News.05.10.2019_B


संभागीय जनसंपर्क कार्यालय-जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
संभागायुक्त श्री बहुगुणा ने की मंडला में होने वाले मेगा स्वास्थ्य शिविर की तैयारियों की समीक्षा
जबलपुर, 05 अक्टूबर, 2019
रोटरी मेगा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 7 से 14 नवम्बर 2019 तक जिला मण्डला में होगा। इस शिविर के लिए तैयारियों की समीक्षा संभागायुक्त राजेश बहुगुणा की अध्यक्षता में समन्वय बैठक में की गई। इसमें कलेक्टर जबलपुर भरत यादव, कलेक्टर मण्डला डॉ जगदीशचन्द्र जाटिया, संचालक स्वास्थ्य सेवाएं मध्यप्रदेश डॉ रंजना गुप्ता, क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य सेवाएं, डीन मेडिकल कालेज जबलपुर और मेडिकल कालेज छिंदवाड़ा, मेडिकल कालेज के विभागाध्यक्ष, अध्यक्ष आईएमएफ, आई.ए.पी. फॉग्सी, रोटरी इंटरनेशनल और जबलपुर हॉस्पिटल के प्रतिनिधि उपस्थित थे। साथ ही संभाग के सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भी मौजूद थे।
      संभागायुक्त राजेश बहुगुणा ने मेगा स्वास्थ्य शिविर में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए चिकित्सा विशेषज्ञों, चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ सहित उपकरणों की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली। मेडिकल कॉलेज जबलपुर के डीन ने आश्वस्त किया कि मेगा शिविर के लिये प्रत्येक विभाग से चार विशेषज्ञ, चिकित्सकों और पैरा मेडिकल स्टॉफ की पूरी टीम की सेवायें दी जाएगी।  
      मेडिकल कॉलेज छिंदवाड़ा के डीन ने भी चिकित्सा विशेषज्ञों, अधिकारियों और पैरा मेडिकल स्टॉफ की पूरी टीम की सेवायें मंडला के मेगा शिविर के लिये प्रदान करने का आश्वासन दिया। आई.एम.ए., आई.ए.पी. और फॉग्सी के अध्यक्ष द्वारा पूरा सहयोग देने की बात की गयी।
      रोटरी इंटरनेशनल प्रतिनिधि द्वारा बताया गया कि भारत के सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा सेवायें दी जायेंगी। साथ ही ओरविन्दो एवं चिरायू मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम के द्वारा भी सेवायें दी जायेंगी। जबलपुर हॉस्पिटल के प्रतिनिधि द्वारा बताया गया कि विशेषज्ञों के दल द्वारा दंत चिकित्सा संबंधी समस्त सेवायें प्रदान की जायेंगी। रोटरी इंटरनेशनल के प्रतिनिधि द्वारा यह भी बताया गया कि कैम्प हेतु विशेष रूप से एक मोबाइल बेस्ड ऐप बनाया गया है, जिसमें मरीजों का ऑनलाइन पंजीयन किया जा रहा है। समस्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा भी ग्रामों से मरीजों की स्क्रिनिंग की जा रही है, जिसे मंडला में उपचार हेतु भेजा जायेगा।
क्रमांक/1799/अक्टूबर-55/खरे