News.08.06.2019_B


संभागीय जनसंपर्क कार्यालय-जबलपुर
मध्य प्रदेश शासन
समाचार
शास्त्री ब्रिज के नये सिरे से निर्माण का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजें
वित्त मंत्री श्री भनोत के अधिकारियों को निर्देश
जबलपुर, 08 जून, 2019
      वित्त मंत्री श्री तरूण भनोत ने शास्त्री ब्रिज के नये सिरे से निर्माण का प्रस्ताव तैयार कर दो दिन के भीतर स्वीकृति के लिए शासन को भेजने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिये हैं ।
      श्री भनोत शहर को महानगरीय स्वरूप प्रदान करने और शहरवासियों को आवागमन की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के मद्देनजर आज सर्किट हाउस में बुलाई गई लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे ।
      वित्त मंत्री ने बैठक में कहा कि शास्त्री ब्रिज के नये सिरे से निर्माण के प्रस्ताव को इसी बजट में शामिल किया जायेगा ।  उन्होंने कटंगा चौराहे पर लगने वाले जाम से नागरिकों को निजात दिलाने के लिए यहां फ्लाई ओव्हर बनाने की जरूरत बताई तथा इसका प्राक्कलन भी तैयार करने के निर्देश दिये ।  श्री भनोत ने कहा कि कटंगा चौराहे पर फ्लाई ओव्हर के निर्माण के प्रस्ताव को भी इसी बजट में शामिल कराने के प्रयास किये जायेंगे ।
      वित्त मंत्री ने बैठक में डुमना एयरपोर्ट मार्ग को फोरलेन का बनाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये ।  उन्होंने कहा कि डुमना एयरपोर्ट के विस्तार के चल रहे कार्यों को देखते हुए डुमना मार्ग को फोरलेन बनाया जाना जरूरी है । 
      वित्त मंत्री ने बैठक में सरस्वतीघाट एवं लम्हेटाघाट में बनने वाले झूला पुल के निर्माण कार्य को शीघ्र प्रारंभ करने की हिदायत अधिकारियों को दी ।  उन्होंने शंकरशाह एवं मेडिकल कॉलेज के पास स्थित रहवासी कालोनियों में भी सड़क, नाली एवं विद्युत संबंधी निर्माण कार्य को प्राथमिकता से पूरा करने के निर्देश दिये, ताकि यहां रहने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को बेहतर वातावरण मिल सके । श्री भनोत ने सुंदरपुर से बघराजी मार्ग के निर्माण के तैयार किये गये प्राक्कलन को भी शासन को तत्काल भेजने की बात कही और स्वीकृति मिलते ही इस मार्ग का निर्माण शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिये ।
      वित्त मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़क एवं निर्माण के हाल ही में स्वीकृत कार्यों को बारिश के तुरंत बाद प्रारंभ करने पर जोर दिया ।  बैठक में लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता एस.सी. वर्मा एवं आर.के. गुप्ता तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे ।
क्रमांक/620/जून-88/जैन
रेडक्रॉस द्वारा चलाये गये शिविर में 250 विस्थापितों का स्वास्थ्य परीक्षण
जबलपुर, 08 जून, 2019
      कलेक्टर एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष श्री भरत यादव के निर्देश पर तिलहरी में रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा लगाये गये स्वास्थ्य शिविर में करीब 250 विस्थापितों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया तथा दवाइयों का नि:शुल्क वितरण किया गया । शिविर में आये विस्थापितों का परीक्षण विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा किया गया ।  इस दौरान ब्लड प्रेशर, मधुमेह, हीमोग्लोबिन की जांच भी की गई तथा तीन रोगियों को उपचार के लिए जिला अस्पताल रिफर किया गया । मदनमहल पहाड़ी के विस्थापितों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा तिलहरी स्थित पुनर्वास स्थल पर यह शिविर निरंतर जारी रहेगा ।  शिविर में डॉ. मुकेश अग्रवाल, डॉ. उत्सव कटकवार, डॉ. मनीष त्रिपाठी ने स्वास्थ्य परीक्षण किया ।  शिविर के आयोजन में नागरिक सुरक्षा संगठन के डिवीजनल कमांडेंट मुकेश चौरसिया ने भी सक्रिय भूमिका निभाई ।
क्रमांक/621/जून-89/जैन
निर्मला मिनरल्स का खनिज पट्टा बंद
जबलपुर, 08 जून, 2019
      माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेशों के परिपालन में एसडीएम सिहोरा गौरव बैनल के नेतृत्व में खनिज विभाग के अमले ने आज शनिवार को जिले की सिहोरा तहसील के अंतर्गत ग्राम अगरिया और दुबियारा में निर्मला मिनरल्स कटनी को आयरन ओर के खनन हेतु स्वीकृत खनि पट्टा को बंद करा दिया है । निर्मला मिनरल्स को स्वीकृत खनि पट्टे को बंद कराने की यह कार्यवाही कलेक्टर श्री भरत यादव के निर्देश पर की गई ।
क्रमांक/622/जून-90/जैन