News.22.03.2020_B


संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
दो दिन और बंद रहेंगी शराब दुकानें  
कलेक्टर ने दिये निर्देश
शराब के क्रय-विक्रय, परिवहन एवं संग्रहण पर भी रोक
जबलपुर 22 मार्च 2020
कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर भरत यादव ने जबलपुर जिले में स्थित सभी देशी- विदेशी शराब की दुकानों को 23 और 24 मार्च को भी बंद रखने के आदेश दिये हैं इसके साथ ही श्री यादव ने इस अवधि को भी शुष्क दिवस घोषित कर इस दौरान संपूर्ण जिले में शराब के क्रय-विक्रय, संग्रहण एवं परिवहन को भी प्रतिबंधित कर दिया है आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है
क्रमांक/3529/मार्च-206/जैन 
आज मिली बाइस रिपोर्ट में से एक में पाये गये कोरोना वायरस के लक्षण
जबलपुर, 22 मार्च, 2020
     कोरोना वायरस के संक्रमण के संदेह पर आईसीएमआर को परीक्षण हेतु भेजे 22 नमूनों की आज जिला प्रशासन को मिली रिपोर्ट में से मात्र एक व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया हैं ।  इस व्यक्ति को संक्रमण  पूर्व से संक्रमित व्यक्ति से प्राप्त हुआ है । यह पूर्व से होम कोरेन्टाइन में थे तथा इनसे प्राप्त जानकारी से ज्ञात हुआ है कि ये अपने परिवार के 03 सदस्यों के अतिरिक्त किसी अन्य व्यक्ति के संपर्क में नहीं आये हैं । संक्रमित व्यक्ति को मेडिकल जाँच हेतु मेडिकल कॉलेज जबलपुर रेफर कर दिया गया है । आईसीएमआर लेब से मिली रिपोर्ट में संक्रमित पाये गये इस व्यक्ति में किसी प्रकार के सिम्टम्स नहीं हैं ।
क्रमांक/3530/मार्च-207/जैन 
आज से तेरह स्थानों पर मिलेंगे हैंड सेनिटाइजर
जबलपुर, 22 मार्च, 2020
     जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव के लिए हैंड सेनिटाइजर उपलब्ध कराने की तेरह स्थानों पर व्यवस्था की है ।  इन तेरह स्थानों में हैंड सेनिटाइजर सोमवार 23 मार्च से दोपहर 2 बजे के बाद वितरित किये जायेंगे ।  इन स्थानों में कलेक्ट्रेट स्थित रेडक्रॉस सोसायटी की हेल्प डेस्क, कुमार मेडिकल स्टोर्स मिलौनीगंज, राज मेडिकल मदनमहल, सचिन मेडिकल रामपुर,  मेडिसर्ज जबलपुर हॉस्पिटल, भाटिया मेडिकोज नौदराब्रिज, परिहार मेडिकोज साउथ सिविल लाइन, सतीश मेडिकल गोरखपुर, आस्था मेडिकल राइट टाउन, कादरी मेडिकोज फूटाताल, भगवती मेडिकोज नगर निगम, परिहार मेडिकोज मढ़ई व्हीएफजे और तान्या फार्मेसी अधारताल शामिल हैं ।
क्रमांक/3531/मार्च-208/जैन 
हैंड सेनिटाइजर बनाने के लिए लायसेंस अब कलेक्टर देंगे
इच्छुक व्यक्ति को जिला उद्योग केन्द्र से करना होगा संपर्क
जबलपुर, 22 मार्च, 2020
     कलेक्टर भरत यादव ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में उपयोगी हैंड सेनिटाइजर बनाने की इकाई प्रारंभ करने के इच्छुक व्यक्तियों से तुरंत जिला उद्योग केन्द्र से संपर्क करने का आग्रह किया है । श्री यादव ने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए राज्य शासन द्वारा हैंड सेनिटाइजर बनाने का लायसेंस प्रदान करने के अधिकार जिला कलेक्टरों को सौंप दिये गए हैं ।  उन्होंने हैण्ड सेनिटाईजर बनाने की इकाई प्रारंभ करने के इच्छुक व्यक्तियों से तुरंत कटंगा स्थित जिला उद्योग केन्द्र से संपर्क करने की बात कही है ।
क्रमांक/3532/मार्च-209/जैन