NEWS -24-11-2020-B

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत खाद्य सामग्रियों

के लिये गये नमूने, दूषित सामग्रियों का  कराया गया विनष्टीकरण

जबलपुर, 24 नवंबर 2020

कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा के आदेश पर मिलावट से मुक्ति अभियान के अन्तर्गत पाटन, सिहोरा, पनागर, रांझी, गोरखपुर एसडीएम  के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा प्रशासन द्वारा खाद्य सुरक्षा आधिकारियों के माध्यम से खाद्य पदार्थों में मिलावट की रोकथाम एवं आम नागरिकों को गुणवत्तापूर्ण सामग्री उपलब्ध कराने के लिए विशेष अभियान चलाया। जिसके अन्तर्गत पुरानी एवं दूषित खाद्य सामग्रियों को नष्ट कराया गया। 

       इस अभियान के अन्तर्गत मिलावट करने वालो पर प्रभावी कार्यवाही हेतु खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा 15 प्रतिष्ठानों से नमूने लिए गए। इसमें जबलपुर से अजय तिवारी आनंद कुंज गढ़ा से दूध एवं घी का सेम्पल तथा मुन्ना उपाध्याय छोटी बजरिया गढ़ा से दूध एवं घी का सेम्पल लिया गया। वहीं शुभम दूध डेयरी कटंगी, मां नर्मदा डेयरी कटंगी, शौकी डेयरी परियट और अवस्थी डेयरी परियट से दूध का नमूना लिया गया। जबकि पारस पूजा पनागर से केक, जैन प्रतिष्ठान से पेड़ा, कैलाश मिष्ठान से रबड़ी और रूपम ट्रेडर्स से सरसो ऑयल का सेम्पल लिया गया।

      एस.डी.एम. सिहोरा की उपस्थिति में भी मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत सिहोरा के सचिन जनवानी ऑयल मिल से सोयाबीन का सेम्पल लिया गया। वहीं ऑयल मिल संचालन का लायसेंस नहीं होने के कारण प्रतिष्ठान को बंद करवाया गया। इसी प्रकार अम्बे बीकानेर स्वीट्स सिहोरा के कारखाने से खोवा का नमूना लिया गया। अरिहंत ऑयल मिल गोसलपुर में लायसेंस नहीं होने पर फर्म को बंद कराया गया।

      इसके अलावा सिहोरा के महावीर किराना से सोयाबीन तेल, सुशील किराना से हल्दी पावडर, जगदीश किराना से सरसो तेल के नमूने लिये गये। सभी लिये गये नमूनों की जांच हेतु प्रयोगशाला भेजा जा रहा है।

क्रमांक/6632/नवंबर-264/ मनोज

 कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन पाये जाने पर सदर में दो दुकानें सील

जबलपुर, 24 नवंबर 2020

कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन पाये जाने पर सदर बाजार केंट में आज दो दुकानों इंदौर स्वीट्स और बाबा ताज स्कूटर सर्विस को सील कर दिया गया। कार्यवाही नायब तहसीलदार रांझी नीरज तखरया द्वारा की गई।

क्रमांक/6633/नवंबर-265/ जैन