News.21.07.2019


संभागीय जनसंपर्क कार्यालय-जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
कलेक्टर-एसपी ने किया काँवड़ यात्रा मार्ग का निरीक्षण
जबलपुर, 21 जुलाई, 2019
      कलेक्टर श्री भरत यादव एवं पुलिस अधीक्षक श्री अमित सिंह ने आज रविवार को संस्कार काँवड़ यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया । संस्कार काँवड़ यात्रा 29 जुलाई को ग्वारीघाट से प्रारंभ होगी और कैलाशधाम मटामर में इसका समापन होगा ।  माँ नर्मदा के संरक्षण और पर्यावरण के प्रति आम जनता में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य को लेकर पिछले कई वर्षों से निकाली जा रही संस्कार काँवड़ यात्रा में हजारों काँवड़िये शामिल होंगे तथा प्रकृति के प्रति प्रेम का संदेश जनमानस को देंगे ।
      काँवड़ यात्रा मार्ग के निरीक्षण के दौरान समर्थ भैयाजी सरकार भी मौजूद थे ।  इस अवसर पर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने संस्कार काँवड़ यात्रा के मार्ग पर सभी जरूरी इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिये । निरीक्षण में अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, अपर कलेक्टर वी.पी. द्विवेदी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा, राजेश त्रिपाठी एवं संजीव उइके, संयुक्त कलेक्टर नम:शिवाय अरजरिया, एसडीएम रांझी जे.पी. यादव, एसडीएम गोरखपुर मनीषा बास्कले, एसडीएम अधारताल आशीष पांडे, काँवड़ यात्रा के संयोजक श्री शिव यादव, अध्यक्ष नीलेश रावल, राजेश यादव, हरीश चौबे आदि उपस्थित थे ।
      कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने काँवड़ यात्रा मार्ग के निरीक्षण के बाद कैलाशधाम पर पौधारोपण भी किया । बाद में श्रद्धेय समर्थ भैयाजी सरकार की उपस्थिति में दोनों अधिकारियों ने गोकलपुर सामुदायिक भवन में आयोजित कार्यक्रम में पिछले वर्ष संस्कार काँवड़ यात्रा के दौरान तैनात किये गये संस्कार सेवकों (वालिंटियर्स) का प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मान किया ।
क्रमांक/1125/जुलाई-249/जैन

स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी बैठक आज
जबलपुर, 21 जुलाई, 2019
      स्वतंत्रता दिवस समारोह को धूमधाम से मनाने संबंधी तैयारी बैठक 22 जुलाई को टी.एल. बैठक के तत्काल बाद कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में होगी ।  बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर भरत यादव करेंगे ।
क्रमांक/1126/जुलाई-250/मनोज

जिला समन्वय समिति की बैठक 22 को
जबलपुर 21 जुलाई 2019
      कलेक्टर भरत यादव की अध्यक्षता में 22 जुलाई को दोपहर 12.30 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कुष्ठ रोगी खोज अभियान के सफल क्रियान्वयन हेतु गठित जिला समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई है।
क्रमांक/1127/जुलाई-251/मनोज॥

नगरीय निकायों की प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन 21 अगस्त को
दावा-आपत्ति 30 अगस्त तक आमंत्रित
जबलपुर 21 जुलाई 2019
     राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले के नगरीय निकायों की फोटो मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य प्रगति पर है । नगरीय निकायों की मतदाता सूची एक जनवरी 2019 को आधार मानकर तैयार की जा रही है । मतदाता सूची के प्रारूप प्रकाशन पर दावे-आपत्तियां प्राप्त करने के लिए केन्द्रों का निर्धारण भी कर लिया गया है ।
     नगरीय निकायों के वार्डों एवं विहित स्थानों पर प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन 21 अगस्त को किया जायेगा तथा 30 अगस्त की दोपहर 3 बजे तक दावे-आपत्तियां प्राप्त की जायेंगी ।  प्राप्त दावे-आपत्तियों का निराकरण पांच सितंबर तक होगा तथा अंतिम रूप से तैयार फोटोयुक्त मतदाता सूची का प्रकाशन 25 सितंबर को किया जायेगा ।
क्रमांक/1128/जुलाई-252/मनोज