NEWS -20-11-2020-B

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

निजी अस्पतालों को ऑक्सीजन सेपरेशन यूनिट लगाने के निर्देश

जबलपुर, 20 नवंबर 2020

      कोरोना की रोकथाम के मद्देनजर निजी चिकित्सालय के संचालकों की बैठक आज अपर कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में अस्पताल संचालकों को अपने चिकित्सालय में ऑक्सीजन सेपरेशन यूनिट (ऑक्सीजन प्लांट) लगाने निर्देशित किया गया।

बैठक में सभी प्रमुख निजी चिकित्सालयों के संचालकों के साथ जिला कार्यक्रम प्रबंधक विजय पाण्डेय, निजी चिकित्सालय नोडल डॉ विभोर हजारी, एपीडिओमोलॉजिस्ट डॉ अमृता अग्रवाल आदि उपस्थित थे ।

क्रमांक/6576/नवंबर-205/जैन

 रोको-टोको अभियान :

974 व्यक्तियों से 98 हजार 900 रुपये का जुर्माना

जबलपुर, 20 नवंबर 2020

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध चलाए जा रहे रोको-टोको अभियान के तहत आज 974 व्यक्तियों से 98 हजार 900 रुपए का जुर्माना वसूला गया । इसमें पुलिस द्वारा 894 व्यक्तियों से 89 हजार 400 रुपये, नगर निगम द्वारा 8 व्यक्तियों से 2 हजार 300 रूपये, एसडीएम गोरखपुर द्वारा 10 व्यक्तियों से 1 हजार रुपये, एसडीएम आधारताल द्वारा 11 व्यक्तियों से 1 हजार 100 रुपये, एसडीएम सिहोरा द्वारा 9 व्यक्तियों से 900 रूपये, नगर परिषद शहपुरा द्वारा 12 व्यक्तियों से 1 हजार रुपये तथा नगर परिषद बरेला द्वारा 30 व्यक्तियों से 3 हजार 200 रुपये का वसूला गया जुर्माना शामिल है ।

क्रमांक/6577/नवंबर-206/जैन

 कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने पर 59 व्यक्ति डिस्चार्ज

अब तक 12 हजार 752 कोरोना मरीज हुये स्वस्थ

आज 74 कोरोना मरीज मिले

जबलपुर, 20 नवंबर 2020

कोरोना से स्वस्थ होने पर शुक्रवार 20 नवम्बर को 59 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है। वहीं बीते चौबीस घण्टे के दौरान मिली 1 हजार 621 सेम्पल की परीक्षण रिपोर्ट्स में कोरोना के 74 नये मरीज सामने आये हैं । आज डिस्चार्ज हुये 59 व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 12 हजार 752 हो गई है और रिकवरी रेट 93.31 प्रतिशत हो गया है । कल गुरुवार की शाम 6 बजे से आज शुक्रवार की शाम 6 बजे तक बीते चौबीस घण्टे के दौरान आये 74 कोरोना संक्रमितों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या 13 हजार 665  हो गई है । बीते चौबीस घण्टे के दौरान कोरोना से किसी भी व्यक्ति की मृत्यु की रिपोर्ट प्राप्त  नहीं हुई  है । जबलपुर में कोरोना से मृत होने वाले मरीजों की संख्या 216 ही है । जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 697 हो गये हैं । आज कोरोना टेस्ट हेतु 1 हजार 693 व्यक्तियों के सेम्पल लिये गये हैं ।

क्रमांक/6578/नवंबर-207/जैन

 उपार्जन केन्द्र पर बेचने लायी गई दो ट्रक धान जब्त

जबलपुर, 20 नवंबर 2020

धान उपार्जन की व्यवस्था का अनैतिक लाभ उठाने की कोशिश करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करने के कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार सयुंक्त कलेक्टर नमः शिवाय अरजरिया के नेतृत्व में प्रशासन एवं पुलिस के दल ने ग्राम सिहोदा मुख्य मार्ग पर मजीठा वेयर हाउस के पास उत्तरप्रदेश से लाई गई दो ट्रक धान जप्त की है। सयुंक्त कलेक्टर श्री अरजरिया के मुताबिक जप्त की गई धान यहॉं खरीदी केंद्रों पर विक्रय के लिये लाई गई थी। उन्होंने बताया कि कार्यवाही के दौरान ट्रक के चालक फरार हो गये हैं। धान से भरे जब्त किये गये दोनो ट्रकों को भेड़ाघाट पुलिस थाने के सुपुर्द कर दिया गया है।

पनागर में भी धान से भरे दो ट्रक जब्त :

