NEWS -12-10-2020-B

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

कलेक्टर ने किया 'मिशन मास्क - जबलपुर जीतेगा, कोरोना हारेगा'' का शुभारंभ

जबलपुर, 12 अक्टूबर 2020

कोरोंना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जबलपुर जिले में आज सोमवार 12 अक्टूबर को 18 अक्टूबर तक चलाये जाने वाले "मिशन मास्क- जबलपुर जीतेगा, कोरोना हारेगा" जन जागरण अभियान की शुरुआत हुई । अभियान का प्रारम्भ कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने दीनदयाल चौराहे पर आयोजित कार्यक्रम से की । इस अवसर पर श्री शर्मा ने उपस्थित लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की शपथ दिलाई तथा काढ़ा का वितरण भी किया । कार्यक्रम में समाजसेवी श्री कैलाश गुप्ता एवं विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों के पदाधिकारी भी मौजूद थे ।

''मिशन मास्क - जबलपुर जीतेगा, कोरोना हारेगा" अभियान के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग के मैदानी स्वास्थ्य कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, महिला बाल विकास विभाग की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका व स्वयंसेवी सामाजिक संगठन के सदस्यों का संयुक्त दल शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में घर-घर जाकर नागरिकों से मास्क लगाने का आग्रह करेंगे। इस दौरान वे मास्क वितरण करेंगे और मास्क लगाकर ही संवाद करेंगे । सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने के साथ कोविड-19 संक्रमण के लक्षण जैसे स्वाद का जाना ,सर्दी- खासी, बुखार होने पर निकट के फीवर क्लिनिक में कोविड जांच करवाने की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। कोविड कमांड सेंटर के 24 घंटे कार्यरत दूरभाष 0761-26 37500 से 2637505 टोल फ्री नंबर 1075 की जानकारी सभी को देंगे तथा घरों में उपस्थित सदस्यों को कोविड-19 के लिए कोविड सुरक्षा संकल्प भी दिलाएंगे ।

क्रमांक/6147/अक्टूबर-167/जैन

 सरई बारहा में कृषक प्रशिक्षण संपन्न

जबलपुर, 12 अक्टूबर 2020

विकासखण्ड जबलपुर के ग्राम सरई बारहा में आज आत्मा परियोजनांतर्गत कृषक प्रशिक्षण संपन्न हुआ जिसमें वैज्ञानिक डा.आर.एस.शर्मा द्वारा कृषकों को रबी बोनी मे उन्नत तकनीक से खेती करने उन्नत बीज, बीज उपचार के बारे मे सलाह दी सहायक संचालक कृषि आत्मापरियोजना यू.के कटहरे ने जैविक खेती के बारे मे कृषकों को जानकारी दी बी.टी.एम जाग्रति साहू ने प्रधानमंत्री मानधन योजना के बारे मे कृषकों को बीमा कराने की सलाह तथा क्षेत्रीय ग्रा.कृ.वि.अधिकारी एन.एल. चौधरी ने समन्वित कृषि प्रणाली की सलाह दी कृषि विकास अधिकारी श्री नामदेव ने प्रधानमंत्री फसल बीमा की जानकारी दी ग्राम के सरपंच गिरधारी पटेल ने उपस्थित कृषकों का आभार माना।

क्रमांक/6148/अक्टूबर-168/मनोज


आठवीं तक की कक्षाएं 15 नवंबर तक पूर्णत: बंद रहेंगी

जबलपुर, 12 अक्टूबर 2020

नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिये स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आदेश जारी किया गया है कि प्रदेश के समस्त स्कूलों में कक्षा एक से कक्षा आठवीं तक की कक्षाएँ 15 नवंबर, 2020 तक पूर्णत: बंद रहेंगी। इसके साथ ही कक्षा 9 से 12वीं तक के सभी स्कूल आंशिक रूप से खुले रहेंगे। नियमित कक्षाओं का संचालन नहीं होगा एवं ऑनलाईन पठन-पाठन की गतिविधियाँ पूर्व की तरह जारी रहेंगी। सभी स्कूलों को स्वास्थ्य एवं सुरक्षा संबंधी एसओपी/गाईड लाइन का पालन करना अनिवार्य होगा।

क्रमांक/6149/अक्टूबर-169/मनोज

 गोसलपुर में दो दुकान सील

जबलपुर, 12 अक्टूबर 2020

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा द्वारा दिये गये निर्देशानुसार सिहोरा तहसीलदार राकेश चौरसिया ने आज सोमवार को गोसलपुर में कार्यवाही कर एक कपड़े की दुकान तथा एक दवा दुकान को सील कर दिया है। दोनों दुकानों को सील करने की यह कार्यवाही फिजिकल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन पाये जाने पर की गई है।

क्रमांक/6150/अक्टूबर-170/जैन