News.16.07.2019_B


संभागीय जनसंपर्क कार्यालय-जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
सामाजिक न्याय मंत्री के स्थानीय कार्यालय का उद्घाटन
जबलपुर, 16 जुलाई, 2019
      सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण तथा अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री श्री लखन घनघोरिया के स्थानीय कार्यालय का आज मंगलवार को उद्घाटन किया गया । कुटुंब न्यायालय के सामने ब्यौहारबाग स्थित इस कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर बड़ी संख्या में श्री घनघोरिया के समर्थक मौजूद थे ।  वित्त मंत्री श्री तरूण भनोत एवं विधायक श्री विनय सक्सेना ने भी श्री घनघोरिया के नये कार्यालय के उद्घाटन के कार्यक्रम में शरीक होकर उन्हें बधाई दी ।  सामाजिक न्याय मंत्री ने नये कार्यालय भवन का उद्घाटन विधिवत पूजा अर्चना कर किया । इस अवसर पर उनके परिवारजन भी मौजूद थे ।
क्रमांक/1077/जुलाई-201/जैन
जनसुनवाई में कलेक्टर ने सुनी आवेदकों की समस्यायें
अधिकारियों को दिये निराकरण के निर्देश
जबलपुर, 16 जुलाई, 2019
 कलेक्टर श्री भरत यादव ने आज मंगलवार को जनसुनवाई में आये आवेदकों की समस्याएं सुनी और उनसे प्राप्त आवेदनों का निराकरण करने के निर्देश सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दिए   जनसुनवाई में आज भी बड़ी संख्या में लोग अपनी समस्याओं के निराकरण की आस लिए कलेक्ट्रेट पहुँचे  श्री यादव ने जनसुनवाई में आये एक प्रकरण में पति की मृत्यु हो जाने पर बच्चों के पालन पोषण के लिए मदद मांगने आई गणेश चौक सिद्धबाबा वार्ड की श्रीमती रेखा वंशकार को  रेडक्रॉस सोसायटी से फौरन तीन हजार रुपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की। उन्होंने  जनसुनवाई के दौरान ही आवेदक रेखा वंशकार को इस सहायता राशि का चेक भी प्रदान किया   इसी तरह हाट बाजार विजयनगर निवासी प्रीति बर्मन को भी उसके पति के उपचार हेतु रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से 5 हजार रूपये की आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया ।
          जनसुनवाई में आज करीब 125 आवेदन प्राप्त हुये । इन आवेदनों में कई आवेदन मकान और भूमि का कब्जा दिलाने, राशन कार्ड बनबाने, शासकीय योजनाओं के तहत आवास उपलब्ध कराने, भूमि का सीमांकन और नामांकन कराने, आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने से सम्बंधित थे जनसुनवाई में कलेक्टर के साथ अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित भी मौजूद थे
क्रमांक/1078/जुलाई-202/जैन

महिला एवं बाल विकास विभाग की विभागीय परामर्शदात्री समिति की बैठक सम्पन्न
जबलपुर, 16 जुलाई, 2019
      महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत विभागीय परामर्शदात्री समिति की बैठक का आयोजन आज जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में किया गया ।  बैठक में विभागीय कर्मचारियों की समस्याओं एवं मांगों के संबंध में उपस्थित शासकीय कर्मचारी संघों के पदाधिकारियों के द्वारा विभागीय अधिकारियों से चर्चा की गई ।
      परामर्शदात्री समिति की बैठक जिलाध्यक्ष मध्यप्रदेश कर्मचारी कांग्रेस संतोष मिश्रा ने कर्मचारियों की समयमान वेतनमान, परिवीक्षा अवधि हटाने संबंधी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंप कर निराकरण का आग्रह किया ।  जिस पर जिला कार्यक्रम अधिकारी के द्वारा नियमानुसार निराकरण किये जाने हेतु आश्वासन दिया गया ।  मुकेश चतुर्वेदी जिलाध्यक्ष लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के द्वारा कर्मचारियों की वेतन विसंगतियों, वेतन निर्धारण के अनुमोदन एवं एरियर्स राशि के भुगतान आदि समस्याओं के शीघ निराकरण करने हेतु अनुरोध किया गया ।  योगेश चौधरी अध्यक्ष अजाक्स संगठन, ओ.पी. मरवाह जिला महामंत्री मध्यप्रदेश, अर्वेन्द्र राज सिंह अध्यक्ष तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ, आर.के. परोहा उपाध्यक्ष मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ, मनोज कुमार चकवैश्य जिला सचिव मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ, डी.एस. वृछालिया जिलाध्यक्ष मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संघ द्वारा कर्मचारियों की समस्याओं के संबंध में अवगत कराते हुए निराकरण हेतु कहा गया ।  जिस पर जिला कार्यक्रम अधिकारी के द्वारा शीघ्र नियमानुसार कार्यवाही हेतु आश्वासन दिया गया ।
      बैठक में विभाग की ओर से एम.एल. मेहरा जिला कार्यक्रम अधिकारी, मनीष सेठ सहायक संचालक, पुनीत मरवाह सहायक संचालक, संजय अब्राहम सहायक संचालक, प्रशांत पुराविया परियोजना अधिकारी, अशोक साहू सहायक सांख्यिकी अधिकारी, डी.आर. साहू सहा. अन्वेषक, एम.एल. यादव सहायक ग्रेड एक आदि विभागीय अधिकारी-कर्मचारी भी उपस्थित थे ।
क्रमांक/1079/जुलाई-203/मनोज

कांवड़ यात्रा के संबंध में बैठक आज
जबलपुर 16 जुलाई 2019
      श्रावण मास में निकाली जाने वाली कांवड़ यात्रा पर आवश्यक व्यवस्थाओं को लेकर कल बुधवार 17 जुलाई की दोपहर 3 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक का आयोजन किया गया है। कलेक्टर श्री भरत यादव की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में सभी संबंधित संगठनों के पदाधिकारियों को मौजूद रहने का आग्रह प्रशासन द्वारा किया गया है।  
क्रमांक/1080/जुलाई-204/जैन॥