NEWS -02-10-2020-A

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

    ट्राई साइकिल पाकर रानी खुश हुई

जबलपुर 02 अक्टूबर, 2020

गरीब कल्याण सप्ताह के अंतर्गत मानस भवन में भव्यतम कार्यक्रम के बाद जब कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा जाने लगे तब उसकी नजर मानस भवन के मुख्य द्वार पर बैठी एक वृद्धा पर पड़ी। कलेक्टर श्री शर्मा ने तुरंत उस वृद्धा के पास जाकर उसकी समस्या पूछा।तब उस वृद्ध ने अपना नाम रानी सोनकर बताते हुये ट्राई साइकिल की मांग की।कलेक्टर ने तुरंत सचिव रेड क्रॉस को फोन लगाकर ट्राई साइकिल देने को कहा और विगत दिन रानी सोनकर को ट्राई साइकिल प्रदान किया गया। ट्राई साइकिल पाकर रानी सोनकर खुशी से झूम उठी।

क्रमांक/6005/अक्टूबर-25/उइके

 गंदगी मुक्त भारत पर श्वेता श्रीवास को मिला प्रथम पुरस्कार

जबलपुर, 02 अक्टूबर 2020

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण अंतर्गत भारत सरकार द्वारा गंदगी मुक्त भारत अभियान 8 अगस्त से 15 अगस्त 2020 में आयोजित स्वच्छता सप्ताह में ऑनलाइन निबंध प्रतियोगिता में जिले की श्वेता श्रीवास हाई सेकेंडरी स्कूल गांधीग्राम कक्षा ग्यारहवीं में अध्ययनरत ग्राम पंचायत झांसी में रहने वाली छात्रा को राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

2 अक्टूबर 2020 को आयोजित स्वच्छता दिवस के अवसर पर माननीय केंद्रीय मंत्री जल शक्ति मंत्रालय द्वारा वर्चुअल अवॉर्ड सेरिमनी द्वारा अवार्ड प्रदान किया गया। श्वेता श्रीवास स्वच्छाग्रही संजीव श्रीवास की पुत्री हैं। इस प्रतियोगिता में देश के 24:30 लाख प्रतियोगियों ने सहभागिता की थी।

क्रमांक/6006/अक्टूबर-26/उइके

 यूपीएससी कंट्रोल रूम से संपर्क कर सकते हैं

जबलपुर, 02 अक्टूबर 2020

यूपीएससी परीक्षा के नोडल अधिकारी द्वारा जानकारी दी गई है कि यूपीएससी परीक्षा 4 अक्टूबर को होना है, इस संबंध में किसी परीक्षार्थी को कोई समस्या है तो वे यूपीएससी कंट्रोल रूम में श्री उपेन्द्र नामदेव के मोबाइल नं. 9425153029 पर संपर्क कर सकते हैं।

क्रमांक/6007/अक्टूबर-27/उइके

 कोरोना वॉरियर श्रीमती कुमार के परिजनों से भेंटकर कलेक्टर ने व्यक्त की शोक संवेदना

जबलपुर, 02 अक्टूबर 2020

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने आज शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज की स्टाफ नर्स श्रीमती सीमा विनीत कुमार के आईसीएमआर के आगे  स्थित निवास पहुँचकर परिवारजनों से भेंट की और उनके असमय निधन पर दुख व्यक्त करते हुये प्रशासन की ओर से शोक संवेदनायें व्यक्त की। सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में ड्यूटी के दौरान खुद संक्रमित हुई स्टॉफ नर्स श्रीमती सीमा विनीत कुमार की गत दिवस कोविड वार्ड में ही उपचार के दौरान मृत्यु हो गई थी। कलेक्टर श्री शर्मा ने श्रीमती कुमार को सच्चे अर्थों में कोरोना वारियर बताया तथा कोरोना मरीजों को उनके द्वारा दी गई सेवाओं को याद किया। श्री शर्मा ने इस अवसर पर श्रीमती सीमा विनीत कुमार के पति को सांत्वना देते हुये मेडिकल कॉलेज और शासन की ओर से मिलने वाली सहायता शीघ्र उपलब्ध कराये जाने के प्रति आश्वस्त भी किया। उन्होंने इस मौके पर स्व.सीमा विनीत कुमार के पति विनीत को शासन की ओर से भेजा गया कोरोना योद्धा सम्मान प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया। डीन मेडिकल कॉलेज डॉ प्रदीप कसार एवं अधीक्षक डॉ राजेश तिवारी भी इस दौरान कलेक्टर के साथ मौजूद थे।

क्रमांक/6008/अक्टूबर-28/उइके

 फिजिकल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन पर दुकान को किया सील

जबलपुर, 02 अक्टूबर 2020

कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने तहसीलदार प्रमोद चतुर्वेदी के नेतृत्व में आज पाटन में प्रशासनिक अमले द्वारा की गई कार्यवाही में फिजिकल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन पाये जाने पर एक दुकान को सील किया गया था चार के विरुद्ध चालानी कार्यवाही की गई। इसी के साथ रोको-टोको अभियान के तहत पाटन नगर में आज जन-जागरूकता रैली का आयोजन भी किया गया।

क्रमांक/6009/अक्टूबर-29/उइके

 बिलहरी स्थित बर्तन की दुकान सील

जबलपुर, 02 अक्टूबर 2020

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से चलाये जा रहे रोको-टोको अभियान के तहत रांझी अनुविभाग के अंतर्गत आज शाम प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों ने सयुंक्त कार्यवाही कर फिजिकल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन पाये जाने पर बिलहरी स्थित हर्षिता बर्तन भंडार को सील कर दिया है । अतिरिक्त तहसीलदार रांझी नीरज तखरया के नेतृत्व में की गई इस कार्यवाही के दौरान सीएसपी रांझी एवं टीआई गोराबाजार भी मौजूद थे ।

क्रमांक/6010/अक्टूबर-30/उइके