NEWS -10-11-2020-C

 संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर

मध्य प्रदेश शासन

समाचार

ईट राइट चैलेंज प्रतियोगिता हेतु ज्यादा से ज्यादा कराएं रजिस्ट्रेशन

जबलपुर, 10 नवंबर 2020

बाजारों में शुद्ध और गुणवत्तापू      र्ण खाद्य सामग्री की उपलब्धता को लेकर भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) द्वारा प्रारंभ की गई ईट राइट चैलेंज प्रतियोगिता में शहर स्थित होटल, रेस्टारेंट तथा खाद्य सामग्री के निर्माण से जुड़ी ज्यादा से ज्यादा सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थाओं को भाग लेने प्रेरित किया जाए और दो-तीन दिन के भीतर उनका रजिस्ट्रेशन कराया जाए।

ये निर्देश आज मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में आयोजित एक बैठक में अपर कलेक्टर संदीप जीआर ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिये हैं। बैठक में खाद्य सुरक्षा विभाग के प्रभारी अधिकारी एसडीएम पाटन आशीष पांडे, जिला कार्यालय अधिकारी महिला एवं बाल विभाग एमएल मेहरा तथा नगर निगम एवं खाद्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में बताया गया कि खाद्य सामग्री के निर्माण से जुड़ी सरकारी या निजी क्षेत्र के होटल, रेस्टोरेंट, स्व सहायता समूह और उचित मूल्य की दुकानें भारतीय खाद्य संरक्षण एवं मानक प्राधिकरण द्वारा शुरु की गई इस प्रतियोगिता में शामिल होने खुद भी अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। बैठक में दी गई जानकारी के अनुसार भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण द्वारा लोगों को शुद्ध एवं साफ-सुथरी खाद्य सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रारंभ की गई ईट राइट चैलेंज प्रतियोगिता में देश भर के 150 शहर एवं जिले शामिल हो रहे हैं इनमें जबलपुर भी शामिल है इन शहरों और जिलों में खाने की गुणवत्ता, सुरक्षा, साफ-सफाई, खाद्य पदार्थों की सैम्पलिंग आदि मानकों पर लोगों को जागरुक किया जाएगा तथा बेहतर प्रदर्शन के आधार पर संबंधित जिलों को पुरस्कृत किया जायेगा।

क्रमांक/6476/नवंबर-105/जैन