NEWS -24-07-2020-B


संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार

रोको-टोको अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने का सिलसिला जारी
जबलपुर 24 जुलाई, 2020
कलेक्टर भरत यादव की पहल पर रेडक्रॉस सोसाइटी के तत्वावधान में चलाये जा रहे रोको-टोको जन जागरूकता अभियान के तहत आज शुक्रवार को मोक्ष मानव जन उत्थान समिति एवं कलाकारों की आर्थिक सहायता समिति जूनियर कलाकार कार्यकर्ताओं (ओशनिक बैंड) ने रामपुर चौक में जनता को नुक्कड़ नाटक, गायन वादन कर कोरोना के खिलाफ जागरूकता संदेश से अवगत कराया।
इसी तरह सेवाकल्प फाउंडेशन द्वारा आनंद कालोनी में घर घर जाकर लोगों को सुरक्षा सतर्कता बरतने हेतु समझाइश दी गई।
क्रमांक/5078/जुलाई-261/ जैन

रोको-टोको अभियान :
279 व्यक्तियों से सवा दो लाख का जुर्माना वसूला
जबलपुर 24 जुलाई, 2020
मास्क पहनने, फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने एवं कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ  कलेक्टर भरत यादव की पहल पर जिले में चलाए जा रहे रोको-टोको अभियान के तहत आज शुक्रवार को 279 व्यक्तियों पर कार्यवाही कर 2 लाख 28 हजार 460 रूपये का जुर्माना वसूला गया है। इसमें अकेले नगर निगम द्वारा 243 लोगों से 2 लाख 24 हजार रुपए का वसूला गया जुर्माना शामिल है।
क्रमांक/5079/जुलाई-262/ जैन


कोरोना से स्वस्थ होने पर आज 48 व्यक्तियों को दी गई छुट्टी
जबलपुर 24 जुलाई, 2020
कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने पर आज शुक्रवार को 48 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है इनमें 32 व्यक्तियों को सुखसागर कोविड केयर सेंटर से और 16 व्यक्तियों को मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया है। कोरोना से स्वस्थ होने डिस्चार्ज किये गये इन 48 व्यक्तियों को मिलाकर आज शुक्रवार की शाम 6 बजे तक 630 व्यक्ति कोरोना के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।
क्रमांक/5080/जुलाई-263/ जैन

दो नये कंटेनमेंट जोन बने
जबलपुर 24 जुलाई, 2020
कोरोना वायरस के पॉजिटिव प्रकरणों के मिलने पर शहर में दो नये कन्टेनमेन्ट जोन बनाये गये हैं। नये कन्टेनमेन्ट जोन में आलम आतिशबाज के पीछे मिलौनीगंज का प्रभावित क्षेत्र तथा ओम दुर्गा साईं मन्दिर वाली गली बेलबाग कंजर मोहल्ला का प्रभावित क्षेत्र को शामिल किया गया है। जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर श्री भरत यादव ने दोनों प्रभावित क्षेत्रों को कन्टेनमेन्ट जोन बनाने का आदेश आज जारी कर दिया है।
क्रमांक/5081/जुलाई-264/ जैन

 विराम के दौरान दोनों दिन बंद रहेंगीं शराब दुकानें
कलेक्टर ने जारी किया आदेश
जबलपुर 24 जुलाई, 2020
कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को ब्रेक करने शुक्रवार की शाम सात बजे से सोमवार की सुबह 5 बजे तक सभी गतिविधियों को दिये गये विराम के दौरान शनिवार 25 जुलाई और रविवार 26 जुलाई को नगर निगम सीमा क्षेत्र के भीतर स्थित सभी शराब दुकानें बंद रहेंगीं।
जिला दंडाधिकारी एवं कलेक्टर श्री भरत यादव ने दोनों दिन नगर निगम सीमा में समस्त देशी एवं विदेशी मदिरा की फुटकर विक्रय की दुकानों, मदिरा विक्रय से संबंधित अन्य केन्द्रों, एम्बी वाईन आउटलेट विजय नगर तथा सिविल लाईन, भांग-भांगघोटा दुकानों को एवं अन्य मदिरा के केन्द्रों को बंद रखने तथा मदिरा के क्रय-विक्रय-संग्रहण-परिवहन को प्रतिबंधित किये जाने का आदेश जारी कर दिया है।
क्रमांक/5082/जुलाई-265/ जैन