम राकेश अयाची, नगर निगम के कालोनी सेल प्रभारी एवं भवन अधिकारी अजय शर्मा, तहसीलदार रश्मि चतुर्वेदी, नायब तहसीलदार सुषमा धुर्वे तथा नगर निगम का अमला मौजूद था ।
माफिया दमन दल की आज दूसरी बड़ी कार्यवाही में माढ़ोताल में की गई । यहां अनुश्री कॉलेज और समदडिया ग्रीन सिटी के समीप बिल्डरों विवेक खरे और मजहर अली द्वारा सड़क पर कब्जा कर किये जा रहे निर्माणों को ध्वस्त किया गया । मास्टर प्लान में प्रस्तावित करीब 165 फुट चौड़ी इस सड़क (एसआर-3) पर प्लाटिंग कर दी गई थी और प्लिंथ का निर्माण कराया जा रहा था । कार्यवाही में करीब पौने दो एकड़ जमीन बिल्डरों के अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई । मुक्त कराई गई इस भूमि की कीमत नौ करोड़ रूपए बताई गई है।
इसके अलावा इसी दल द्वारा आज ग्राम सुहागी में भी सड़क पर बाउण्ड्रीबाल बनाकर कब्जा की गई करीब दस हजार वर्गफुट शासकीय भूमि को भी मुक्त कराया गया । ये कब्जा भागचंद साहू द्वारा किया गया था ।
सीएफसी रेस्टारेंट से लिए बूँदी और पनीर के नमूने:
      एसडीएम आशीष पाण्डे के नेतृत्व में आज सोमवार को ही खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अमले ने आकस्मिक कार्यवाही कर बंदरिया तिराहा स्थित सीएफसी रेस्टारेंट से बूँदी और पनीर के सेम्पल परीक्षण हेतु लिये गये हैं ।
क्रमांक/2640/दिसंबर-308/जैन