News.16.01.2020_B


संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
महिला एवं बच्चों के कल्याण के लिए काम करने वाले व्यक्तियों एवं
संस्थाओं से पुरस्कार हेतु आवेदन आमंत्रित
जबलपुर, 16 जनवरी, 2020
     महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा नारी सम्मान एवं सुरक्षा तथा महिलाओं व बच्चों के कल्याण के लिए काम करने वाले संगठनों एवं व्यक्तियों को प्रोत्साहित करने के लिए स्थापित राज्य स्तरीय पुरस्कारों कैलेण्डर वर्ष 2019 के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं ।
     कलेक्टर कार्यालय जबलपुर की महिला एवं बाल विकास शाखा के अनुसार विभिन्न श्रेणी के दिये जाने वाले इन राज्य स्तरीय पुरस्कारों में वीरता हेतु रानी अवंती बाई वीरता पुरस्कार, समाज सेवा हेतु राजमाता विजयाराजे सिंधिया समाज सेवा पुरस्कार, समाज सेवा की श्रेणी में विष्णु कुमार समाज सेवा पुरस्कार, मुख्यमंत्री नारी सम्मान पुरस्कार, अरूणा शानबाग साहस पुरस्कार एवं राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार शामिल हैं । पुरस्कार के लिए चयनित व्यक्ति अथवा संगठन को एक लाख रूपये की राशि एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जायेगा । पुरस्कारों के बारे में विस्तृत जानकारी महिला एवं बाल विकास विभाग की वेबसाइट www.mpwcdmis.gov.in पर प्राप्त की जा सकती है । 
     कलेक्टर कार्यालय की महिला एवं बाल विकास शाखा के मुताबिक संबंधित महिला, पुरूष व स्वयंसेवी संस्था जो महिला एवं बच्चों के कल्याणार्थ, उत्कृष्ट एवं सृजनात्मक कार्यों में अनुकरणीय पहल करते हुए सामाजिक उत्थान के लिए कार्य कर रहे हैं ।  वे पुरस्कार अपना नामांकन एवं आवेदन वेबसाइट के मेन्यू विभागीय पुरस्कारों में प्रकाशित पुरस्कारों की अधिसूचना में वर्णित चयन के मापदण्डों के अनुसार प्रमाणित दस्तावेजों सहित कार्यालय जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास कक्ष क्रमांक-107 कलेक्टर कार्यालय परिसर में 25 जनवरी तक जमा कर सकते हैं । निर्धारित अवधि के उपरांत प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जायेगा ।
क्रमांक/2836/जनवरी-186/जैन 

गृह निर्माण समितियों की शिकायतों के संबंध में दल गठित
कंट्रोल रूम भी बना
जबलपुर, 16 जनवरी, 2020
     कलेक्टर भरत यादव ने गृह निर्माण समितियों की शिकायतों के संबंध में अपर कलेक्टर संदीप जीआर के नेतृत्व में दल गठित किया है ।
     श्री यादव ने सात सदस्यों के इस दल में डिप्टी कलेक्टर अनुराग तिवारी, उप पंजीयक सहकारी संस्थाऐं शिवम मिश्रा, अधीक्षक भू-अभिलेख ललित ग्वालवंशी, राजस्व निरीक्षक लालमणि सतनामी, भोला प्रसाद गुप्ता एवं अंकित शुक्ला तथा स्टेनोग्राफर अनूप सिंह मरकाम को भी नियुक्त किया है ।
     गृह निर्माण समितियों से संबंधित शिकायतों के लिए गठित यह दल प्राप्त सभी शिकायतों की सूची तैयार करेगा और उसे अपर कलेक्टर संदीप जीआर को सौंपेगा । कलेक्टर ने गृह निर्माण समितियों की शिकायतों के लिए कलेक्टर कार्यालय में कंट्रोल रूम भी स्थापित किया है।  आम नागरिक इस कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 0761-2623925 पर कर सकेंगे ।
क्रमांक/2837/जनवरी-187/जैन॥

राज्य-स्तरीय उद्योग पुरस्कारों के लिये 31 जनवरी तक प्रविष्टियाँ आमंत्रित
जबलपुर, 16 जनवरी, 2020
राज्य शासन ने प्रदेश की सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम औद्योगिक इकाईयों से वर्ष 2018-19 के राज्य-स्तरीय पुरस्कार के लिये 31 जनवरी तक प्रविष्टियाँ आमंत्रित की हैं। इच्छुक औद्योगिक इकाईयाँ निर्धारित प्रपत्र में आवश्यक सह-पत्रों के साथ विभागीय पोर्टल www.mpmsme.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। प्रविष्टियाँ केवल ऑनलाइन ही स्वीकार की जाएंगी। योजनांतर्गत निर्धारित प्रपत्र एवं अन्य आवश्यक जानकारी विभागीय पोर्टल पर उपलब्ध है।
क्रमांक/2838/जनवरी-188/जैन॥