News.11.01.2020_B



संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन
समाचार

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री गोपाल भार्गव का आगमन आज
जबलपुर, 11 जनवरी, 2020
     विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री गोपाल भार्गव का रविवार 12 जनवरी को दोपहर 12.30 बजे गढ़ाकोटा से कार द्वारा जबलपुर आगमन होगा । श्री भार्गव यहां गृह मंत्री श्री अमित शाह के कार्यक्रम में शामिल होंगे तथा दोपहर 4.30 बजे कार द्वारा वापस गढ़ाकोटा प्रसथान करेंगे ।
क्रमांक/2788/जनवरी-138/जैन

आदिम जाति कल्याण मंत्री श्री मरकाम रात को आयेंगे
जबलपुर, 11 जनवरी, 2020
     प्रदेश के आदिम जाति कल्याण, विमुक्त, घुमक्कड़ एवं अर्द्ध घुमक्कड़ जनजातीय कल्याण मंत्री श्री ओमकार सिंह मरकाम आज शनिवार 11 जनवरी की रात 9.15 बजे भोपाल से अमरकंटक एक्सप्रेस द्वारा जबलपुर आ रहे हैं । श्री मरकाम जबलपुर से रात 10.15 बजे कार द्वारा डिण्डौरी रवाना होंगे ।
क्रमांक/2789/जनवरी-139/जैन
 

गृह मंत्री की आमसभा के मद्देनजर की गई सुरक्षा व्यवस्था से परीक्षा केन्द्र पहुंचने में पीएससी के परीक्षार्थियों को नहीं होगी परेशानी

आवश्यकता पड़ने पर कंट्रोल रूम से कर सकेंगे संपर्क
जबलपुर, 11 जनवरी, 2020
      मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की कल रविवार 12 जनवरी को होने वाली राज्य सेवा और राज्य वन सेवा की प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हो रहे परीक्षार्थियों को गृह मंत्री श्री अमित शाह की गैरीसन ग्राउण्ड सदर में आयोजित आमसभा के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था से परीक्षा केन्द्र तक पहुंचने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी ।
      कलेक्टर श्री भरत यादव ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पीएससी के परीक्षार्थी को गृह मंत्री के प्रवास के मद्देनजर जगह-जगह लगाये गये बेरीकेड्स पर तैनात पुलिस कर्मियों और अधिकारियों को अपने पहचान पत्र एवं परीक्षा का प्रवेश पत्र दिखाकर परीक्षा केन्द्र तक जा सकेंगे । उन्होंने बताया कि इस बारे में बेरीकेड्स और सुरक्षा जांच के लिए बनाये गये चेक प्वाइंट्स पर तैनात पुलिस कर्मियों एवं अधिकारियों को निर्देश दिये जा चुके हैं ।
      कलेक्टर श्री यादव ने कहा कि इसके बावजूद यदि किसी परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र तक पहुंचने में कठिनाई आती है तो वो कलेक्टर कार्यालय में पीएससी परीक्षा के लिए स्थापित जिला स्तरीय कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 0761-2623925 से सहायता के लिए सीधे संपर्क कर सकता है ।
क्रमांक/2791/जनवरी-141/जैन
 
कलेक्टर ने किया खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण
जबलपुर, 11 जनवरी, 2020
     कलेक्टर श्री भरत यादव ने आज शनिवार को दोपहर बाद चरगवां एवं शहपुरा क्षेत्र के खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण किया तथा धान की तुलाई, परिवहन एवं भण्डारण के काम में और तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं ।
     श्री यादव ने सबसे पहले बिजौरी-चरगवां खरीदी केन्द्र पहुंचकर यहां अब तक किसानों से धान की हुई खरीदी की जानकारी ली ।  इसके बाद वे नयानगर ओपन केप गये और आखिर में उन्होंने सहजपुर स्थित खरीदी केन्द्र का निरीक्षण किया।
     इस दौरान श्री यादव ने बारिश से गीली हुई खरीदी केन्द्रों पर धान को सुखाने में किसानों को हर तरह की सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये ।उन्होंने निर्धारित गुणवत्ता की ही धान खरीदने की हिदायत भी दी । श्री यादव ने धान खरीदी केन्द्रों पर बोरों में रखी गई धान की अपने सामने तुलाई भी कराई । उन्होंने कहा कि बोरियों में निर्धारित वजन से अधिक भराई किसी हालत में न की जाये। श्री यादव ने इस अवसर पर तुलाई के तुरंत बाद किसानों को ऑनलाइन पर्ची जारी करने के निर्देश भी दिये ।
     निरीक्षण के दौरान सहजपुर स्थित खरीदी केन्द्र से केन्द्र प्रभारी के अनुपस्थित रहने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए श्री यादव ने जिला आपूर्ति नियंत्रक को उसके विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर के साथ अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित एवं एसडीएम जे.पी. यादव भी मौजूद थे।
क्रमांक/2790/जनवरी-140/जैन