     संयुक्त कलेक्टर श्री अरजरिया ने बताया कि इसी तरह एक अन्य कार्यवाही में पनागर में भी उत्तरप्रदेश से दो ट्रक में भरकर लाई गई धान को जब्त किया गया है।

क्रमांक/6579/नवंबर-208/जैन

 प्रधानमंत्री स्व- निधि योजना और मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना

के सभी हितग्राहियों को 30 तक करें ऋण का वितरण

कलेक्टर ने बैंक अधिकारियों को दिये निर्देश

जबलपुर, 20 नवंबर 2020

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने प्रधानमंत्री स्व- निधि योजना तथा मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत लक्ष्य के अनुरूप शेष सभी प्रकरणों को 30 नवंबर तक स्वीकृति प्रदान करने तथा हितग्राहियों को ऋण वितरण करने के निर्देश बैंक अधिकारियों को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में दिये हैं। श्री शर्मा ने बैठक में शहर और ग्रामीण क्षेत्र के पथ विक्रेताओं को व्यवसाय बढ़ाने दस हजार रुपए का ऋण उपलब्ध कराने चलाई जा रही इस योजनाओं की बैंकवार प्रगति की समीक्षा की।

कलेक्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री स्व-निधि योजना और मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेंडर योजना केन्द्र शासन एवं राज्य शासन की प्राथमिकता वाली योजनाएं हैं। यदि इन योजनाओं के क्रियान्वयन में बैंकर्स की ओर से ढिलाई बरती जाती है तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही करने की अनुशंसा संबंधित बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों एवं शासन को की जायेगी।

कलेक्टर ने बैठक में ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत गठित महिला स्व-सहायता समूहों के नकद साख सीमा के प्रकरणों को भी शीघ्र स्वीकृत करने के निर्देश बैठक में दिये। बैठक में जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्रा एवं लोन बैंक अधिकारी संजय सिन्हा भी मौजूद थे।

क्रमांक/6580/नवंबर-209/जैन

 कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन करने पर मझौली में दुकान सील

जबलपुर, 20 नवंबर 2020

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा के निर्देशानुसार फिजिकल डिस्टेंसिंग तथा मास्क पहनने के नियम का उल्लंघन करने पर मझौली में इंद्राना चौक स्थित एक कपड़े की दुकान सद्गुरु क्लाथ स्टोर को सील कर दिया गया है। दुकान में सील करने की यह कार्यवाही मझौली तहसीलदार श्यामनंदन चंदेले की मौजूदगी में की गई।

क्रमांक/6581/नवंबर-210/जैन

 बिना अनुमति अधिकारियों को मुख्यालय न छोडऩे के निर्देश

जबलपुर, 20 नवंबर 2020

कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते प्रसार और धान उपार्जन के कार्य को देखते हुए कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने आज एक आदेश जारी कर सभी विभागों के जिले में पदस्थ अधिकारियों-कर्मचारियों को बिना अनुमति के मुख्यालय न छोडऩे के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने कहा है कि यदि कोई अधिकारी अथवा कर्मचारी बिना अनुमति प्राप्त किये मुख्यालय छोड़ता है तो उसके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।

क्रमांक/6582/नवंबर-211/जैन

 सहायक एवं कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों का संशोधित कार्य विभाजन आदेश जारी

जबलपुर, 20 नवंबर 2020

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने धान उपार्जन संबंधी महत्वपूर्ण कार्य के मद्देनजर सहायक और कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों के मध्य संशोधित कार्य विभाजन आदेश जारी किया है।

कलेक्टर श्री शर्मा द्वारा जारी आदेश के अनुसार कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सुचिता दुबे वर्तमान प्रभार के साथ-साथ अनुभाग कुण्डम का संपूर्ण कार्य प्रभार संभालेंगी। इनकी लिंक अधिकारी कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी रोशनी पांडेय को बनाया गया है।

वहीं कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी पल्लवी जैन वर्तमान प्रभार के साथ तहसील मझौली का उपार्जन कार्य देखेंगी। तहसील मझौली का शेष पूर्ववत कार्य कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी मीनाक्षी दुबे द्वारा ही संपादित किया जायेगा। यहां का लिंक अधिकारी रोशनी पांडेय कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी होंगी। इसके अलावा कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी रोशनी पांडेय को तहसील पनागर का संपूर्ण प्रभार सौंपा गया है। यहां लिंक अधिकारी कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सुचिता दुबे को बनाया गया है। यह आदेश तत्काल प्रभावशील हो गया है।

क्रमांक/6583/नवंबर-212/मनोज