News.18.02.2020_A


संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
इण्डिया शो लिमा पेरू का आयोजन 11 मार्च से
जबलपुर 18 फरवरी 2020
      प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम उद्योगों की स्टार्ट-अप इकाईयों द्वारा उत्पादित प्रोडक्ट का इण्डिया शो, लिमा पेरू का पांच दिवसीय आयोजन 11 मार्च से 15 मार्च तक किया जाएगा। यह शो भारत सरकार के एमएसएमई विभाग की वित्तीय सहायता से इण्डो ग्लोबल एमएमई चेम्बर इंदौर द्वारा आयोजित किया जा रहा है।
      इस शो में स्टार्ट-अप इकाईयों द्वारा उत्पादित प्रोडक्ट आयरन एण्ड स्टील प्रोडक्ट, आटो कम्पोनेंट, आयल एण्ड गैस इण्डस्ट्रीज, मोटर सायकल एण्ड थ्री व्हीलर्स, ब्यूटी केयर प्रोडक्ट, फार्मास्युटिकलस इन्फार्मेशन टेक्नोलॉजी, इण्डियन हैण्डीक्राफ्ट्स एण्ड हैण्डलूम, टेक्सटाइल्स एण्ड आरएमजी, होम फर्निशिंग एण्ड डेकोरेटिव, वुडेन फर्नीचर, वूल एण्ड लेदर प्रोडक्ट, किचेन वेयर एण्ड यूटेनसिल्स एण्ड फैशन ज्वैलरी का प्रदर्शन सह विक्रय किया जाएगा।
      मध्यप्रदेश लघु उद्योग निगम लिमिटेड के वेंडर डेवलपमेंट सेल के उपमुख्य महाप्रबंधक व्हीसी दुबे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस शो में शामिल होने के लिए चयनित इकाईयों को आने-जाने का हवाई यात्रा टिकट एवं स्पेस रेंट का 50 प्रतिशत राशि प्रतिपूर्ति के आधार पर देय होगी। प्रारंभिक तौर पर सभी इकाईयों को फेयर में होने वाले कुल व्यय की राशि तीन लाख 40 हजार रूपए इण्डो ग्लोबल एसएमई चेम्बर इंदौर को जमा करना होगा। भारत सरकार से अनुदान की राशि प्राप्त होने के बाद 50 प्रतिशत की राशि एक लाख 70 हजार रूपए की प्रतिपूर्ति की जाएगी।
      प्रदेश के जबलपुर सहित अन्य जिलों के महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र से आग्रह किया गया है कि उल्लेखित उत्पाद वाली योग्य इकाईयों से संपर्क कर उन्हें शो में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करें। इस संबंध की विस्तृत जानकारी लघु उद्योग निगम के एम्पोरियम विभाग के अधिकारी केएम दत्ता के मोबाइल नंबर 9406903015 से संपर्क कर प्राप्त की जा सकती है।
क्रमांक/3205/फरवरी-197/मनोज

जिला पुरातत्व संघ की बैठक 19 को
जबलपुर 18 फरवरी 2020
      जिला पुरातत्व संघ की बैठक कला वीथिका रानी दुर्गावती संग्रहालय में 19 फरवरी 2020 की शाम 4 बजे आहूत की गई है। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर भरत यादव करेंगे।
क्रमांक/3206/फरवरी-198/खरे॥
जनसुनवाई में आए 98 आवेदन
कलेक्टर ने दी जरूरतमंदों को रेडक्रास से 9 हजार की सहायता
जबलपुर 18 फरवरी 2020
कलेक्टर कार्यालय में आज मंगलवार को आयोजित साप्ताहिक जनसुनवाई में आम नागरिकों से करीब 98 आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर श्री भरत यादव ने जनसुनवाई में आए नागरिकों से उनकी समस्याएं सुनी तथा अधिकारियों को उनके आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। जनसुनवाई में जिला पंचायत के सीईओ प्रियंक मिश्रा एवं अपर कलेक्टर संदीप जीआर एवं व्हीपी द्विवेदी भी मौजूद थे।
जनसुनवाई में कलेक्टर श्री यादव ने कानून की पढ़ाई के लिये आर्थिक मदद का आग्रह करने आई ग्राम घाना की दीपमाला को रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से चार हजार रुपये की सहायता राशि का चेक प्रदान किया  श्री यादव ने जनसुनवाई में ही आये एक अन्य प्रकरण में फूटाताल के शैलेंद्र विश्वकर्मा को उपचार हेतु रेडक्रॉस सोसायटी से पाँच हजार की राशि स्वीकृत की
क्रमांक/3207/फरवरी-199/जैन 

