NEWS -02-10-2020-C

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

 कलेक्टर ने किया सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में बनाये गये हेल्प डेस्क का निरीक्षण

जबलपुर 02 अक्टूबर, 2020

      कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने आज मेडीकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी में कोरोना मरीजों के परिजनों की सुविधा के लिये स्थापित किये गये हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया। श्री शर्मा ने हेल्प डेस्क पर तैनात कर्मियों एवं रेडक्रॉस के स्वयं सेवकों द्वारा दी जा रही सेवाओं की सराहना करते हुये उनका उत्साह वर्धन किया तथा हेल्प डेस्क को और सृदृढ़ बनाने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। कलेक्टर ने हेल्प डेस्क की गतिविधियों की विस्तार से जानकारी भी ली तथा कोरोना मरीजों की उनके परिजनों से बात कराने वीडियो कॉलिंग की व्यवस्था को निरंतर जारी रखते के निर्देश दिये। उन्होंने कोविड वार्ड की गतिविधियों के सीसीटीव्ही कैमरों से लाइव प्रसारण को भी देखा। इस अवसर पर उनके साथ मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. प्रदीप कसार भी मौजूद थे।

ऑक्सीजन स्टोरेज टैंक का भी किया अवलोकन :

      हेल्प डेस्क के निरीक्षण के बाद कलेक्टर श्री शर्मा ने सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल प्रांगण में लगाये गये ऑक्सीजन स्टोरेज टैंक का भी अवलोकन किया। हॉल ही में स्थापित किये गये स्टोरेज टैंक से सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन आपूर्ति में सुगमता होगी। इस अवसर पर बताया गया कि ऑक्सीजन टैंक में आक्सीजन का भण्डारण जल्दी ही शुरू किया जायेगा।

क्रमांक/6019/अक्टूबर-39/जैन

 व्हाट्स एप नम्बर की लोकप्रियता के बाद अब केयर बाय कलेक्टर ई-मेल एड्रेस पर भी नागरिक बता सकेंगे अपनी समस्यायें

सन्देश मिलते ही जारी की गई बीमार महिला को एयर लिफ्ट करने की अनुमति

 

आम लोगों की कठिनाईयों को तुरंत हल करने और फौरन सहायता उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शुरू किये गये केयर बाय कलेक्टर व्हाट्स एप नम्बर को कम समय मे ही मिली खासी लोकप्रियता मिलने से प्रोत्साहित होकर कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने अब केयर बाय कलेक्टर नाम से ई-मेल एड्रेस carebycollectorjabalpur@gmail.com भी जारी किया है जिस पर कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या या कठिनाई बता सकता है और सुझाव भी दे सकता है।

सोशल मीडिया के व्हाट्सएप प्लेटफार्म के माध्यम से आम लोगों की समस्याओं, कठिनाइयों और शिकायतों के निराकरण की दिशा में जबलपुर में शुरू किये गये इस नवाचार की सभी ओर सराहना की जा रही है । खास तौर पर ऐसे लोग जिनकी कठिनाइयों का त्वरित समाधान केयर बाय कलेक्टर व्हाट्सएप नम्बर के माध्यम से हुआ है वे कलेक्टर श्री शर्मा का उनकी इस अनूठी पहल पर आभार व्यक्त कर रहे हैं।

बता दें की केयर बाय कलेक्टर व्हाट्सएप नम्बर 27 सितम्बर को जारी किया गया था। पांच दिनों के कम समय मे ही इस नम्बर के माध्यम से करीब 130 से अधिक लोगों की कठिनाइयों का निराकरण किया जा चुका है। आज शुक्रवार को केयर बाय कलेक्टर व्हाट्सएप नम्बर पर मिले एक सन्देश पर गांधी जयंती का अवकाश होने के बावजूद ऑफिस खुलवाकर नरसिंहपुर की गम्भीर बिमारी से पीडि़त एक महिला को एयर लिफ्ट करने की तत्काल अनुमति जारी की गई। बीमार महिला के परिजनों द्वारा सुबह 11.21 बजे केयर बाय कलेक्टर व्हाट्सएप नम्बर पर एयर लिफ्ट करने की अनुमति के लिये आवेदन पोस्ट किया गया था और उन्हें सारी औपचारिकतायें पूरी कर  दोपहर 12.25 पर तकरीबन 45 मिनट के भीतर ही एयर एम्बुलेंस को उतरने की अनुमति जारी कर दी गई। इस महिला को एयर लिफ्ट कर अपोलो हास्पिटल दिल्ली ले जाया गया है।

क्रमांक/6020/अक्टूबर-40/जैन