News.25.01.2020_C


संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
स्मार्ट क्लास बनेंगी मांटेसरी की सभी कक्षायें—श्री यादव
कलेक्टर ने किया क्रीड़ा एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता के
विजेता बच्चों को पुरस्कारों का वितरण
जबलपुर, 25 जनवरी, 2020
     शासकीय पूर्व प्राथमिक प्रशिक्षण संस्थान (मांटेसरी) की सभी बारह कक्षाओं को स्मार्ट क्लास रूम बनाया जायेगा । इस संस्थान को इसकी ख्याति के अनुरूप राज्य स्तरीय स्वरूप प्रदान करने के लिए यहां विकास और सौंदर्यीकरण के कार्य भी स्मार्ट सिटी से कराये जायेंगे । ये बात कलेक्टर श्री भरत यादव ने आज शनिवार को संस्थान के वार्षिक उत्सव के समापन समारोह की मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित करते हुए कही । श्री यादव ने इस अवसर पर संस्थान को प्रदान किये गये स्मार्ट टी.व्ही. एवं कम्प्यूटर का लोकार्पण किया तथा खेलकूद, सांस्कृतिक एवं साहित्यिक प्रतियोगिताओं के विजेता छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार प्रदान किये । समारोह में संयुक्त संचालक शिक्षा राजेश तिवारी, संस्थान के प्राचार्य डॉ. राममोहन तिवारी, सहायक संचालक शिक्षा घनश्याम सोनी, संस्थान के पूर्व छात्र पीयूष वाजपेयी, अरविंद मोहन नायक एवं सौरभ जैन भी उपस्थित थे ।
     समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ । इस अवसर पर मांटेसरी के बच्चों द्वारा नयनाभिराम सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये । वार्षिक अकादमिक उत्कृष्टता हेतु पदक वितरण भी इस मौके पर किया गया । संस्थान के प्राचार्य डॉ. राममोहन तिवारी के पिता स्वर्गीय श्री हनुमान प्रसाद तिवारी “सेवक” द्वारा रचित काव्य संग्रह “काव्यांजलि” का विमोचन भी समारोह का मुख्य आकर्षण रहा ।
     कलेक्टर श्री यादव ने इस अवसर पर अपने संबोधन में संस्थान की गौरवशाली इतिहास का उल्लेख करते हुए इसकी उपलब्धियों की सराहना की । उन्होंने वार्षिक प्रतियोगिता के विजेता छात्र-छात्राओं को बधाई दी तथा इनमें शामिल हुए सभी बच्चों को शुभकामनाएं दी । संयुक्त संचालक लोक शिक्षण राजेश तिवारी ने अपने संबोधन में संस्थान के विकास में शिक्षा विभाग की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया ।
     मांटेसरी के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में संस्थान की सेवानिवृत्त शिक्षक श्रीमती रईसा दीदी, सुश्री पापरी गुहा नियोगी, निधि केलकर, सुश्री अर्चना श्रीवास्तव, श्रीमती शिवानी चटर्जी एवं श्रीमती कृष्णा सोलंकी भी मौजूद थी । समारोह का संचालन संस्थान की सांस्कृतिक प्रभारी श्रीमती अंजली सक्सेना ने किया । इस अवसर पर संस्थान के सभी शिक्षक एवं कर्मचारी भी मौजूद थे ।
क्रमांक/2939/जनवरी-339/जैन