News.17.12.2019_A


संभागीय जनसंपर्क कार्यालय-जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
मेडिकल कॉलेज में चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की कलेक्टर ने की समीक्षा
जबलपुर, 17 दिसंबर, 2019
      नेताजी सुभाषचन्द्र बोस मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार के लिए चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यों की कलेक्टर श्री भरत यादव ने आज कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में समीक्षा की ।  श्री यादव ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के मद से कराये जा रहे इन सभी निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ तय समय-सीमा के भीतर पूरा करने के निर्देश दिये हैं ।  बैठक में नगर निगम आयुक्त आशीष कुमार, कार्यपालन यंत्री नगर निगम अजय शर्मा तथा लोक निर्माण विभाग की परियोजना इकाई एवं मेडिकल कॉलेज के अधिकारी मौजूद थे ।
      श्री यादव ने बैठक में मेडिकल कॉलेज में नये हॉस्टल भवनों का निर्माण, टी.बी. चेस्ट उपचार यूनिट का उन्नयन एवं निर्माण कार्य, न्यूरो सर्जरी विभाग के लिए चल रहे निर्माण कार्य, सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल एवं टी.बी. चेस्ट यूनिट के नवनिर्मित अस्पताल के बीच चल रहे सड़क निर्माण के कार्य, बर्न यूनिट का निर्माण कार्य, नेशनल इमरर्जेंसी लाईफ सपोर्ट कोर्स हेतु स्किल सेंटर का निर्माण कार्य तथा मेडिकल यूनिवर्सिटी के भवन के निर्माण कार्य की प्रगति का ब्यौरा लिया ।  इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्यों में आ रही कठिनाइयों को दूर करने के निर्देश भी संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिये ।
      बैठक में बताया गया कि मेडिकल कॉलेज में हॉस्टल की क्षमता बढ़ाने के लिए चार नये भवन बनाये जा रहे हैं इनमें दो गर्ल्स हॉस्टल और दो ब्वायज हॉस्टल शामिल हैं ।
क्रमांक/2513/दिसंबर-181/जैन
गौ-अभ्यारण्य से लेकर बैठक आज
जबलपुर 17 दिसंबर 2019
      जिले में गौवंश की रक्षा हेतु गौ-अभ्यारण्य खोलने और इसका पीपीपी मोड में संचालन के संबंध में कलेक्टर श्री भरत यादव की अध्यक्षता में बुधवार 18 दिसम्बर को सुबह 11 बजे कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में बैठक का आयोजन किया गया है। बैठक में सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए हैं।
क्रमांक/2514/दिसंबर-182/जैन॥

आपकी सरकार आपके द्वार योजना का शिविर आज चौरईकलाँ में
जबलपुर, 17 दिसंबर, 2019
      आपकी सरकार आपके द्वार योजना के तहत गाँवों के विकास की जरूरतों का आकलन करने और ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण के उद्देश्य से बुधवार 18 दिसंबर को कुण्डम विकासखण्ड के ग्राम चौरईकलां में शिविर लगाया जायेगा । 
क्रमांक/2515/दिसंबर-183/जैन

खनिज विभाग ने जप्त की 500 घनमीटर रेत
हाइवा और ट्रक भी किया जप्त
जबलपुर, 17 दिसंबर, 2019
      कलेक्टर श्री भरत यादव के निर्देश्‍ पर अवैध उत्खनन पर सख्ती से लगाम लगाने आज खनिज विभाग के अमले ने अलग-अलग स्थानों पर कार्यवाही कर अवैध रूप से भण्डारित 500 घनमीटर रेत जप्त की है तथा खनिज के अवैध परिवहन में प्रयुक्त एक हाइवा और एक ट्रेक्टर को भी जप्त किया है ।
      जिला खनिज अधिकारी एस.एस. बघेल के अनुसार आज की आकस्मिक कार्यवाही में पाटन तहसील के ग्राम टिकरी में जगदीश सिंह ठाकुर द्वारा अवैध रूप से भण्डारित कर रखी गई करीब 500 घनमीटर रेत जप्त कर ली गई है ।  इसी तरह शहपुरा में खनिज बोल्डर का अवैध परिवहन करते एक हाइवा एमपी-20 एचबी-4876 को जप्त कर शहपुरा थाना में अभिरक्षार्थ खड़ा कराया गया है । खनिज अधिकारी ने बताया कि विभाग के अमले द्वारा की गई आज की एक अन्य कार्यवाही में ग्वारीघाट ललपुर से रेत का अवैध परिवहन करते ट्रेक्टर को जप्त कर गोरखपुर पुलिस थाना में खड़ा कराया गया है ।
      इन कार्यवाहियों में जिला खनिज अधिकारी एस.एस. बघेल के साथ खनिज निरीक्षक देवेन्द्र पटेल, अभिषेक पटले एवं होमगार्ड की टीम शामिल थी । 
क्रमांक/2516/दिसंबर-184/जैन

