News.02.02.2020


संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
नगरीय विकास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह का आगमन आज
जबलपुर 02 फरवरी 2020
      प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री जयवर्द्धन सिंह का सोमवार 3 फरवरी की शाम 7 बजे अनूपपुर से कार द्वारा जबलपुर आगमन होगा श्री सिंह यहाँ कुछ देर रुकने के बाद रात 8.10 बजे वायुयान से नईदिल्ली प्रस्थान करेंगें
क्रमांक/30018/फरवरी-10/जैन॥

कैरियर गाईडेंस
मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए आज से शुरू हुई क्लास
जबलपुर 02 फरवरी 2020
जिला प्रशासन द्वारा कलेक्टर भरत यादव की पहल पर प्रारम्भ की गई कैरियर गाईडेंस की कक्षाएँ मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के बाद आज रविवार से पुनः शुरू हो गई हैं  
मॉडल स्कूल में लगाई गई कैरियर गाईडेंस की  आज की क्लास राज्य सेवा मुख्य परीक्षा की तैयारी हेतु रणनीति पर आधारित रही   प्रभारी सयुंक्त संचालक आशीष दीक्षित ने मुख्य परीक्षा के सिलेबस पर युवाओं से विस्तृत चर्चा की उन्होंने उत्तर लेखन के आदर्श तरीकों के बारे में बताते हुए कहा कि मुख्य परीक्षा में प्रश्नों के उत्तर लिखने में शब्द सीमा एवं समय सीमा का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए इसके साथ ही संविधान एवं राज्य व्यवस्था विषय का अध्यापन प्रारंभ कर उत्तर लेखन का अभ्यास भी कैरियर गाईडेंस की कक्षा में कराया गया।
क्रमांक/30019/फरवरी-11/जैन॥

राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक अब 7 फरवरी को
जबलपुर 02 फरवरी 2020
      राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक अब 7 फरवरी को पूर्वान्ह 11.30 बजे से जिला कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित की जाएगी। उल्लेखनीय है कि पूर्व में यह बैठक 30 जनवरी को आयोजित की जाना थी, जिसे अब परिवर्तित तिथि 7 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। संबंधित अधिकारियों को बैठक में उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।
क्रमांक/30020/फरवरी-12/जैन॥

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत छात्र-छात्राओं के लिए प्रतियोगिताओं का आयोजन आज
जबलपुर 02 फरवरी 2020
      खाद्य पदार्थों में मिलावट रोकने चलाये जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के प्रति छात्र-छात्राओं में जागरूकता पैदा करने सोमवार 3 फरवरी को सुबह 10.30 बजे से पं. लज्जाशंकर झा उत्कृष्ट विद्यालय मॉडल स्कूल में विद्यालयीन एवं महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं की विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा ।
      अभिहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा प्रशासन एवं एसडीएम गोरखपुर आशीष पाण्डे के मुताबिक खाद्य पदार्थों में मिलावट, उसके विकल्प एवं जनभागीदारी पर आयोजित इस जिला स्तरीय प्रतियोगिता में कक्षा दसवीं से बारहवीं तथा स्नातक एवं स्नातकोत्तर कक्षाओं के छात्र-छात्रायें भाग ले सकेंगे । उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम तीन स्थान हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं को फरवरी माह में ही भोपाल में होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए नामांकित किया जायेगा।
क्रमांक/30021/फरवरी-13/जैन॥

लोकल लेवल कमेटी की बैठक 6 फरवरी को
जबलपुर 02 फरवरी 2020
      मानसिक मंद दिव्यांगजन के लिए संचालित लीगल गार्जियनशिप योजना के तहत जिला लोकल लेवल कमेटी की बैठक 6 फरवरी को पूर्वान्ह 11 बजे से जिला पंचायत परिसर में संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण कार्यालय भवन में राष्ट्रीय न्यास के कक्ष में आयोजित होगी।
      बैठक में जिला लोकल लेवल कमेटी के सदस्यों द्वारा प्राप्त होने वाले आवेदनों का परीक्षण किया जाएगा। साथ ही नियमानुसार लीगल गार्जियनशिप प्रदान करने की कार्रवाई की जाएगी।
      लीगल गार्जियनशिप योजना राष्ट्रीय न्यास भारत सरकार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय दिव्यांगजन सशक्तिकरण नई दिल्ली द्वारा संचालित की जाती है।
क्रमांक/30022/फरवरी-14/जैन॥