News.20.12.2019_B


संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
मंत्रीद्वय ने ली कानून व्यवस्था की स्थिति की जानकारी
जबलपुर, 20 दिसंबर, 2019
      प्रदेश के सामाजिक न्याय मंत्री श्री लखन घनघोरिया और वित्त मंत्री श्री तरूण भनोत ने आज शाम भोपाल से जबलपुर पहुंचते ही पुलिस कंट्रोल रूम में अधिकारियों की बैठक ली और शहर की कानून व्यवस्था पर चर्चा की ।
      मंत्रीद्वय ने इस मौके पर शहर में शांति, सद्भाव और भाईचारा बनाये रखने प्रशासन को एहतियात के तौर पर हर जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिये । बैठक में संभागायुक्त श्री रवीन्द्र कुमार मिश्रा, पुलिस महानिरीक्षक श्री विवेक शर्मा, कलेक्टर भरत यादव एवं पुलिस अधीक्षक अमित सिंह मौजूद थे ।
      सामाजिक न्याय मंत्री श्री घनघोरिया और वित्त मंत्री श्री तरूण भनोत ने जबलपुर में तनाव की सूचना मिलने पर वायुयान द्वारा भोपाल से जबलपुर पहुंचे थे ।  मंत्रीद्वय ने अधिकारियों से कानून व्यवस्था की जानकारी लेने के बाद तनावग्रस्त क्षेत्रों का भ्रमण भी किया।
क्रमांक/2552/दिसंबर-220/जैन

शहरवासियों से की शांति सद्भाव बनाये रखने की अपील
जबलपुर, 20 दिसंबर, 2019
      सामाजिक न्याय मंत्री श्री लखन घनघोरिया एवं वित्त मंत्री श्री तरूण भनोत ने शहरवासियों से शांति सद्भाव एवं भाईचारा बनाये रखने की अपील की है । मंत्रीद्वय ने जबलपुर की गंगा-जमुनी तहजीब का उल्लेख करते हुए कहा कि संस्कारधानी के नाम से पहचाने जाने वाले इस शहर ने कई मौकों पर साम्प्रदायिक सद्भाव और एकता की मिसाल पेश की है। शहरवासियों को जबलपुर की इस संस्कृति को बनाये रखने का आग्रह किया ।
      वित्त मंत्री तथा सामाजिक न्याय मंत्री ने स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए प्रशासन एवं पुलिस द्वारा बरते गये संयम एवं मुस्तैदी की सराहना करते हुए कहा कि शहर की फिजां खराब करने वाले तत्वों से सख्ती से निपटा जायेगा ।
क्रमांक/2553/दिसंबर-221/जैन

कलेक्टर ने की शहरवासियों से कानून व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग की अपील
जबलपुर, 20 दिसंबर, 2019
      कलेक्टर श्री भरत यादव ने शहरवासियों से शांति एवं सद्भाव बनाये रखने की अपील की है ।  श्री यादव ने कहा कि शहर में दोपहर बाद एहतियात के तौर पर कानून व्यवस्था बनाये रखने के मद्देनजर शहर के चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है ।  उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है तथा पर्याप्त पुलिस बल मौजूद है ।  उन्होंने कानून व्यवस्था बनाये रखने में प्रशासन और पुलिस को सहयोग प्रदान करने का आग्रह नागरिकों से किया है । 
क्रमांक/2554/दिसंबर-222/जैन