NEWS -23-11-2020-A

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

 सशस्त्र झंडा दिवस में उल्लेखनीय योगदान पर कलेक्टर श्री शर्मा को मिला सम्मान-पत्र

जबलपुर, 23 नवंबर 2020

भूतपूर्व सैनिकों एवं उनकी विधवाओं के लिए सैनिक कल्याण कार्यक्रम के तहत संचालित कल्याणकारी योजनाओं के लिए जबलपुर जिले द्वारा वर्ष 2018 के सशस्त्र झंडा दिवस पर वित्तीय लक्ष्य 11 लाख 60 हजार के विरूद्ध रिकार्ड 25 लाख 44 हजार रुपये जमा कराये गये। लक्ष्य से अधिक अर्जित इस उपलब्धि के लिए सैनिक कल्याण अधिकारी पंकज कुमार रिटायर्ड विंग कमांडर ने आज कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा को सशस्त्र सेना झंडा दिवस का सम्मान पत्र प्रदान किया।

सशस्त्र सेना झंडा दिवस 2018 में जबलपुर जिले के सराहनीय योगदान पर संचालनालय सैनिक कल्याण मध्यप्रदेश के द्वारा कलेक्टर जबलपुर को सशस्त्र सेना झंडा दिवस का प्रमाण-पत्र दिया गया है। उक्त प्रमाण-पत्र सैनिक कल्याण अधिकारी श्री पंकज कुमार रिटायर्ड विंग कमांडर द्वारा कोविड के कारण राज्यपाल की ओर से प्रदाय किया गया। सशस्त्र झंडा दिवस में 11.6 लाख के लक्ष्य के विरूद्ध 25.44 लाख जमा करने का उल्लेखनीय योगदान है।

इस अवसर पर सैनिक कल्याण अधिकारी श्री पंकज कुमार ने आम जनता से अपील की है कि पिछले वर्षों की भांति इस वर्ष भी झंडा दिवस (07 दिसम्बर 2020) के अवसर पर लोग ज्यादा से ज्यादा योगदान करें ताकि भूतपूर्व सैनिकों एवं उनकी विधवाओं के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं सुचारू रुप से चलाई जा सकें।

क्रमांक/6606/नवंबर-235/उइके

 कमिश्नर श्री चंद्रशेखर ने कोरोना कंट्रोल एण्ड कमांड सेंटर का किया अवलोकन

जबलपुर, 23 नवंबर 2020

कमिश्नर श्री बी. चंद्रशेखर ने आज दमोहनाका स्थित कोरोना कंट्रोल एवं कमांड सेंटर का अवलोकन किया। इस दौरान कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रियंक मिश्र, नगर निगम के आयुक्त श्री अनूप सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

कमिश्नर श्री चंद्रशेखर ने कोरोना कंट्रोल एण्ड कमांड सेंटर में कोरोना की रोकथाम व बचाव के लिए किये जा रहे प्रयासों को देखा। इस दौरान उन्होंने कंट्रोल रूम, मरीजों से संवाद कक्ष और मेडीकल टीम द्वारा होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को दी जा रही मेडीकल सलाह व उनके द्वारा मरीजों की स्वास्थ्य की जानकारी लेने की प्रणाली को देखा। इस दौरान उन्होंने नगर निगम द्वारा बनाये ट्रेफिक कंट्रोल सिस्टम को भी देखा।

क्रमांक/6607/नवंबर-236/उइके

 291 स्व-सहायता समूहों को 3 करोड़ 17 लाख के चेक वितरित

विधायक श्री विश्नोई की अध्यक्षता में संपन्न हुआ

स्व-सहायता समूहों का क्रेडिट कैम्प

जबलपुर, 23 नवंबर 2020

महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत आज महिला स्व-सहायता समूहों का प्रदेश स्तरीय क्रेडिट कैम्प आयोजित किया गया। इस दौरान जबलपुर के एन.आई.सी. कक्ष में आयोजित जिला स्तर के क्रेडिट कैंप कार्यक्रम की अध्यक्षता विधानसभा क्षेत्र पाटन के विधायक अजय विश्नोई ने किया। इस मौके पर श्री विश्नोई ने जिले के 291 स्व-सहायता समूहों को 3 करोड़ 17 लाख 50 हजार रुपए का प्रतीकात्मक चैक वितरित किए।

इस अवसर पर जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्रा, क्षेत्रीय प्रबंधक उदय प्रताप सिंह, जिला प्रबंधक श्वेता महतो, डीपी तिवारी, सरिता त्रिपाठी, रुपेश अग्रवाल सहित मध्यप्रदेश दीन दयाल अंत्योदय योजना के अंतर्गत राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की स्व-सहायता समूहों की महिलाएं मौजूद रहीं।

गौरतलब है कि राज्य व्यापी क्रेडिट कैंप में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के स्व-सहायता समूहों को 150 करोड़ रुपए से अधिक का ऋण प्रदान किया।

क्रमांक/6608/नवंबर-237/मनोज