NEWS -25-11-2020-A

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

 प्रधानमंत्री द्वारा संविधान की उद्देशिका वाचन कार्यक्रम का होगा सीधा प्रसारण

जबलपुर, 25 नवंबर 2020

      संविधान दिवस 26 नवम्बर को प्रात: 11 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केवड़िया गुजरात में संविधान की उद्देशिका का वाचन करेंगे। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जायेगा।

      कलेक्ट्रेट कार्यालय में प्रधानमंत्री के संविधान की उद्देशिका के वाचन के सीधे प्रसारण की व्यवस्था की गई है। कलेक्ट्रेट परिसर स्थित सभी कार्यालयों के अधिकारी कर्मचारी प्रात: 11 बजे से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सुन देख सकेंगे। वहीं सभी कार्यालय, शिक्षण संस्थाओं के अधिकारी कर्मचारी, छात्र आदि अपने कार्यालय एवं संस्थाओं में इस कार्यक्रम के सीधे प्रसारण में शामिल हो सकते हैं।

क्रमांक/6639/नवंबर-268/ मनोज

 स्कूलों और आंगनवाड़ी केन्द्रों में नल-जल योजना से पेयजल प्रदाय संबंधी बैठक आज

जबलपुर, 25 नवंबर 2020

जिला जल एवं स्वच्छता मिशन समिति एवं सौ दिवसीय अभियान, शालाओं, आंगनवाडिय़ों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों सहित अन्य शासकीय संस्थाओं में नलजल योजना के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराने संबंधी बैठक 26 नवंबर को प्रात: 11 बजे से कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई है। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर कर्मवीर शर्मा करेंगे। बैठक में सभी संबंधितों को अनिवार्यत: मौजूद रहने के निर्देश दिये गये हैं।

क्रमांक/6640/नवंबर-269/ मनोज

 किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री तथा संभाग

के प्रभारी मंत्री श्री कमल पटेल आज शाम जबलपुर आयेंगे

जबलपुर, 25 नवंबर 2020

प्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री तथा जबलपुर संभाग के प्रभारी मंत्री श्री कमल पटेल का आज बुधवार 25 नवम्बर की शाम 6.10 बजे नई दिल्ली से वायुयान द्वारा जबलपुर आगमन होगा । श्री पटेल यहाँ वरिष्ठ अधिवक्ता श्री प्रशांत सिंह के पुत्र के विवाह समारोह में शामिल होंगे तथा रात्रि विश्राम के बाद गुरुवार 26 नवम्बर को विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे । किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री गुरुवार की सुबह 9.30 बजे प्रदेश सह संयोजक एवं मीडिया संपर्क प्रभारी श्री नीरज भाटिया के गुरुदेव कॉलोनी स्थित निवास जायेंगे तथा सुबह 10.30 बजे श्री अनिल पचौरी के लम्हेटाघाट स्थित नारियल फार्म का भ्रमण करेंगे । संभाग के प्रभारी मंत्री श्री पटेल सुबह 11.30 बजे पार्टी कार्यकर्त्ताओं से भेंट करेंगे और दोपहर 12 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला अधिकारियों की बैठक लेंगे ।

क्रमांक/6641/नवंबर-270/ जैन

खनिज साधन मंत्री श्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह आज रात जबलपुर आयेंगे

जबलपुर, 25 नवंबर 2020

प्रदेश के खनिज साधन एवं श्रम मंत्री श्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह का आज बुधवार 25 नवम्बर की रात 10 बजे गोंदिया से कार द्वारा जबलपुर आगमन होगा । खनिज साधन एवं श्रम मंत्री आज बुधवार की सुबह जबलपुर से गोंदिया रवाना हुये थे । गोंदिया से जबलपुर आने के बाद श्री सिंह यहाँ रात्रि विश्राम करेंगे तथा गुरूवार 26 नवम्बर की दोपहर 2.30 बजे पन्ना प्रस्थान करेंगे

क्रमांक/6642/नवंबर-271/ जैन

कलेक्टर ने किया पंजीयन कार्यालय का औचक निरीक्षण

अनुपस्थित मिले दो अधिकारियों को नोटिस जारी करने के दिये निर्देश

अधीनस्थों पर नियंत्रण न रख पाने पर वरिष्ठ जिला पंजीयक को भी दिया नोटिस

जबलपुर, 25 नवंबर 2020

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने आज बुधवार की दोपहर कलेक्ट्रेट परिसर स्थित उप पंजीयक कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया और इस दौरान बिना अनुमति के कार्यालय से अनुपस्थित रहने पर दो उप पंजीयक श्रीमती चित्रा राय एवं मनोज बोरकर को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये ।

       कलेक्टर ने नोटिस का सन्तोष जनक जबाब न मिलने पर दोनों अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश भी निरीक्षण के दौरान दिये हैं । श्री शर्मा ने दोनों उप पंजीयकों की अनुपस्थिति को वरिष्ठ जिला पंजीयक निधि जैन की लापरवाही माना है तथा अधीनस्थों पर नियंत्रण नहीं रख पाने के लिये उन्हें भी कारण बताओ नोटिस जारी किया है । श्री शर्मा ने तीन दिन के भीतर नोटिस का संतोषजनक जबाब न मिलने पर एकपक्षीय कार्यवाही की चेतावनी भी वरिष्ठ जिला पंजीयक को दी है । ज्ञात हो कि कलेक्टर द्वारा कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण और धान उपार्जन के कार्य को देखते हुये हाल ही में आदेश जारी कर जिले में पदस्थ अधिकारियों-कर्मचारियों के अवकाश पर जाने पर रोक लगा दी गई थी ।

क्रमांक/6643/नवंबर-272/ जैन

 खेल एवं युवक कल्याण मंत्री श्रीमती सिंधिया आज

खेल एवं युवक कल्याण कार्यों की समीक्षा करेंगी

जबलपुर, 25 नवंबर 2020

प्रदेश की खेल एवं युवक कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया गुरुवार 26 नवम्बर को प्रात: 11 बजे रानीताल खेल परिसर में खेल एवं युवक कल्याण विभाग की गतिविधियों की समीक्षा करेंगी। तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार मंत्री शुक्रवार 27 नवम्बर को सुबह 10 बजे जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक कॉलेज, महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज, आईटीआई कॉलेज एवं महिला आईटीआई कॉलेज का निरीक्षण करेंगीं। श्रीमती सिंधिया शुक्रवार को ही दोपहर 3.30 बजे से जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के सभाकक्ष में इन सभी तकनीकी शिक्षण संस्थानों की बैठक लेंगीं तथा शनिवार 28 नवम्बर की सुबह 8.30 बजे जबलपुर से कार द्वारा भोपाल प्रस्थान करेंगी।

क्रमांक/6644/नवंबर-273/मनोज