NEWS -14-10-2020-B

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

 लंबित प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करें : कमिश्नर श्री चंद्रशेखर

जबलपुर, 14 अक्टूबर 2020

कमिश्नर श्री बी चंद्रशेखर ने आज संभाग के सभी जिला कलेक्टर से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से ज्वलंत विषयों पर चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने विशेष रूप से कोविड -19 की रोकथाम और बचाव, उपलब्ध संसाधनों का बेहतर उपयोग करते हुये बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित करने तथा कोविड  से लोगों की जान बचाने को कहा। उन्होंने कहा कि कोविड की रोकथाम वह बचाव के लिए आवश्यक नवाचार व मोटिवेशन की आवश्यकता है। उन्होंने जिला अस्पतालों में उपलब्ध संसाधनों के बारे में जानकारी ली और बच्चों के टीकाकरण पर भी जोर दिया।

वीडियो कांफ्रेंस के दौरान श्री चंद्रशेखर ने कहा कि 6 माह से अधिक अवधि के लंबित राजस्व प्रकरणों का निराकरण प्राथमिकता से करें। इस दौरान उन्होंने धान उपार्जन के संबंध में भी चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

क्रमांक/6177/अक्टूबर-197/उइके

 खितौला में दो दुकानों को किया सील

जबलपुर, 14 अक्टूबर 2020

कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन के मामले में आज सिहोरा तहसील के ग्राम खितौला में दो दुकानों को तहसीलदार राकेश चौरसिया के नेतृत्व में प्रशासन एवं पुलिस द्वारा रोको-टोको अभियान के तहत की गई सयुंक्त कार्यवाही में सील कर दिया गया है । सील की गई दुकानों में एक कपड़े की और एक हार्डवेयर की दुकान शामिल है । दोनों दुकानों को फिजिकल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन पाये जाने पर सील किया गया है । तहसीलदार राकेश चौरसिया के मुताबिक रोको-टोको अभियान के तहत आज खितौला में बिना मास्क लगाये घूम रहे लोगों से 1500 रुपये का जुर्माना भी वसूल किया गया है ।

क्रमांक/6178/अक्टूबर-198/जैन

 मझौली में मास्क न पहनने वालों पर की गई चालानी कार्यवाही

जबलपुर, 14 अक्टूबर 2020

रोको-टोको अभियान के तहत आज मझौली में तहसीलदार श्याम नन्दन चन्देले के नेतृत्व में की गई कार्यवाही में मास्क न पहनने वाले लोगों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही की गई । इस दौरान सेनिटाइजर नहीं रखने पर एक सेलून को भी बन्द कराया गया ।

क्रमांक/6179/अक्टूबर-199/जैन

लोग स्वत: प्लाज्मा डोनेशन कर रहे हैं

जबलपुर, 14 अक्टूबर 2020

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा द्वारा प्लाज्मा डोनेशन की अपील का असर दिखाई देने लगा है। लोग स्वत: आकर प्लाज्मा डोनेट किया गया है। अपील के कारण ही सुनील कुशवाहा ओटी टेक्नीनिशियन बी. पाजीटिव एवं सुषमा झारिया ए पाजीटिव ने मेडिकल कालेज आकर प्लाज्मा डोनेट किया। उपरोक्त सभी प्लाज्मा डोनर से समन्वय का कार्य रेडक्रास सोसायटी के सदस्य एवं डिवीजनल वार्डन सिविल डिफेन्स के सुनील गर्ग ने किया। डोनर्स को मेडिकल कॉलेज ब्लड बैंक ले जाकर प्लाज्मा डोनेट कराया। अब तक मेडिकल कालेज की टीम द्वारा एवं रेडक्रास सोसायटी जबलपुर के संयुक्त प्रयास से 87 यूनिट प्लाज्मा डोनेट कराया गया। आज मेडिकल कॉलेज ब्लड बैंक के प्रभारी डॉ. शिशिर चनपुरिया एवं डॉ. नीजर जैन डॉ. पुष्पराज बघेल डॉ. विवेक गुप्ता डॉ. वर्षा पटेल मेडिकल के ब्लड बैंक टेक्नीशियन सुनील स्टीफन ने डोनर्स की जांच करने के उपरांत रेडक्रास सोसायटी के सुनील गर्ग एवं अंकित पहारिया ने प्लाज्मा डोनेशन का कार्य संपन्न कराया गया।

क्रमांक/6180/अक्टूबर-200/उइके