News.11.02.2020_B


संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
प्रभारी मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह 13 को आयेंगे
जबलपुर, 11 फरवरी, 2020
     प्रदेश के ऊर्जा मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह का गुरूवार 13 फरवरी की रात कटनी से कार द्वारा जबलपुर आगमन होगा ।
     प्रभारी मंत्री यहां शुक्रवार 14 फरवरी की सुबह 9.30 बजे सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों एवं पार्टी कार्यकर्त्ताओं से भेंट करेंगे तथा सुबह 10.10 बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर में नवनिर्मित केंटीन का एवं महिला स्व-सहायता समूह द्वारा संचालित विक्रय केन्द्र का शुभारंभ करेंगे ।
     प्रभारी मंत्री सुबह 10.30 बजे जबलपुर से खुडावल के लिए रवाना होंगे ।  श्री सिंह खुडावल में सुबह 11.15 बजे शहीद अश्विनी काछी के शहादत के एक वर्ष पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल तथा दोपहर 12.30 बजे मझौली विकासखण्‍ड के ग्राम रानीताल में आपकी सरकार आपके द्वार योजना एवं जय किसान ऋण माफी योजना के तहत आयोजित शिविर में हिस्सा लेंगे । प्रभारी मंत्री दोपहर 4 बजे सुभाष नगर महाराजपुर में इंडियन आर्मी शहीद कप के समापन समारोह में हिस्सा लेंगे तथा शाम 5.30 बजे श्रीधाम एक्सप्रेस द्वारा जबलपुर से भोपाल प्रस्थान करेंगे ।
क्रमांक/3111/फरवरी-103/जैन

मंत्री श्री घनघोरिया ने सौंपा अनुकंपा नियुक्ति का आदेश
जबलपुर, 11 फरवरी, 2020
     संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय कार्यालय के वाहन चालक श्री अजय श्रीवास्तव की मृत्यु हो जाने पर उनकी पत्नी श्रीमती वर्षा श्रीवास्तव को अनुकंपा नियुक्ति प्रदान कर दी गई है । सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री श्री लखन घनघोरिया ने आज मॉडल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में श्रीमती वर्षा श्रीवास्तव को अनुकंपा नियुक्ति का यह आदेश सौंपा । ज्ञात हो कि सामाजिक न्याय मंत्री ने अनुकंपा नियुक्ति के इस प्रकरण को शीघ्र निराकृत करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये थे ।
क्रमांक/3112/फरवरी-104/जैन

सूदखोरी से संबंधित शिकायतों हेतु कंट्रोल रूम स्थापित
जबलपुर, 11 फरवरी, 2020
मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ द्वारा जनाधिकार कार्यक्रम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दिए गये निर्देशानुसार सूदखोरी से संबंधित शिकायतों हेतु कलेक्टर कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया गया है । सूदखोरों से पीड़ित जिले का कोई भी व्यक्ति इस कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 0761-2623925 पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है। प्राप्त शिकायत को गोपनीय रखा जायेगा तथा उस पर  कार्यवाही की जाएगी ।
कलेक्टर कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार हाउसिंग सोसायटी से सम्बंधित शिकायतें भी इसी दूरभाष नंबर पर कंट्रोल रूम में की जा सकती हैं ।
क्रमांक/3113/फरवरी-105/जैन