News.15.12.2019_B


संभागीय जनसंपर्क कार्यालय-जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
वित्त मंत्री ने जन्मदिन पर महिलाओं को दी सिलाई मशीन
साढ़े आठ सौ छात्राओं को ड्राइविंग लायसेंस का वितरण
जबलपुर, 15 दिसंबर, 2019
      वित्त मंत्री श्री तरूण भनोत ने आज अपना अड़तालीसवाँ जन्मदिन आम नागरिकों और जरूरतमंदों की सेवा के रूप में मनाया ।  श्री भनोत ने आज सुबह अपने निवास पर आयोजित कार्यक्रम में गरीब परिवारों की 51 महिलाओं को  सिलाई मशीनें भेंट की वहीं करीब साढ़े आठ सौ छात्राओं को नि:शुल्क ड्राइविंग लायसेंस प्रदान किये ।  वित्त मंत्री ने इस अवसर पर गरीब परिवारों की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से अपने निवास पर सिलाई-कढ़ाई-बुनाई प्रशिक्षण कोर्स का शुभारंभ भी किया ।  इस प्रशिक्षण के लिए 101 महिलाओं का रजिस्ट्रेशन भी किया जा चुका है ।
      वित्त मंत्री श्री भनोत ने जन्म दिवस के अवसर पर ग्वारीघाट में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में भी शिरकत की ।  अपने समर्थकों द्वारा आयोजित इस स्वास्थ्य शिविर को संबोधित करते हुए श्री भनोत ने कहा कि स्वास्थ्य शिविर में आये ऐसे लोगों को चिन्हित कर सूची तैयार कर ली जाये जो गंभीर रोगों से पीड़ित हैं ।  उन्होंने कहा ऐसे लोगों का इलाज अच्छे अस्पतालों में कराया जायेगा ।
      श्री भनोत ने जन्मदिन पर तिलवाराघाट जाकर माँ नर्मदा का आशीर्वाद लिया और अपने राजनैतिक जीवन के विभिन्न पड़ावों पर केन्द्रित फोटो एलबम का विमोचन किया । इस मौके पर उन्होंने अपने समर्थकों के साथ जन्मदिन का केक काटा और यहां आयोजित भण्डारे में भी शामिल हुए ।
तिलवारा गौशाला में की गौ पूजा:
      वित्त मंत्री ने तिलवाराघाट में दयोदया गौशाला और नगर निगम द्वारा संचालित गौशाला पहुंचकर गौ पूजा की ।  इस मौके पर उन्होंने पौधा रोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश लोगों को दिया ।  श्री भनोत का नगर निगम द्वारा संचालित गौशाला में समर्थ भैयाजी सरकार द्वारा शाल ओढ़ाकर सम्मान भी किया गया ।
      तिलवाराघाट स्थित गौशालाओं के बाद वित्त मंत्री रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा बाजनामठ के समीप संचालित वृद्धाश्रम के वृद्धजनों का आशीर्वाद लेने पहुंचे । यहां उनके जन्म दिवस पर वृद्धजनों को कम्बल और फल वितरण का कार्यक्रम रखा गया था ।  उन्होंने आश्रम की वयोवृद्ध अंत:वासिनी श्रीमती अंजली मालवीय का लम्बी बीमारी के बाद निधन हो जाने की सूचना पाकर इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी और आश्रम के अंत:वासियों के दु:ख में शामिल हुए ।
वित्त मंत्री के जन्म दिवस पर आयोजित इन कार्यक्रमों में श्री जगत बहादुर सिंह अन्नू, गौरव भनोत, पार्षद दिनेश सिंह सिंगरौल एवं केवल कृष्ण आहूजा, पूर्व पार्षद मुकेश राठौर, पंकज पाण्डे, द्वारका मिश्र भी मौजूद थे ।
समर्थकों, पार्टी कार्यकर्त्ताओं ने दी शुभकामनाएं:
      वित्त मंत्री श्री तरूण भनोत को जन्म दिवस पर शुभकामनाऐं देने आज सुबह से ही बड़ी संख्या में उनके समर्थक और पार्टी कार्यकर्त्ता भनोत हाउस पहुंच गये थे ।  इस मौके पर उन्हें फूल मालाएं और बुके भेंट कर जन्मदिन की बधाई दी गई । कलेक्टर श्री भरत यादव एवं पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने भी गुलदस्ता भेंट कर वित्त मंत्री को जन्म दिवस पर शुभकामनाएं दी । श्री भनोत आज सुबह नई दिल्ली से संपर्क क्रांति एक्सप्रेस द्वारा जबलपुर पहुंचे थे ।  
क्रमांक/2499/दिसंबर-167/जैन
फोटो निर्वाचक नामावली के प्रारूप प्रकाशन के संबंध में
राजनैतिक दलों की बैठक आज
जबलपुर, 15 दिसंबर, 2019
      जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा फोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम-2020 के तहत प्रारूप मतदाता सूची के प्रकाशन के संबंध में 16 दिसंबर को शाम 5 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है ।
क्रमांक/2500/दिसंबर-168/जैन