अल्पकालीन लेखा प्रशिक्षण आज से
जबलपुर 18 फरवरी 2020
     शासकीय लेखा प्रशिक्षण शाला में 19 फरवरी से 20 मार्च तक जबलपुर संभाग के सभी शासकीय कार्यालयों के कर्मचारियों के लिए सशुल्क अल्पकालिक लेखा प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रशिक्षण में पूर्व में लेखा प्रशिक्षण प्राप्त कर्मचारी भी भाग ले सकते हैं ।
     प्राचार्य शासकीय लेखा प्रशिक्षण शाला ने संभाग के सभी कार्यालय प्रमुखों से आग्रह किया है कि वे इस प्रशिक्षण के लिए अपने कार्यालय से कर्मचारियों का नाम प्रस्तावित करें। इस सशुल्क प्रशिक्षण में पांच सौ रूपये प्रति प्रशिक्षार्थी शुल्क के साथ पेंशन कार्य से संबंधित तीन दिवसीय प्रशिक्षण 19 फरवरी से 22 फरवरी तक दिया जायेगा। जबकि अंकेक्षण का एक सप्ताह का प्रशिक्षण एक हजार रूपए प्रति प्रशिक्षार्थी शुल्क के साथ 24 फरवरी से 29 फरवरी तक प्रशिक्षण होगा।
     इसी प्रकार भण्डार प्रबंधन का एक सप्ताह का प्रशिक्षण एक हजार रूपए प्रति प्रशिक्षार्थी शुल्क के साथ 2 मार्च से 7 मार्च तक प्रशिक्षण दिया जायेगा। वहीं कैशियर एवं अकाउंटेंट संबंधी कार्य का दो सप्ताह का प्रशिक्षण दो हजार रूपए प्रति प्रशिक्षार्थी शुल्क के साथ 9 मार्च से 20 मार्च तक दिया जायेगा।
क्रमांक/3208/फरवरी-200/मनोज

आपकी सरकार आपके द्वार योजना के तहत बेलखेड़ा में शिविर आज
जबलपुर 18 फरवरी 2020
      गांवों के विकास सभी जरूरतों को का आंकलन करने और ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर ही निराकरण करने के उद्देश्य से आपकी सरकार आपके द्वार योजना के तहत कल बुधवार 19 फरवरी को शहपुरा विकासखण्ड के ग्राम बेलखेड़ा में शिविर आयोजित किया जाएगा।
क्रमांक/3209/फरवरी-201/जैन॥

बरगी बाल विकास परियोजना में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के
 रिक्त पद हेतु 2 मार्च तक आवेदन आमंत्रित
जबलपुर 18 फरवरी 2020
            एकीकृत बाल विकास परियोजना बरगी के अंगर्तत ग्राम पंचायत पिपरिया खुर्द के आंगनबाड़ी केन्द्र घाटपिपरिया, टेंमर और टींगन में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा हरदुली दो, खापाग्वारी एक एवं पडुआ में आंगनबाड़ी सहायिका के रिक्त पद हेतु आवेदन दो मार्च तक किया जा सकता है।
      रिक्त पदों से संबंधित संपूर्ण जानकारी एकीकृत बाल विकास बरगी के कार्यालय विवेकानंद वार्ड मकान नंबर 1105 गली नंबर एक यादव कालोनी से प्राप्त की जा सकती है।
क्रमांक/3210/फरवरी-202/मनोज॥

श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड में रिक्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका के
 पद के लिए आवेदन किए जा सकेंगे जमा
जबलपुर 18 फरवरी 2020
            एकीकृत बाल विकास परियोजना शहरी क्रमांक दो के कार्य क्षेत्र में आने वाले श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड के आंगनबाड़ी केन्द्र क्रमांक 10 में रिक्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के एक तथा केन्द्र क्रमांक 5 में आंगनबाड़ी सहायिका के रिक्त एक पद के लिए 6 मार्च तक आवेदन जमा किया जा सकता है।
      रिक्त पदों के भर्ती नियम व प्रक्रिया की जानकारी नायक नर्सिंग होम के सामने यूको बैंक के ऊपर गोलबाजार रानीताल चौक स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है। कार्यालय का दूरभाष नंबर 0761-2408763 है।
क्रमांक/3211/फरवरी-203/मनोज॥