कृषक मित्रों एवं ब्लॉक कोऑर्डिनेटर के चयन हेतु समिति गठित
जबलपुर 17 दिसंबर 2019
      किसान कल्याण तथा कृषि विभाग भोपाल के निर्देशानुसार कलेक्टर श्री भरत यादव ने जिले के सभी विकासखण्डों में कृषक बंधु एवं ब्लॉक कोऑर्डिनेटर के चयन हेतु समिति का गठन किया है।
      इस बारे में जारी आदेश के मुताबिक चयन समिति में संबंधित विकासखण्ड के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अध्यक्ष होंगे। संबंधित विकासखण्ड के अनुविभागीय अधिकारी कृषि सदस्य सचिव तथा संबंधित विकासखण्ड के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत चयन हेतु गठित समिति में सदस्य होंगे। यह समिति कृषक बंधु एवं ब्लॉक कोऑर्डिनेटर का चयन कर प्रस्ताव परियोजना संचालक आत्मा को भेजेगी। इनकी अंतिम चयन सूची आत्मा गवर्निंग बोर्ड एवं प्रभारी मंत्री के अनुमोदन से जारी की जाएगी।
क्रमांक/2517/दिसंबर-185/जैन॥

मॉडल कैरियर सेंटर में तीन दिवसीय प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन आज से
जबलपुर 17 दिसंबर 2019
      युवाओं को काउंसलिंग एवं उन्नत प्रशिक्षण के माध्यम से बेहतर जॉब एवं करियर अवसर उपलब्ध कराने हेतु कंफेडरशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री एवं नगर निगम जबलपुर के संयुक्त प्रयास से स्थापित सीआईआई मॉडल करियर सेंटर द्वारा 19 दिसम्बर से तीन दिवसीय प्लेसमेंट ड्राइव का प्रात: 10.30 बजे से आयोजन किया जा रहा है। मॉडल केरियर सेंटर के स्टेट डिलीवरी हेड के अनुसार 19, 20 एवं 21 दिसम्बर को आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव में केंडोर टेक्सटाइल, केपी सिक्योरिटी गार्ड, टॉस सलूशन, वर्धमान यार्न, मैक्स बूपा, नव कृषिधन बायोकप द्वारा ट्रेनी, प्रोडक्शन ट्रेनी, ऑपरेटर, सिक्योरिटी गार्ड, कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव, बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर, एरिया डेवलपमेंट अफसर जैसे एक हजार पदों पर युवाओं की भर्ती की जाएगी। उन्होंने 18 से 30 वर्ष तक की आयु के इच्छुक 5वीं, 8वीं, 10वीं, 12वीं, आईटीआई स्नातक उत्तीर्ण युवाओं से तीन दिवसीय प्लेसमेंट ड्राइव में अपने बायोडाटा, आधार, समस्त मूल प्रमाण पत्र एवं फोटो के साथ निर्धारित दिन शक्ति भवन परिसर तरंग ऑडिटोरियम के सामने स्थित सीआईआई मॉडल करियर सेंटर पर उपस्थित होने का आग्रह किया है। प्लेसमेंट ड्राइव में पंजीयन का समय प्रात: 10.30 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगा। आने-जाने हेतु किसी भी प्रकार का भत्ता उपलब्ध नहीं कराया जाएगा।
क्रमांक/2518/दिसंबर-186/जैन॥

जनसुनवाई में आये 80 आवेदन
जबलपुर, 17 दिसंबर, 2019
      कलेक्टर कार्यालय में आज मंगलवार को आयोजित साप्ताहिक जनसुनवाई में नागरिकों से उनकी शिकायतों एवं समस्याओं से संबंधित करीब 80 आवेदन प्राप्त हुए ।  जनसुनवाई में अपर कलेक्टर शहर हर्ष दीक्षित एवं अपर कलेक्टर ग्रामीण व्ही.पी. द्विवेदी ने नागरिकों की समस्यायें सुनी तथा मौजूद अधिकारियों को उनके आवेदनों का त्वरित निराकरण के निर्देश दिये।
क्रमांक/2519/दिसंबर-187/जैन