News.27.06.2019_C


संभागीय जनसंपर्क कार्यालय-जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
मदन महल पहाड़ी से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही प्रारंभ
आज दस अतिक्रमण हटाये गये
जबलपुर, 27 जून, 2019
      माननीय उच्च न्यायालय के आदेशानुसार आज मदन महल पहाड़ी से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही पुन: प्रारंभ की गई ।  जिला प्रशासन और नगर निगम द्वारा संयुक्त रूप से की गई इस कार्यवाही में दस अतिक्रमणों को हटाया गया । कलेक्टर श्री भरत यादव, पुलिस अधीक्षक अमित सिंह एवं नगर निगम आयुक्त ने भी मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण हटाने की गई कार्यवाही का जायजा लिया । इन अधिकारियों ने अतिक्रमणकारियों को अपने अतिक्रमण स्वयं हटाने की समझाईश दी । अधिकारियों ने अतिक्रमणकारियों को उनके पुनर्वास का भरोसा भी दिलाया । एसडीएम गोरखपुर मनीषा वास्कले के अनुसार मदन महल पहाड़ी से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी । 
क्रमांक/831/जून-299/जैन
परीक्षण में अमानक पाये जाने पर बीज विक्रय लायसेंस निलंबित
जबलपुर, 27 जून, 2019
      उप संचालक कृषि ने अमानक बीज विक्रय के एक मामले में करमेता स्थित बीज प्रदायक कंपनी यगान्ती सीड्स प्राइवेट लिमिटेड का बीज विक्रय लायसेंस निलंबित कर दिया है । उप संचालक कृषि द्वारा यह कार्यवाही बीज गुण नियंत्रण आदेश के प्रावधानों के तहत की गई है ।
      उप संचालक कृषि कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार यगान्ती सीड्स प्राइवेट लिमिटेड से 24 जून को विक्रय हेतु रखे सत्यरूप श्रेणी के मक्का के बीज का नमूना लेकर परीक्षण हेतु ग्वालियर स्थित प्रयोग शाला भेजा गया था । 
क्रमांक/832/जून-300/जैन